जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के लिटरेरी सेशंस और जयपुर म्यूजिक स्टेज का एक ही वेन्यू पर होगा आयोजन

Editor- Manish Mathur

जयपुर, 18 फरवरी। प्रतिष्ठित जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (JLF) का 15वां संस्करण गुलाबी शहर में एक अनोखे हाइब्रिड अवतार में लौट रहा है। इस बार फेस्टिवल आयोजन जयपुर के पहले 5 सितारा होटल, क्लार्क्स आमेर होने जा रहा है। यह फेस्टिवल 5 मार्च से 14 मार्च 2022 तक आयोजित किया जाएगा, जिसमें कार्यक्रमों का आयोजन ऑफ-लाइन और ऑनलाइन मोड में होगा। कई वर्षों के बाद यह लोकप्रिय फेस्टिवल एक ही वेन्यू पर लिटरेरी सेशंस के साथ-साथ जयपुर म्यूजिक स्टेज की भी मेजबानी करेगा। क्लार्क्स आमेर की वास्तुकला और सौंदर्यदता के समामेलन ने वर्षों से जयपुर म्यूजिक स्टेज की प्रस्तुतियों को जीवंत करने का कार्य किया है। इस वर्ष भी, क्लार्क्स आमेर में जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के बहु-शैली के संगीत समारोह में विभिन्न कलाकार द्वारा अनूठी ध्वनि और इतिहास का प्रदर्शन करेंगे। 10 से 12 मार्च तक आयोजित होने वाले जयपुर म्यूजिक स्टेज में अनिरुद्ध वर्मा, अद्वैता, कुतले खां प्रोजेक्ट, भंवरी देवी, आदि जैसे संगीत कलाकारों और बैंडों द्वारा विशेष प्रस्तुतियां होंगी।

मैनेजिंग डायरेक्टर, टीमवर्क आर्ट्स, श्री संजॉय के. रॉय ने कहा कि “प्रतिष्ठित क्लार्क्स आमेर में आयोजित होने वाले 15वें जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के साथ टीमवर्क आर्ट्स जयपुर शहर में वापसी करने के लिए उत्साहित है। होटल क्लार्क्स के साफ सुंदर लॉन, कई एकड़ हरियाली और ओपन स्पेस में ज्ञान और विचारों के निर्बाध आदान-प्रदान के लिए पुस्तक प्रेमियों को एक बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए हम तत्पर हैं।”

1973 से अस्तित्व में आए होटल क्लार्क्स आमेर ने साहित्य, मनोरंजन, परफॉर्मेंस आर्ट्स, पॉलिसी मेकर्स के क्षेत्र से जुड़ी कई प्रसिद्ध हस्तियों के साथ-साथ राष्ट्रीय और वैश्विक पर्यटकों की मेजबानी की है। इसी प्रकार से जेएलएफ भी दुनिया भर के 250 से अधिक वक्ताओं, लेखकों, विचारकों और लोकप्रिय सांस्कृतिक आईकन्स की मेजबानी करेगा।

होटल क्लार्क्स आमेर के बारे में

कई एकड़ हरियाली के बीच केवल 18% निर्मित क्षेत्र, क्लार्क्स आमेर साहित्यिक सेशंस का सफल आयोजन करने के लिए बड़ी संख्या में दर्शकों की मेजबानी करने के लिए एक श्रेष्ठ स्थान है। सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस यह होटल शहर की विरासत को बनाए रखने के लिए जाना जाता है। इस प्रकार, यह पुस्तक प्रेमियों के लिए महोत्सव और साहित्य का भरपूर आनंद उठाने, चर्चा देखने और जेएलएफ की चहल-पहल को महसूस करने के लिए एकदम सही स्थान है।

About Manish Mathur