22,000 वर्गमीटर क्षेत्र में होंगे 50 स्टॉल राजमहल पैलेस में किया जाएगा आयोजित

Editor- Manish Mathur

जयपुर, 01 अप्रैल 2022।  कोविड-19 के कारण दो वर्ष के अंतराल के बाद राजस्थान के रियल एस्टेट के बिल्डर्स व डेवलपर्स एक बार फिर जयपुर में प्रदर्शनी का आयोजन कर रहे हैं। यह चार दिवसीय क्रेडाई राजस्थान एक्सपजिशन 8 अप्रेल से 11 अप्रेल तक जयपुर के राजमहल पैलेस में आयोजित किया जाएगा। क्रेडाई राजस्थान के प्रेसीडेंट, श्री धीरेंद्र मदान ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस उद्योग के साथ-साथ खरीदारों के बीच फिर से विश्वास उत्पन्न करने के लिए यह प्रदर्शनी दो साल के कोविड अंतराल के बाद आयोजित की जा रही है। इसमें बिल्डर्स, रियल एस्टेट डेवलपर्स और बिल्डर इंडस्ट्री से जुड़े वेंडर एसोसिएशंस के स्टॉल होंगे।

क्रेडाई राजस्थान के महासचिव, श्री राजेंद्र सिंह पचार ने कहा कि अधिकांश स्टॉल ऑनर जयपुर के हैं, लेकिन पांच स्टॉल राजस्थान के अन्य शहरों से भी हैं। यह प्रॉपर्टी एक्सपो रीयल एस्टेट उद्योग को गति प्रदान करेगा, जिसे कोविड-19 की वजह से काफी झटका लगा है। इस आयोजन को लेकर काफी उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है। श्री पचार ने आगे कहा कि इस कार्यक्रम में संबंधित विभागों के मंत्रियों व अधिकारियों के शामिल होने की संभावना है।

क्रेडाई एक्सपो के चेयरमेन, श्री अनुराग शर्मा ने कहा कि हम प्रतिभागियों के साथ-साथ उन लोगों की भी प्रतिक्रिया देखकर काफी खुश हैं जो इस कार्यक्रम में आना चाहते हैं। राजस्थान में बिल्ड इंडस्ट्री की ताकत व इसकी क्षमता को प्रदर्शित करना इसके आयोजन का प्रमुख उद्देश्य है। मुझे विश्वास है कि इस एक्सपजिशन से बड़ी संख्या में आगंतुक लाभान्वित होंगे।

क्रेडाई के बारे में –
क्रेडाई राजस्थान भारत में निजी रियल एस्टेट डेवलपर्स के शीर्ष संगठन- कन्फेडरेशन ऑफ रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (क्रेडाई) का राज्य चैप्टर है। क्रेडाई 22 राज्यों में 9,000 से अधिक डेवलपर्स एवं 143 शहर-स्तरीय सदस्य संघों का प्रतिनिधित्व करता है। निर्माण उद्योग में राजस्थान के नेतृत्व को बढ़ाने और अपने नागरिकों को अद्वितीय मूल्य प्रदान करने के सिद्धांत पर क्रेडाई राजस्थान की स्थापना की गई है। क्रेडाई राजस्थान, राजस्थान राज्य में संगठित बिल्डर्स व डेवलपर्स का प्रतिनिधित्व करने वाला एकमात्र पंजीकृत संघ है, जिसका जयपुर में पंजीकृत कार्यालय है और अजमेर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर में संबद्ध केंद्र हैं। क्रेडाई राजस्थान में कुल 249 सदस्य हैं, जिनके द्वारा संपूर्ण राजस्थान में सभी प्रमुख बिजनेस हाउसेज की स्थापना की गई हैं। क्रेडाई राजस्थान का अपना कोड ऑफ कंडक्ट है, जिसकी पालना हर क्रेडाई सदस्य का दायित्व होता है।

About Manish Mathur