महिंद्रा लाइफस्पेस® का कल्याण में शानदार प्रदर्शन लगातार जारी

Editor-Manish Mathur

जयपुर , 04 मार्च, 2022:Mahindra लाइफस्पेस डेवलपर्स लिमिटेड, जो महिंद्रा समूह की रियल एस्टेट और बुनियादी ढांचा विकास शाखा है, को महिंद्रा हैप्पीनेस्ट कल्याण – 2 के लॉन्च के चार सप्ताह के भीतर 200 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। इस प्रोजेक्ट की कल्पना निवासियों के समग्र, शारीरिक, मानसिक और सामाजिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के इरादे से की गई थी, जिससे यह भारत का पहला हेल्थ सम्पन्न होम्स ‘ बन गया है।महिन्द्रा हैप्पीनेस्ट कल्याण -2 भारत का पहला वैल्यू हाउसिंग प्रोजेक्ट है जिसे आईजीबीसी स्वास्थ्य और कल्याण प्रमाणन के लिए पंजीकृत किया गया है।

यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कि प्रत्येक गृहस्वामी के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध हो, महिंद्रा लाइफस्पेस ने सभी घर खरीदारों को ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस प्रदान करने के लिए केयर हेल्थ इंश्योरेंस के साथ साझेदारी की है। महिन्द्रा हैपिनेस्ट कल्याण -2 की पचास से अधिक चुनिंदा सुविधाएं यहाँ के निवासियों के सामाजिक, मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य का ख्याल रखेंगी।इसके अलावा, उद्योग के इस पहले नवाचार में, महिंद्रा हैप्पीनेस्ट कल्याण – 2 में घर खरीदार ‘माय सीरीज’ पेशकश के माध्यम से विशिष्ट पे-पर-यूज सुविधाओं – हॉबी रूम, अतिथि कक्ष और प्रदर्शनी कक्ष का चुनाव कर सकेंगे।

माहिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स लिमिटेड के चीफ मार्केटिंग ऑफिसरविरल ओज़ा ने कहा, “महिंद्रा हैप्पीनेस्ट कल्याण-2 एक ऐसा प्रोजेक्ट है जो ‘क्राफ्टिंग लाइफ’ के हमारे ब्रांड उद्देश्य पर खरा उतरता है। उत्पाद की परिकल्पना गहरी उपभोक्ता समझ और उनकी जरूरतों का अनुमान लगाकर की जाती है। इस परियोजना की परिकल्पना के पीछे का मूल उद्देश्य घरों से जुड़ी बुनियादी उद्देश्य में भारी बदलाव लाना था, जो दशकों तक अछूता रहा। महिंद्रा हैप्पीनेस्ट कल्याण – 2 हमारे ग्राहकों के समग्र हित का वादा करता है जिसमें मानसिक, शारीरिक और सामाजिक हित शामिल हैं जिनसे हेल्थ सम्पन्न लाइफ हो सके!”

महिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स लिमिटेड के चीफ बिजनेस एंड सर्विस ऑफिसर, विमलेंद्र सिंह ने कहा, “कल्याण माइक्रो – मार्केट ने एक बार फिर महिंद्रा लाइफस्पेस को लेकर भारी सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ उन पर अपना विश्वास और भरोसा दिखाया है, जो कि घर बनाने को लेकर ग्राहकों की बदलती पसंद का एक संकेत है। महिंद्रा लाइफस्पेस में, हम मूल्य वर्धित सेवाओं के साथ सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के उत्पादों की पेशकश करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिससे हमारे ग्राहक संपूर्णता के साथ जीवन जी सकें। हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करने को तत्पर हैं कि हमारे ग्राहकों ने अपने घर के निर्माण की जो एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी हमें सौंपी है, उन्हें अपने निर्णय पर प्रसन्नता हो और इस प्रकार उनका जीवन सँवर सके!”

महिंद्रा हैप्पीनेस्ट कल्याण -2 के फेज 1 में चार टावर शामिल हैं, जिसमें 1 बीएचके और 2 बीएचके कॉन्फ़िगरेशन में लगभग 900 अपार्टमेंट हैं। इस प्रोजेक्ट में घरों की शुरुआती कीमत 35.45 लाख रु. है। यह परियोजना महत्वपूर्ण रूप से मुंबई – नासिक एक्सप्रेसवे के निकट स्थित है, जो उत्कृष्ट मेट्रो – रेल कनेक्टिविटी प्रदान करती है। प्रस्तावित राजनौली मेट्रो स्टेशन 2 मिनट की दूरी पर स्थित है और यह परियोजना आगामी 12 – लेन के विरार – अलीबाग मल्टीमॉडल कॉरिडोर के निकट है, जिससे मुंबई – दिल्ली राजमार्ग (एनएच -8), दिल्ली – मुंबई – बैंगलोर राजमार्ग (एनएच -48) और मुंबई – पुणे एक्सप्रेसवे जैसे महत्वपूर्ण राजमार्गों तक आसानी से पहुँचा जा सकेगा।

सस्टेनेबिलिटी पर मुख्य रूप से ध्यान देते हुए, महिंद्रा हैप्पीनेस्ट कल्याण -2 ने सभी घरों में पर्याप्त प्रकाश और पर्याप्त वेंटिलेशन सुनिश्चित करने के लिए जलवायु के अनुरूप डिजाइन को अपनाया है। यह परियोजना ऐसे विशिष्ट उपाय प्रदान करती है जिससे यूटिलिटी की लागत कम रहे, जैसे कि एनर्जी एफिशियंट दीवारें, कम प्रवाह वाले पानी के जुड़नार, रेनवाटर हार्वेस्टिंग, और सोलर पैनल्स; अन्य सुविधाओं में बेहतर इनडोर वायु गुणवत्ता के लिए निम्न – वीओसी पेंट; लैंडस्केपिंग के लिए उपचारित ऑर्गेनिक वेस्ट, और हर स्तर पर अपशिष्ट पृथक्करण। इसके अलावा, परियोजना के भीतर 500+ पेड़ों के साथ, निवासी प्राकृतिक हरियाली के बीच शांति और सुकून का आनंद ले सकते हैं।

महिंद्रा हैप्पीनेस्ट ने 2019 में कल्याण के माइक्रो – मार्केट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। शुरुआती प्रोजेक्ट, महिंद्रा हैप्पीनेस्ट कल्याण, 2019 -20 में इस माइक्रो मार्केट में सबसे तेजी से बिकने वाला वैल्यू हाउस्किंग प्रोजेक्ट था और इसे पूरे किये जाने की नियोजित अवधि से पहले ही कुल इन्वेंट्री के 90 प्रतिशत से अधिक की बिक्री हो चुकी है।

About Manish Mathur