गरीब ब्राह्मण की जमीन कब्जाना चाहते हैं दबंग

जयपुर 8 फरवरी 2022:  पुराना बगराना आगरा रोड निवासी कल्लू शर्मा पुत्र श्याम सुंदर शर्मा ने मीडिया के समक्ष अपनी आपबीती बताते हुए कहा कि मेरी स्वयं की स्वामित्व की जमीन जिसका बरसों से हमारा परिवार उपयोग , उपभोग कर रहा है उस पर पड़ोसी दबंग कब्जा करना चाहते हैं इसी बदनीयत के चलते वे मुझ पर कई बार जानलेवा हमला कर चुके हैं और एससी एसटी की धारा में फंसाने की धमकी देते हैं.

इस संबंध में प्रार्थी कल्लू शर्मा ने थाना कानोता में प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज कराई है परंतु दबंगों का कहर जारी है भू स्वामित्व अधिकारी कल्लू शर्मा ने 4 फरवरी को थाना कानोता में लक्ष्मी नारायण, गणेश, हरिनारायण, कैलाश, बाबूलाल और कृष्ण के विरुद्ध 143, 504, 379 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कराया है . परिवादी कल्लू शर्मा ने बताया कि उसने 2 जनवरी को अपनी जमीन पर सवामणी का कार्यक्रम रखा था जिसमें टेंट का सामान हलवाई का सामान कुर्सियां बगैरहा लगा रखी थी उसी दरमियान उक्त आरोपित जान से मारने की नियत से आए परंतु पुलिस के आने के कारण वे घटना को अंजाम नहीं दे सके परंतु कुछ लोग कल्लू शर्मा का पूरा सामान लूट कर ले गए .

दबंगई के बल पर जमीन कब्जाने की नियत से आरोपित ने कल्लू शर्मा पर 5 फरवरी को फिर हमला करने का प्रयास किया परंतु कल्लू के कुछ सगे संबंधियों ने बचा लिया परंतु आरोपित ने कल्लू के दोस्त लोकेश की जिप्सी कार को आग लगा दी और भाग गए इस घटना से परिवादी कल्लू शर्मा पूरी तरह से टूट चुका है क्योंकि यह माफिया प्रवृत्ति के लोग जान से मारने और जमीन पर बसने नहीं देने की धमकियां दे रहे हैं.

थाना कानोता के एकदम समीप कुछ दबंग आए दिन मारपीट करते हो, पेट्रोल डालकर गाड़ी में आग लगाते हों फिर भी कानोता थाना पुलिस कोई कार्यवाही ना करें यह समझ से परे है, गौरतलब है कि माननीय न्यायालय उपखंड अधिकारी जयपुर प्रथम ने 11 जनवरी को कल्लू शर्मा पुत्र श्याम सुंदर शर्मा के पक्ष में खसरा नंबर 175 और 179 की जमीन 0.7841 एवं
0. 4932 कुल 1. 2773 हेक्टेयर पर अस्थाई निषेधाज्ञा जारी कर अग्रिम आदेश तक प्रार्थी के उपयोग में बाधा कारित नहीं करने का आदेश दे रखा है परंतु उच्च रसूखातों के चलते भू माफियाओं के हौसले बुलंद हैं.

About Manish Mathur