????????????????????????????????????

नॉर्दर्न आर्क ग्रुप ने आशीष मेहरोत्रा को एमडी और सीईओ नियुक्त किया

मुंबई, 30 मार्च, 2022: नॉर्दर्न आर्क कैपिटल लिमिटेड, जो एक विविधीकृत एनबीएफसी और अग्रणी डिजिटल ऋण प्लेटफॉर्म है, ने आशीष मेहरोत्रा को कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। यह नियुक्ति 1 अप्रैल, 2022 से प्रभावी होगी। आशीष, नॉर्दर्न आर्क ग्रुप की माइक्रोफाइनेंस सब्सिडियरी, प्रगति फिनसर्व के नॉन – एग्जीक्यूटिव चेयरपर्सन के रूप में भी काम करेंगे। वह नॉर्दर्न आर्क इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के बोर्ड के सदस्य हैं, जिसमें हमारा अल्टरनेट इन्वेस्टमेंट फंड और पोर्टफोलियो मैनेजमेंट सर्विस है।
आशीष के पास खुदरा और वाणिज्यिक बैंकिंग, धन प्रबंधन और बीमा में 25 वर्षों से अधिक समय का अनुभव है। अपनी अंतिम भूमिका में, वह नीवा बुपा हेल्थ इंश्योरेंस (जिसे पहले मैक्स बुपा हेल्थ इंश्योरेंस के नाम से जाना जाता था) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी थे। इससे पहले आशीष ने सिटी बैंक में 20 साल से अधिक समय तक काम किया। वह पहले सिटीबैंक इंडिया के प्रबंध निदेशक और रिटेल बैंक हेड भी थे।
डॉ. क्षमा फर्नांडिस गैर – कार्यकारी निदेशक के रूप में संगठन का हिस्सा बनी रहेंगी और 01 अप्रैल, 2022 से गैर – कार्यकारी वाइस चेयरपर्सन के रूप में नामित की जाएंगी।
श्री पी.एस. जयकुमार, गैर – कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक और अध्यक्ष, नॉर्दर्न आर्क कैपिटल लिमिटेड ने कहा, “मुझे आशीष मेहरोत्रा का नॉर्दर्न आर्क कैपिटल के एमडी और सीईओ के रूप में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। बीएफएसआई क्षेत्र के अग्रणी संस्थानों का उनका अनुभव और ट्रैक रिकॉर्ड हमें नॉर्दर्न आर्क 2.0 के लिए रणनीतिक योजना की कल्पना करने और निष्पादित करने में मदद करेगा, जहां हमारा उद्देश्य गहरी प्रतिस्पर्धी रूप से डिजिटल और डेटा संचालित संगठन बनाना है।”
कंपनी के शेयरधारकों में आईआईएफएल, लीपफ्रॉग, ऑगस्टा, एट रोड्स, द्वारा ट्रस्ट, एक्सियन और एसएमबीसी शामिल हैं।
इस परिवर्तन पर टिप्पणी करते हुए, डॉ क्षमा फर्नांडीस ने कहा , “नॉर्दर्न आर्क कैपिटल में मेरे कार्य के दौरान, हमने एक मजबूत डिजिटल ऋण मंच बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है जो कमजोर परिवारों और व्यवसायों को सेवा प्रदान करे। मुझे आशीष मेहरोत्रा का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है क्योंकि वह नॉर्दर्न आर्क 2.0 को एक समग्र, टेक्नोलॉजी – फर्स्ट वित्तीय सेवा मंच बनाने की ओर अग्रसर हैं।”
अपनी नई भूमिका पर टिप्पणी करते हुए, आशीष मेहरोत्रा ने कहा, “मैं नॉर्दर्न आर्क की विश्व स्तरीय टीम का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं जिसने व्यवसाय मॉडल्स का प्रवर्तन किया है और नवाचार ही उनकी पहचान है। हम अपनी स्थिति को और मजबूत करने और बाजार के हमारे प्रमुख व्यवसायों को बढ़ाने का लक्ष्य रखेंगे। हम नए युग के डिजिटल व्यवसायों को इनक्यूबेट करने की योजना बना रहे हैं जो नेक्स्ट बिलियन और उभरते क्षेत्रों की सेवा करेंगे। और हम अपनी मुख्य क्षमताओं का लाभ उठाकर और प्रौद्योगिकी, डेटा और विश्लेषिकी में नई दक्षताओं का निर्माण करके ऐसा करेंगे।”
आशीष मेहरोत्रा के पास मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री है।

About Manish Mathur