एलएंडटी कंस्ट्रक्शन को अपने भवनों और कारखानों के बिजनेस के लिए मिले महत्वपूर्ण अनुबंध

मुंबई, अप्रैल 07, 2022- लार्सन एंड टुब्रो के बिल्डिंग्स एंड फैक्ट्रीज बिजनेस ने प्रतिष्ठित ग्राहकों से विभिन्न ऑर्डर प्राप्त किए हैं।

बिजनेस के हेल्थ सेगमेंट ने तेलंगाना सरकार से एक आदेश प्राप्त किया है। इसके तहत एक निर्धारित समय सीमा के साथ टर्नकी आधार पर वारंगल में एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की डिजाइनिंग और निर्माण का काम पूरा किया जाएगा। इस कार्य के दायरे में 1750 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का निर्माण शामिल है जो वारंगल हेल्थ सिटी, तेलंगाना का हिस्सा है। पूरा होने पर, यह राज्य में आधुनिक सुविधाओं के साथ सबसे बड़े अस्पतालों में से एक होगा और देश में सबसे ऊंचा अस्पताल होगा।

1750 बिस्तर वाले अस्पताल ब्लॉक के अलावा, जिसमें बेसमेंट $ ग्राउंड $ 23 मंजिलों का निर्माण करना है, इस प्रोजेक्ट में अन्य सहायक भवनों का निर्माण भी शामिल है, जिसमें भवनों का कुल निर्मित क्षेत्र 1.65 मिलियन वर्ग फुट होगा। अत्याधुनिक सुविधा में एनेस्थीसिया, डर्मेटोलॉजी, न्यूरोलॉजी, हड्डी रोग, मनश्चिकित्सा, पल्मोनरी मेडिसिन, रेडियोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, पैथोलॉजी और अन्य विशेष विभाग शामिल हैं। इसमें एलआईएनएसी, पीईटी सीटी,  300 आईसीयू बेड, 25 मॉड्यूलर ओटी, चिकित्सा उपकरण आपूर्ति, इंस्टॉलेशन, टेस्टिंग और कमीशनिंग भी शामिल है। 43 एकड़ के कुल साइट क्षेत्र में धर्मशाला, किचन और डाइनिंग ब्लॉक, क्रेच, यूटिलिटी बिल्डिंग का निर्माण किया जाना है।

इस कार्य के दायरे में सिविल स्ट्रक्चर, फिनिश और संबद्ध एमईपी सेवाएं शामिल हैं जिनमें मेडिकल गैस पाइपिंग, मॉड्यूलर ओटी, न्यूमेटिक ट्यूब सिस्टम के साथ-साथ बाहरी सड़क और लैंडस्केपिंग का कार्य भी शामिल है।

इसके अलावा, आवासीय बीयू को महाराष्ट्र के रायगढ़ के पास नागोथाने में एक आवासीय टाउनशिप बनाने के लिए एक प्रतिष्ठित ग्राहक से एक ऑर्डर मिला है।

इस प्रोजेक्ट के कार्यक्षेत्र में आरसीसी शेल और कोर, फिनिशिंग, एमईपी, और संबंधित बाहरी विकास कार्यों सहित 36 आवासीय टावरों का निर्माण शामिल है। इस प्रोजेक्ट को 18 महीनों में क्रियान्वित करने की योजना है।

About Manish Mathur