एपीआई का 77वां वार्षिक सम्मेलन “एपिकॉन 2022“ का आयोजन जयपुर में

एपीआई जयपुर चैप्टर द्वारा “एपिकॉन 2022“ का आयोजन 14 से 17 अप्रैल जयपुर एग्जिबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में

जयपुर, 12 अप्रैलः एपीआई ऑफ इंडिया का 77वां वार्षिक सम्मेलन ’एपिकॉन 2022’ इस वर्ष जयपुर में आयोजित होने जा रहा है। एक दशक के बाद “पिंक सिटी“ में यह आयोजन हो रहा है। ओर्गनइजिंग चेयरमैन, डॉ. के.के. पारीक ने आज बताया कि एपीआई जयपुर चैप्टर द्वारा आयोजित इस 4 दिवसीय भव्य सम्मेलन जो की 14 से 17 अप्रैल को आयोजित होने जा रहा है की मेजबानी देश में सबसे अच्छे सम्मेलन केंद्रों में से एक माने जाने वाले अत्याधुनिक जेईसीसी को सौंपी गई है। परंपराओं को ध्यान में रखते हुए सम्मेलन का आयोजित हो रहा है, क्योंकि ऐतिहासिक रूप से “एपिकॉन“ भारत के चिकित्सकों और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में सबसे बड़े चिकित्सा सम्मेलनों में से एक है जिसका औपचारिक उद्घाटन 14 अप्रैल शाम 6.30 बजे राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा किया जाएगा।

ओर्गनइजिंग सेक्रेटरी, डॉ पुनीत सक्सेना ने बताया कि इस वर्ष यह सम्मेलन 8,000 से अधिक प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय विशेषज्ञों की उपस्थिति का गवाह बनेगा और अटेंडिंग गेस्ट्स सम्मेलन में अपने संबंधित डोमेन में कटिंग–एज डेवलपमेंट में वैल्युएबल इनसाइट्स प्राप्त कर सकेंगे। दुनिया में कोविड-19 की स्थिति बहुत कठिन रही है और इसने बहुत सारे सवाल खड़े कर दिए हैं जिनके उत्तर अभि नहीं मिले हैं। इन्ही कुछ सवालों के जवाब ढूंढने के लिय सम्मेलन में पैनल डिस्कशन भी होगा, जो कोविड की रोकथाम में चिकित्सा विज्ञान, विकास, प्रौद्योगिकी में हुई प्रगति पर विषेश रोशनी डाली जायगी।

ओर्गनइजिंग को-चेयरमैन डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि हाल ही मे निर्वाचित “वर्ल्ड हेरिटेज सिटी“ में आयोजित इस सम्मेलन में अकादमिक एक्सीलेंस, कुलिनरी डिलाइट्स, इंडस्ट्री उपडेट् की समृद्ध विरासत होगी और कई अन्य पहली बार के अनुभव होंगे जिसमें न केवल सीमित बल्कि चिकित्सा विज्ञान में टेक्नोलॉजी का एडवांस उपयोग भी शामिल होगा। इसके अलावा सम्मेलन में चिकित्सा के सभी पहलुओं को कवर करने के लिए आउटस्टैंडिंग डेलेब्रेशन्स एंड डिबेट्स होगे, जिससे ‘पिंक ऑफ़ हेल्थ‘ में रहने के लिये इनोवेटिव तरीकों की खोज की जा सके।

संरक्षक, डॉ. सुधीर भंडारी ने बताया कि हाल ही में हुई प्रगति, विकास और चिकित्सा विज्ञान में टेक्नोलॉजी के बढ़ते प्रभावों को देखते हुए, एपिकॉन 2022 चिकित्सा के अभ्यास के साथ-साथ हाय-टेक सम्मेलनों के आयोजन में टेक्नोलॉजी को फर्स्ट हैंड अनुभव करने के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। सम्मेलन हमारे उद्योगिक भागीदारों को भी पर्याप्त प्रदर्शन और व्यावसायिक अवसर प्रदान करेगा।

एपीआई जयपुर के सदस्य डॉ. अभिषेक अग्रवाल, सीनियर कंसलटेंट, डॉ. एस. एस. दरिया, सीनियर कंसलटेंट, डॉ. अरविंद पालावत, असिस्टेंट प्रोफेसर, डॉ. सुरेश यादव एवं अन्य सदस्यों ने अवगत कराया कि आयोजन के लिए पुख्ता इंतजाम किये गए है।

About Manish Mathur