शुरू हुआ ‘वेलेंटाईन डे‘ पर जयपुर से दिल्ली तक की सात दिन में सात मेराथन का सफर

एडिटर – दिनेश भारद्वाज

एयू बैंक जयपुर मेराथन की प्री इवेंट
सेहत से प्यार और वेक्सिनेशन का दिया सन्देश

जयपुर, 14 फरवरीः साल का सबसे रोमांटिक दिन 14 फरवरी प्यार करने वालों का दिन। इस दिन का प्रेमी बेसब्री से इंतजार करते हैं और अपने प्यार को खास महसूस कराने के लिए अलग अलग तोफे और रोमांटिक डेट्स पर जाता है। आज के दिन लोग अपने क्रश, दोस्त या पार्टनर से प्यार का इजहार करते हैं, पर आज क्यों न हम सब सेहत से प्यार और वेक्सिनेशन कराने का सन्देश दे। इसी सन्देश के साथ वर्ल्ड ट्रेड पार्क और संस्कृति युवा संस्था द्वारा आयोजित भारत की सबसे बड़ी मेराथन में शुमार एयू बैंक जयपुर मेराथन के प्री इवेंट में जयपुर के 2 रनर प्रदीप कुमार यादव और रेनू बिजारनिया जयपुर से दिल्ली तक सात दिन में सात मेराथन पूरी करने के लिए रवाना हुए। एयू बैंक जयपुर मेराथन के सीइओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि फ्लैग ऑफ सुबह 7 बजे एयू बैंक हाउस से संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष, पं सुरेश मिश्रा; डीसीपी क्राइम, नारायण टोगस; सौरभ तांबी, सीनियर वाईस प्रेसिडेंट मार्केटिंग एयू बैंक जयपुर; योगेश जैन, चीफ ऑफ स्टाफ द्वारा किया गया।

इस अवसर पर संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष, पं सुरेश मिश्रा ने कहा कि दौड़ते क़दमों के इस उत्सव का 13 संस्करण आगामी 13 मार्च को आयोजित होने जा रहा है। हमे इस रोमांटिक और प्यार के दिन पर प्राण लेना चाहिए कि हम अपनी सेहत और अपने आप से प्यार करगे। एयू बैंक जयपुर मैराथन का आयोजन हर साल जयपुर की सांस्कृतिक विरासत स्वच्छ और स्मार्ट शहर बनाने के बारे में दुनिया को जागरूक करने के उद्देश्य से की जाती रही है। जिसमें हर वर्ष 100 से अधिक देश और लाखों धावक विभिन्न श्रेणियों में भाग लेते हैं।

डीसीपी क्राइम, नारायण टोगस ने कहा कि आज की भागदौड़ भरी जिंदगी और असमय खान पान की वजह से इंसान की न केवल दिनचर्या अस्त व्यस्त हुई है बल्कि उसके स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ा है इन सब कारणों के चलते इंसानी शरीर तरह तरह की बीमारियों से ग्रस्त हो रहा है। तेज रफ्तार जिन्दगी में खुद को स्वस्थ और ऊर्जावान बनाए रखना बेहद आवश्यक है, इस बात को लोग अच्छी तरह समझने लगे है।

सीनियर वाईस प्रेसिडेंट मार्केटिंग, एयू बैंक जयपुर, सौरभ तांबी ने कहा कि एयू बैंक जयपुर मैराथन ने दुनिया भर में एक छाप छोड़ी है और एक संदेश दिया है कि हम सभी बाधाओं के खिलाफ लड़कर स्वस्थ हो सकते हैं, ओर सही मायने में बदलाव ला सकते है।

About Manish Mathur