टेक्‍नो ने पोवा नियो लॉन्च किया : 11 जीबी की रैम और 6000 एमएएच की बैटरी के साथ यह अल्टिमेट पावरहाउस है, जिसकी कीमत केवल 12,999 रुपये है

नई दिल्ली, 25 जनवरी 2022 : ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड, टेक्‍नो ने आज अपनी परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड पोवा सीरीज से ऑल न्यू पोवा नियो स्मार्टफोन लॉन्च किया। पोवा सीरीज के ये स्मार्टफोन प्रतिस्पर्धी कीमतों पर उपभोक्ताओं को बेमिसाल पावर और स्पीड प्रदान करने के लिए जाने जाते हैं। डिजिटल युग में जेनरेशन जेड के उपभोक्‍ता अपने स्मार्टफोन का कई काम के लिए प्रयोग करते हैं, जिसमें भारी मात्रा में डेटा जेनरेट करने की जरूरत होती है। वह हमेशा ऐसे स्मार्टफोन की तलाश में रहते हैं, जिसमें जबर्दस्त परफॉर्मेंस के साथ बड़ी मेमोरी की सुविधा भी हो। इस तरह के उपभोक्ताओं की मांग को पूरा करते हुए पोवा नियो कई दमदार फीचर्स का दावा करता है। यह उपभोक्ताओं को 6 जीबी की रैम प्रदान करते हैं, जिसकी रैम को शानदार मेमोरी फ्यूजन टेक्नोलॉजी से 11 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें 128 जीबी की स्टोरेज और 6000 एमएएच की विशाल बैटरी है, जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें चमकदार 6.8 इंच का डिस्प्ले है। यह यूजर्स को हैरत में डालने वाली कर्व क्रेटर डिजाइन की बॉडी के साथ मिलता है।

पोवा नियो में क्वॉड फ्लैशलाइट के साथ 13 एमपी का एआई ड्यूल रियर कैमरा है। इसमें ड्यूल फ्लैशलाइट के साथ 8 एमपी का सेल्फी कैमरा है, जिससे किसी भी तरह की रोशनी में बेहतरीन फोटो खींची जा सकती है और शानदार क्वॉलिटी का वीडियो बनाया जा सकता है। इस फोन से फोटो क्लिक करना पसंद करने वाली जेनरेशन की फोटोग्राफी संबंधी सारी जरूरतें पूरी हो जाती हैं।

ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ श्री अरिजीत तालापात्रा ने इस लॉन्चिंग पर कहा, “2021 हमारे लिए काफी आकर्षक वर्ष रहा। टेक्‍नो ने इस वर्ष में तीन अलग-अलग प्रॉडक्ट्स लाइन, कैमॅन, स्पार्क और पोवा से करीब 18 स्मार्टफोन लॉन्च किए। हमने (जनवरी से नवंबर तक की अवधि) में 73 फीसदी की ऑनलाइन ग्रोथ दर्ज की । इसका क्रेडिट हम अपने लोकप्रिय स्मार्टफोन्स जैसे स्पार्क गो 2021, स्पार्क 7टी और पोवा को देते हैं। हमने हमेशा अपनी श्रेणी में सबसे आगे रहने का प्रयास किया है। इसके लिए हमने अपनी क्लास में सबसे बेहतरीन इनोवेशंस प्रतिस्पर्धी कीमत पर किए हैं। भारतीय उपभोक्‍ता इस फोन को बेहद आसानी से हासिल कर सकते हैं।”

श्री अरिजीत ने कहा, 2022 में कदम रखते हुए टेक्‍नो अपनी सेग्मेंट फर्स्ट” अप्रोच कायम रखना चाहता है। हमारी योजना पोवा पोर्टफोलियो के तहत अपने अलग-अलग ऑफर्स से मिडिल से हाई सेगमेंट वाले स्मार्टफोट में तहलका मचाने की है। स्पीड, परफॉर्मेंस और डिजाइन के बेहतरीन संगम के साथ टेक्‍नो का पोवा नियो उन सभी बेहतरीन फीचर्स से लैस है, जिसे आजकल के युवक अपने स्मार्टफोन में चाहते हैं। हम अपनी रणनीति भारतीय बाजार और उसकी अनोखी जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाते हैं। इसी के साथ हमारी योजना स्मार्टफोन में ज्यादा से ज्यादा इनोवेशन करने और जल्द ही मार्केट में लॉन्च होने वाले पोवा 5जी की इनोवेशन की पावर को नए सिरे से पारिभाषित करने की है।

 

ड्यूल सिक्युरिटी फीचर्स से लैस पोवा नियो रियर फिंगरप्रिट स्कैनर और फेसलॉक के साथ मिलता है। यह स्मार्टफोन पोवहाईब्लैक, गीक ब्लू और ऑब्सिडियन ब्लैक कलर में मिलते हैं। इस स्मार्टफोन की कीमत 12,999 रुपये है। इसके साथ 1,499 रुपये की कीमत के टेक्‍नो ईयरबड्स का कॉम्प्लीमेंटरी पेयर भी दिए जा रहे हैं। यह स्मार्टफोन रिटेल स्टोर्स में 22 जनवरी 2022 से मिलेंगे।

टेक्‍नो पोवा नियो की प्रमुख विशेषताएं

ज्यादा बड़ा स्टोरेज, बेहतर परफॉर्मेंस

पोवा नियो में ताकतवर 6 जीबी की हाई कैपिसिटी एलपीडीडीआर4x रैम + 5जीबी तक एक्सपेंडेबल रैम दी जा रही है। तेज रफ्तार से फोन की फंक्शनिंग के लिए इसमें विशाल 128 जीबी की ईएमएमसी 5.1 इंटरनल स्टोरेज प्रदान की गई है, जिसे डेडिकेटेड कार्ड स्लॉट से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह बिना किसी रुकावट के स्मार्टफोन का अनुभव प्रदान करने के लिए एंड्रायड 11 पर बेस्ड एचआईओएस वी 7.6 से संचालित होता है।

आपका लंबे समय तक साथ निभाता है; 6000 एमएच की ताकतवर बैटरी

पोवा नियो बेजोड़ 6000 एमएच की बैटरी ऑफर करता है, जो केवल एक सिंगल चार्ज पर लंबे समय तक बिना किसी रुकावट के स्मार्टफोन का अनुभव देती है। यह मेगा बैटरी 55 दिनों के विशाल स्टैंड बाई टाइम की इजाजत देती है। इस फोन से 190 घंटे के म्यूजिक प्लेबैक टाइम के साथ 43 घंटे का कॉलिंग टाइम भी मिलता है। इसके इनबॉक्स में 18 वॉट का फ्लैश चार्जर भी है, जो फोन को एक घंटे से भी कम समय में 50 पर्सेंट चार्ज करती है। इसका अल्ट्रा सेविंग मोड जबर्दस्त पावर बैक अप के लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

स्प्लैश रसिस्टेंट टेक्नोलॉजी के साथ बेहतरीन व्यूइंग के लिए अविश्सवनीय 6.8 इंच का एचडी+ डॉट नॉच डिस्प्ले

पोवा नियो में 6.8 इंच का एचडी+ डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो  89.42 फीसदी है, जो इसे लगातार मनोरंजन के लिए बिल्कुल परफेक्ट बनाता है। इसमें 262 पीपीएल पिक्सल घनत्व और 480 निट्स की चमक मिलती है, जो स्मार्टफोन की स्क्रीन को गेम्स खेलने, विडियो देखने और कई तरह की ऑनलाइन एक्टिविटीज, जैसे ई-लर्निंग, मीटिंग अटेंड करने, शोज देखने और गेम्स खेलने के लिए तस्वीरों को तरह-तरह के शानदार और चकमदार रंगों में उभारती है। 120 हटर्ज की टच सैंपलिंग रेट  प्रो ग्रेड गेमिंग के लिए काफी कोमल टच प्रदान करती है। यह पानी से फोन को होने वाले किसी भी नुकसान को बचाने के लिए IPX2 रेटिंग की स्प्लैश रसिस्टेंट टेक्नोलॉजी से लैस है। डीटीएस साउंड के इनहांसमेंट के साथ इसका आधुनिक और शानदार ले आउट आपको हर समय सुरीली आवाज की क्वॉलिटी देता है। इसके साथ ही फोन का लुक बेहद लग्‍जुरियस है।

13 एमपी के ड्यूल रियर कैमरे और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस फोटोग्राफी के साथ इस फोन से तस्वीरें काफी जानदार आती है

पोवा नियो ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें हरेक पिक्सल की स्पष्टता बढ़ाने और हाई रेजोल्यूशन तस्वीरों के लिए 13 एमपी का रियर कैमरा और एआई लेंस (एफ2.0 अपर्चर) दिया गया है। यह किसी भी डिटेल को मिस किए बिना यादगार तस्वीरें खीच सकता है। प्रो-शूटिंग के अनुभव के लिए इसमें स्लो मोशन और 1080 पी टाइम लैप्स की क्वॉलिटी को भी शामिल किया गया है।

ईटी इंजन ऑप्टिमाइजेशन के साथ आसानी से गेम्स खेलने की सुविधा

पोवा नियो एक सक्षम मीडियाटेकहेलियो जी 25 प्रोसेसर और ईटी इंजन ऑप्टिमाइजेशन की क्वॉलिटी  से लैस है। इसकी क्लॉक स्पीड 2.0 गीगाहटर्ज तक है। सीपीयू में लक्षित बढ़ोतरी के साथ यह यूजर्स को गेम खेलने का सुविधाजनक और फुल फ्रेम में गेमिंग का अनुभव प्रदान करती है। इससे जीपीयू के कंप्यूटिंग प्रेशर का दबाव कम हो जाता है। यह नेटवर्क लेयर पर गेम पैकेट की प्रोसेसिंग काफी तेजी से करता है, जिससे यूजर्स को इस स्मार्टफोन पर गेम खेलने का असाधारण अनुभव मिलता है। यूजर्स इस स्मार्टफोन के कई अनोखे और अनुकूल फीचर्स के साथ एचआईओएस 7.6 पर इसके संचालन का आनंद उठा सकते हैं। इसमें वॉल्ट 2.0 स्मार्ट पैनल 2.0, किड्स मोड, सोशल टर्बो ( डब्ल्यूए का अनुभव बढ़ाने के लिए), एंटी थेफ्ट अलार्म, वॉयस चेंजर, ऐप ट्विन, पीक प्रूफ, अल्टा बैटरी सेवर, फोटो कम्प्रेसर, विडियो असिस्टेंट, गेम स्पेस और कई अन्य फीचर्स शामिल है।

About Manish Mathur