एलएंडटी कंस्ट्रक्शन को अपने हैवी सिविल इंफ्रास्ट्रक्चर बिजनेस के लिए हासिल हुआ महत्वपूर्ण अनुबंध

मुंबई, 10 मार्च, 2022- एलएंडटी कंस्ट्रक्शन के हैवी सिविल इंफ्रास्ट्रक्चर बिजनेस वर्टिकल को दिल्ली एमआरटीएस के चौथे चरण के अंडरग्राउंड मेट्रो प्रोजेक्ट के डिजाइन और निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर प्रतिष्ठित दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पाेरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) की ओर से हासिल हुआ है।

परियोजना के मुख्य कार्य में शील्ड टनल बोरिंग मशीन (टीबीएम) द्वारा 5 किलोमीटर ट्विन टनल (अप एंड डाउन लाइन) का डिजाइन और निर्माण शामिल है। साथ ही, इसमें दिल्ली एमआरटीएस के चौथे चरण के एरोसिटी से तुगलकाबाद कॉरिडोर के संबद्ध कार्यों के साथ कट एंड कवर टनल बॉक्स, अंडरग्राउंड रैंप और चार भूमिगत स्टेशनों- छतरपुर, छतरपुर मंदिर, इग्नू और नेब सराय का काम भी शामिल है। इस प्रोजेक्ट का  एक बड़ा हिस्सा दक्षिणी दिल्ली में है और इसे 42 महीने की अवधि के भीतर पूरा करना है।

इस परियोजना को जेआईसीए ने फंडिंग किया है और एलएंडटी को इस प्रतिष्ठित परियोजना के लिए डीएमआरसी के साथ फिर से जुड़ने पर गर्व है।

एलएंडटी ने तेजी से और विश्वसनीय मास ट्रांजिट सिस्टम बनाने की अपनी क्षमता में काफी वृद्धि की है और यह परियोजना भी कंपनी के रणनीतिक लक्ष्यों के अनुरूप है।

पृष्ठभूमि- लार्सन एंड टुब्रो एक भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो ईपीसी प्रोजेक्ट्स, हाई-टेक मैन्युफैक्चरिंग और सर्विसेज में जुटी हुई है। यह दुनिया भर के 50 से अधिक देशों में काम करती है। एक मजबूत, ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण और उच्च श्रेणी की गुणवत्ता के लिए निरंतर खोज ने एलएंडटी को पिछले आठ दशक से अपने कार्य क्षेत्र में अग्रणी भूमिका में कायम रखा है।

 

*Project Classification

Classification Significant Large Major Mega
Value in Cr 1,000 to 2,500 2,500 to 5,000 5,000 to 7,000 >7,000

About Manish Mathur