ओटीओ ने जयपुर में अपना 2-व्हीलर खरीद और वित्तपोषण प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

जयपुर, 31 मार्च 2022 – ओटीओ, जो दोपहिया वाहनों को खरीदने और वित्तपोषण करने में ग्राहकों की मदद करने वाला स्टार्टअप है, ने क्षेत्र के अपने ग्राहकों की जरूरतें सीधी पूरी करने के लिए जयपुर में अपने लॉन्च की आज घोषणा की। कंपनी पहले ही जयपुर में 22 शोरूम के साथ साझेदारी कर चुकी है और इस महीने के अंत तक कुल 46 डीलरों को शामिल करने की योजना है।

डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से दोपहिया वाहनों को खरीदने और वित्तपोषण की बढ़ती मांग के साथ, कंपनी को लॉन्च के 2 सप्ताह के भीतर शहर में उनके वित्तपोषण विकल्पों के बारे में 2000 से अधिक लोगों द्वारा संबंधित जानकारी मांगी जा चुकी है। ओटीओ ने जयपुर में जिन डीलरों के साथ साझेदारी की है उनमें ऋषभ सुजुकी, पुष्पा होंडा, ओम साई ऑटोव्हील्स, सतनाम मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड और अन्य शामिल हैं।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, ओटीओ के सह-संस्थापक, सुमित छाजेड ने कहा, “जयपुर हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार रहा है और यह उचित ही है कि क्षेत्र के स्थानीय ग्राहक ओटीओ के माध्यम से आसानी से वाहन खरीद सकेंगे। जयपुर जैसे टियर II शहरों में दोपहिया बाजार में देखी गई चौंकाने वाली वृद्धि के बीच, हम इस क्षेत्र में अपने लॉन्च की घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं। जयपुर जैसे टियर 2 शहरों में वित्तपोषण विकल्पों की आसान उपलब्धता के साथ – साथ यह बढ़ती दोपहिया बिक्री देश में समग्र दोपहिया बाजार को और बढ़ाएगी। हम उपभोक्ता की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए देश भर के टियर 2 शहरों तक विस्तार करने की योजना बना रहे हैं, जहां लोग इलेक्ट्रिक सहित कई तरह के दोपहिया वाहनों को तेजी से अपना रहे हैं।”

ओटीओ के साथ साझेदारी के बारे में बात करते हुए, आनंद बिहारी शर्मा, आर.एल. मोटर्स ने कहा,“हम देश में सबसे तेजी से बढ़ती दोपहिया खरीद और वित्तपोषण कंपनी ओटीओ के साथ साझेदारी करने से बेहद खुश और उत्साहित हैं जो अपने ग्राहकों को बैंकों से भी सस्ती ईएमआई और बाईक अपग्रेडेशन की सुविधा प्रदान करते हैं। ओटीओ के साथ यह साझेदारी, जयपुर बाजार में हमारी पैठ को और गहरा करेगी और परेशानी मुक्त वित्तपोषण विकल्पों के माध्यम से दोपहिया वाहन लेने के अभिनव तरीके को बढ़ावा देगी। इससे हमारे ग्राहकों को आवागमन के खर्च में बचत करने और डिजिटल-समर्थित प्रक्रिया के जरिए आराम से घर बैठे वाहन खरीदने में सहायता मिलेगी।”

2018 में शुरू किया गया, ओटीओ 2-पहिया वाहनों के लिए अभिनव वित्तपोषण मॉडल पर काम करता है जहां खरीदार को किसी भी अन्य ऋण की तरह अग्रिम राशि का भुगतान करना है, लेकिन उन्हें अवधि के अंत में रिटेन करने, वापसी या अपग्रेड करने के विकल्प के साथ 35% तक कम ईएमआई मिलती है। यह प्लेटफॉर्म अपने ग्राहकों को सबसे आसान वित्तपोषण विकल्प प्रदान करने के लिए विभिन्न बैंकों और एनबीएफसी के साथ मिलकर काम करता है। यह क्रेडिट अंडरराइटिंग से लेकर बीमा, रखरखाव और वाहन की अंतिम पुनर्बिक्री तक ऑटो के पूरे जीवन चक्र के लिए प्रबंधन भी प्रदान करता है।

ओटीओ ने हाल ही में दिल्ली, इंदौर और अहमदाबाद में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। कंपनी को अब तक इंदौर, दिल्ली और अहमदाबाद से कुल मिलाकर 40000 से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। इन शहरों के अलावा ओटीओ का परिचालन हैदराबाद, चेन्नई, बैंगलोर और पुणे में भी है। कंपनी का लक्ष्य उभरते बाजारों में दोपहिया स्वामित्व के अनुभव को मजबूत करना है।

About Manish Mathur