मीशो खरीदारों और विक्रेताओं के लिए एकीकृत ई – कॉमर्स ऐप लॉन्च करने वाली पहली भारतीय कंपनी बनी

बेंगलुरु, 23 मार्च, 2022: देश में छोटे व्यवसायों के डिजिटलीकरण में और अधिक सहायता देने के लिए, भारत की सबसे तेजी से बढ़ती इंटरनेट कॉमर्स कंपनी, मीशो ने आज एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एकीकृत ई – कॉमर्स मोबाइल ऐप लॉन्च किया। मीशो भारत की पहली ऐसी ई – कॉमर्स कंपनी है जिसने खरीदारों और विक्रेताओं दोनों के लिए एकीकृत मोबाइल ऐप लॉन्च किया है।

ऐप के नवीनतम संस्करण के साथ, मीशो उपयोगकर्ता अब एक क्लिक के साथ दो इंटरफेस यानी खरीदार और विक्रेता के बीच टॉगल कर सकते हैं। विशेष रूप से, विक्रेता ऐप पर कई सुविधाओं की उपलब्धता के साथ बेहतर ई – कॉमर्स अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं जो पहले केवल वेब संस्करणों पर मौजूद थे। इनमें ऑर्डर प्रोसेसिंग, पेमेंट ट्रैकिंग, इन्वेंट्री मैनेजमेंट और सेलर सपोर्ट शामिल हैं। इस बीच, प्रोडक्ट कैटलॉग की तस्वीरें अपलोड करने, मीशो की कीमत और उत्पाद अनुशंसा उपकरण की पूरी पहुंच के साथ विज्ञापन बनाने और उसे डालने जैसी सहायक सुविधाएं ऐप में जोड़ दी जाएंगी। इस एकीकृत ऐप और इसकी सुविधाओं से प्लेटफॉर्म पर मौजूद 4 लाख से अधिक विक्रेताओं को ऑनलाइन सफल बनने में मदद मिलेगी।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, कीर्ति वरुण अवासराला, मुख्य उत्पाद अधिकारी, मीशो ने कहा, “मीशो के अधिकांश विक्रेताओं के पास डेस्कटॉप/लैपटॉप उपलब्ध नहीं है जो पहले हमारे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध सभी सुविधाओं को हासिल करने के लिए आवश्यक थे। उन्हें अधिक सहज कॉमर्स अनुभव प्रदान करने के लिए, हमने मोबाइलफर्स्ट एप्रोच अपनाया है जिससे विक्रेताओं को मामूली प्रयास के साथ उनके व्यवसाय को प्रबंधित करने में मदद मिलेगी। एंड्रॉइड ऐप के अलावा, हमने सेलर हब के मोबाइल वेब संस्करण पर भी उपयोगकर्ताओं को पूरी तरह से नया अनुभव प्रदान किया है।

हमारा नवीनतम एंड्रॉइड ऐप ऑनलाइन सफल होने के लिए व्यक्तिगत उद्यमियों सहित 100 मिलियन छोटे व्यवसायों को सक्षम करने के मीशो के दृष्टिकोण का प्रमाण है।”

इस महीने की शुरुआत में, मीशो ने अपने विक्रेताओं के लिए दो नई पहलों की घोषणा की – उद्योग की प्रथम पहल ‘जीरो पेनाल्टी’ और ‘7 – डे पेमेंट्स’। ‘जीरो पेनाल्टी’ यह सुनिश्चित करता है कि ऑर्डर्स स्वयं से या स्वतः रद्द होने पर विक्रेताओं को दंडित नहीं किया जायेगा, जबकि ‘7 – डे पेमेंट्स’ यह सुनिश्चित करता है कि विक्रेताओं को शीघ्रता से भुगतान प्राप्त हो, जिससे उन्हें पैसे को व्यवसाय में दोबारा लगाने में मदद मिल सके। पिछले कुछ वर्षों में, मीशो ने लगातार देश भर के विक्रेताओं के लिए डिजिटलीकरण प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कई पहल शुरू की हैं, जिसमें जुलाई 2021 में घोषित उद्योग की प्रथम पहल 0% कमीशन मॉडल शामिल है। मीशो का नवीनतम एकीकृत एंड्रॉइड एप्लिकेशन समझना और इसे चलाना आसान है, जिससे विक्रेताओं को यह महसूस करने में मदद मिलेगी कि डिजिटल तकनीक को अपनाना सरल एवं कार्यसाधक है। यहां तक कि नवीनतम परिवर्तनों के साथ, गूगल प्ले स्टोर पर एपीके (apk) का संपीडित आकार ~15 एमबी है, जिससे यह भारत में सबसे हल्के ई – कॉमर्स ऐप के रूप में अपना स्थान बरकरार रखे हुए है।

About Manish Mathur