आईडीबीआई बैंक ने लिक्विडिटी मैनेजमेंट सॉल्यूशन (एलएमएस) शुरू करने की घोषणा की

आईडीबीआई बैंक ने आज खास तौर पर संस्थागत ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए दो नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने का एलान किया। ये प्रोडक्ट हैं- कॉर्पाेरेट लिक्विडिटी मैनेजमेंट सॉल्यूशन (सी-एलएमएस) और गवर्नमेंट लिक्विडिटी मैनेजमेंट सॉल्यूशन (जी-एलएमएस)

सी-एलएमएस और जी-एलएमएस का उद्देश्य वास्तविक समय, वेब आधारित और फॉर्मूला संचालित लिक्विडिटी मैनेजमेंट सॉल्यूशन प्रदान करना है। यह प्रोडक्ट संस्थानों को पूरे संगठन में लिक्विडिटी के बारे में बेहतर जानकारी हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण टूल प्रदान करता है, जिससे उन्हें एक नज़र में नकदी का पूर्वानुमान और भविष्य की स्थिति का पता लगाने में मदद मिलती है। इसके अतिरिक्त, सी-एलएमएस कॉर्पाेरेट ग्राहकों को इकाई के विभिन्न खातों में धन के हस्तांतरण को स्वचालित करने में मदद करता है। यह कॉर्पाेरेट ग्राहकों को लिक्विडिटी का कुशलतापूर्वक प्रबंधन करने में भी मदद करता है, जिससे कुशल कार्यशील पूंजी के प्रबंधन में मदद मिलती है।

इन दो नए प्रोडक्ट्स के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए बैंक के एमडी और सीईओ श्री राकेश शर्मा ने कहा, ‘‘हमने कॉरपोरेट्स के साथ-साथ सरकारी संस्थानों में अपने संस्थागत ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लिक्विडिटी मैनेजमेंट सॉल्यूशन (एलएमएस) का निर्माण किया है। इस एकीकृत प्रणाली के तहत संस्थान अब अपनी लिक्विडिटी संबंधी जरूरतों को आसानी से मैनेज कर सकेंगे। यह फंड को समेकित करने और संगठन के भीतर लिक्विडिटी को मूल रूप से प्रबंधित करने की दिशा में एक अनूठा समाधान प्रदान करता है।’’

About Manish Mathur