टीआरए रिसर्च ने अंबुजा सीमेंट्स को 2022 में भारत के सबसे भरोसेमंद सीमेंट ब्रांड के रूप में मान्यता प्रदान की

मुंबई, 22 मार्च, 2022- होल्सिम समूह की इकाई और देश की सबसे बड़ी सीमेंट निर्माता कंपनियों में से एक अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड को टीआरए रिसर्च ने अपनी ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट, 2022 में भारत के सबसे विश्वसनीय सीमेंट ब्रांड के रूप में मान्यता दी है। रैंकिंग की निर्माण श्रेणी में अंबुजा सीमेंट्स ने पांचवीं रैंक हासिल की है।

अपनी ब्रांड फिलॉस्फी आई कैनके साथ अंबुजा सीमेंट्स भारत के अग्रणी सीमेंट निर्माताओं में से एक बन गया है, जो अपने ग्राहकों की आवश्यकता से अधिक की पेशकश करने की लगातार कोशिश कर रहा है। कंपनी अपने यूनिक सस्टेनेबल प्रोडक्ट्स के साथ ऐसे सॉल्यूशंस पेश कर रही है, जो पर्यावरण के अनुकूल हैं और जिनकी सहायता से घर का निर्माण करना बेहद आसान और सरल हो गया है।

इंडिया होल्सिम के सीईओ और अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री नीरज अखौरी ने कहा, ‘‘देश के नंबर 1 विश्वसनीय सीमेंट ब्रांड के रूप में पहचाने जाने पर हमें खुशी का अनुभव हो रहा है। एक ऐसे जिम्मेदार सीमेंट ब्रांड के रूप में जो लोगों और अपनी धरती के पर्यावरण की परवाह करता है, यह निश्चित रूप से हमारे लिए गर्व का क्षण है। अंबुजा ने हमेशा भारतीय उपभोक्ताओं को अपने कंेद्र में रखा है और उनके लिए गुणवत्तापूर्ण और सस्टेनेबल सॉल्यूशंस प्रदान करने का प्रयास किया है। हमने जो यह विश्वास अर्जित किया है, उसके आधार पर हम आने वाले वर्षों में और भी इनोवशन करते हुए नए प्रोडक्ट्स का निर्माण करना जारी रखेंगे। हमारी रिसर्च और इनोवेशन टीम लगातार ऐसे उत्पाद विकसित कर रही है जो न केवल अभिनव हैं बल्कि जिम्मेदार और टिकाऊ भी हैं। हम भारत में टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों के माध्यम से ग्राहकों को हरित जीवन विकल्प प्रदान करना चाहते हैं।’’

अंबुजा सीमेंट्स ने कम कार्बन वाले सस्टेनेबल प्रोडक्ट्स पेश करने में उद्योग में स्टैंडर्ड कायम करते हुए हमेशा ग्राहक को केंद्र में रखा है। कंपनी के अभिनव उत्पाद पोर्टफोलियो में विभिन्न जलवायु परिस्थितियों के लिए अंबुजा कवच, अंबुजा प्लस, अंबुजा कॉम्पोसेम और अंबुजा सीमेंट (पीपीसी) जैसे विभिन्न उत्पाद शामिल हैं। इस तरह के उत्पाद नवाचारों के माध्यम से, अंबुजा सीमेंट्स का लक्ष्य आने वाली पीढ़ियों के लिए एक हरित भविष्य को सुनिश्चित करना है।

टीआरए की ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट- 2022 इसके प्रोप्रराइटरी 10 ब्रांड्स के परिणामों के बारे में किए गए व्यापक प्राथमिक शोध का परिणाम है, जो ब्रांड ट्रस्ट मैट्रिक्स बनाते हैं। अध्ययन में उत्तरदाताओं के रूप में 16 शहरों के प्रभावशाली 1,617 उपभोक्ता शामिल किए गए। इस दौरान 8,000 से अधिक अद्वितीय ब्रांडों का विश्लेषण किया गया, जिनमें से शीर्ष 1,000 को रिपोर्ट में सूचीबद्ध किया गया था। टीआरए का ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट डेटा अग्रणी भारतीय और वैश्विक संगठनों को उपभोक्ता के व्यवहार और उनकी पसंद-नापसंद को समझने के बारे में एक व्यापक विजन प्रदान करता है, जिससे उन्हें इन तेजी से बदलते समय में अपने ब्रांड के दायरे और प्रासंगिकता को बढ़ाने में सहायता मिलती है।

सामाजिक जिम्मेदारी को अपना मूल दायित्व मानते हुए अंबुजा सीमेंट ने हाल ही में हैशटैग चेंज द स्टोरीअभियान शुरू किया। एसीसी लिमिटेड के साथ समन्वय में शुरू किए गए इस अभियान के तहत टैक्नोलॉजी पर आधारित समाधानों को प्रदर्शित करके सस्टेनेबिलिटी को बढ़ावा देने का प्रयास किया गया है। इस अभियान के हिस्से के रूप में, बबल बैरियर नाम की एक नॉन-इनवेसिव तकनीक के जरिये आगरा की मंटोला नहर से 2,400 टन प्लास्टिक कचरे को हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

About Manish Mathur