ओप्पो ने लॉन्च की अल्ट्रा-स्लिम डिज़ाइन वाली F21 प्रो सीरीज़; स्मार्टफोन फोटोग्राफी और बेजोड़ परफोर्मेन्स में स्थापित किए नए बेंचमार्क

नई दिल्ली, 14 अप्रैल, 2022ः भारत के अग्रणी ग्लोबल स्मार्ट डिवाइस ब्राण्ड ओप्पो ने F21 Pro और F21 Pro 5G स्मार्टफोन्स तथा OPPO Enco Air2 Pro TWS ईयरबड्स के लॉन्च की घोषणा की है।
ओप्पो ने F21 Pro की कीमत — है और यह 15 अप्रैल से उपलब्ध होगा। वहीं F21 Pro 5G तथा OPPO Enco Air2 Pro TWS की कीमत क्रमशः — और — है, ये 21 अप्रैल से ऑनलाईन एवं मेनलाईन रीटेलरों पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।
प्रोफेशनल फोटोग्राफी में अनलिमिटेड क्षमताएं
F21 Pro और F21 Pro 5G स्मार्टफोन्स ने स्मार्टफोन सेल्फी शूटिंग में नए बेंचमार्क स्थापित किए हैं। F21 Pro का 32 एमपी सेल्फी कैमरा सोनी के IMX709 RGBW (रैड, ब्लू, ग्रीन और व्हाईट) सेल्फी सेंसर से पावर्ड है- यह लाईट के लिए 60 फीसदी अधिक सेंसिटिव है, जिससे यूज़र क्रिस्प, क्लियर और एक्स्पोज़्ड तस्वीरें ले सकते हैं।

ओप्पो ने अपने सेगमेन्ट में पहली बार OPPO F21 Pro में 2एमपी माइक्रो लैंस भी पेश किए हैं, जो मैग्नीफिकेशन को सपोर्ट करते हैं, जिसकी मदद से यूज़र माइक्रोस्कोपिक लैवल पर टेक्स्चर, कलर, शेप औेर साइज़ को एक्स्प्लोर कर सकता है। एआई पोर्टेट एन्हान्समेन्ट फीचर, सब्जेक्ट के कलर और स्किन टोन को एडजस्ट करता है और शार्प पोर्टेट तस्वीरें देता है।
वहीं दूसरी ओर F21 Pro 5G 16 16 एमपी फ्रंट कैमरा, 64 एमपी मेन कैमरा और 2 एमपी डेप्थ कैमरा तथा 2 एमपी मैक्रो-ट्रिपल कैमरा युनिट के साथ आता है। यह एआई सीन एनहान्समेन्ट फीचर के साथ आता है जो कलर सैचुरेशन और कंट्रास्ट को 23 से अधिक सीन जैसे बर्ड्स, आर्कीटेक्चर और फूड में ऑप्टीमाइज़ करता है। साथ ही इसके ड्यूल व्यू वीडियो फीचर के साथ यूज़र फ्रंट और रियर कैमरा को एक साथ काम में लेते हुए वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।
सेल्फी एचडीआर फीचर F21 Pro च्तव और F21 Pro 5G दोनों स्मार्टफोन्स में उपलब्ध है। जो बैकग्राउण्ड लाईट को डिटेक्ट कर ऑटो-एडजस्ट करता है तथा हल्की और डिम रोशनी में भी शार्प, ब्राइट, नैचुरल सेल्फी देता है। दोनों डिवाइसेज़ बोकेह फ्लेयर पोर्टेट फीचर के साथ आती हैं, जो बैकग्राण्ड को ब्लर करती हैं, बोकेह इफेक्ट के साथ सबजेक्ट की ब्राईटनैस को बढ़ाकर प्रोफेशनल तस्वीरों का अनुभव प्रदान करती हैं।

F21 सीरीज़ के बारे में बात करते हुए दमयन्त सिंह खानोरिया, चीफ़ मार्केटिंग ऑफिसर, ओप्पो इंडिया ने कहा, ‘‘ओप्पो एफ सीरीज़ को इसके बेजोड़ परफोर्मेन्स, स्टाइलिश और स्लीक डिज़ाइन के लिए जाना जाता है। नई F21 Pro सीरीज़ के साथ हमने एफ सीरीज़ के वादे को बनाए रखते हुए प्रोफेशनल पोर्टेट फोटोग्राफी में नए बेंचमार्क स्थापित किए हैं। तो अब अल्ट्रा-स्लिम और स्टाइलिश स्मार्टफोन के साथ अपनी पर्सनेलिटी को और भी आकर्षक बनाएं और अपनी यादों को कैमरे में कैद करने के लिए तैयार हो जाएं।’’

उद्योग जगत में पहली बार फाइबरग्लास लैदर डिज़ाइन, ओप्पो ग्लो के साथ

F21 Pro दो शानदार रंगों- सनसेट ओरेंज और कॉस्मिक ब्लैक में उपलब्ध है। सनसेट ओरेंज मॉडल ओप्पो की ओर से उद्योग जगत में पहली बार पेश किए गए फाइबरग्लास-लैदर डिज़ाइन के साथ आता है, जिसमें लीची टेक्सचर कोटिंग और मोल्डेड प्ले कवर का उपयोग किया गया है, जिससे फोन का बैक कवर, मिड-फ्रेम के साथ इंटीग्रेट हो जाता है और प्रीमियम लुक एवं फील देता है।

F21 Pro ऑर्बिट लाईट फीचर और माइक्रोलैन्स के साथ आता है जो आपके मैसेज, कॉल, डिवाइस के चार्जिंग स्टेटस को नोटिफाई करने के लिए सॉफ्ट ब्रीदिंग लाईट देता है। F21 Pro की मोटाई मात्र 7.54 एमएम और वज़न सिर्फ 175 ग्राम है। फोन 2.5 डी कोर्निंग ग्लास के साथ बेहद टिकाउ है।

वहीं दूसरी ओर F21 Pro 5G दो रंगों- रेनबो स्पैक्ट्रम और कॉस्मिक ब्लैक में उपलब्ध है। रेनबो स्पैक्ट्रम मॉडल में तीन लेयर टेक्सचर और दो लेयर कोटिंग प्रक्रिया का उपयोग किया गया है जो बैक कवर को मैट फिनिश और सटल ग्लिटरी अपीयरेन्स देता है। ये दोनों लेयर्स एक साथ मिलकर प्रिज़्म जैसा इफेक्ट देती हैं, जो रैड से मिंट ग्रीन, यैलो से पर्पल और ग्रीन से पिंक में रिफलेक्ट करता है।

कॉस्मिक ब्लैक मॉडल ओप्पो ग्लो डिज़ाइन के साथ आता है, जो रियर लुक को ग्लॉसी और मैट-इन-हैण्ड फील देता है। साथ ही यह फिंगरप्रिन्ट और स्टेन रेज़िस्टेन्ट भी है। F21 Pro 5G रियर कैमरा पर ओप्पो की ड्यल-रिंग फ्लोटिंग नोटिफिकेशन लाईट के साथ आता है जो फोन के स्विच ऑन होने पर, रीचार्ज पर या नोटिफिकेशन आने पर पल्सेट होती है।

F21 Pro 5G एफ सीरीज़ की सबसे स्लिम 5 जी डिवाइस है। इसकी मोटाई मात्र 7.55 एमएम और वज़न मात्र 173 ग्राम है। दोनों हैण्डसैट 6.4 इंच अमोल्ड डिस्प्ले के साथ आते हैं।

पावर पैक्ड फीचर्स देते हैं शानदार परफोर्मेन्स

OPPO F21 Pro अपने क्वालकोम स्नैपड्रेगन 680 चिपसेट के साथ स्मार्टफोन के परफोर्मेन्स को बेहतरीन बनाता है। जबकि OPPO F21 Pro 5G क्वालकोम स्नैपड्रैगन 695 5G Mobile SoC से पावर्ड है। दोनों डिवाइसेज़ 4,500mAh बैटरी और 33W SUPERVOOC के साथ आती हैं, जिससे फोन मात्र 63 मिनट में पूरी तरह चार्ज हो जाता है; 5 मिनट चार्ज कर आप तीन घण्टे तक कॉल्स या 100 मिनट तक मूवी देखने का आनंद ले सकते हैं।
दोनों डिवाइसेज़ 128जीबी स्टोरेज और 8जीबी रैम के साथ आती हैं, जिसे ओप्पो की प्रॉपराइटरी रैम एक्सपेंशन टेक्नोलॉजी के साथ अतिरिक्त 5 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है, जिससे आपका फोन ज़ीरो लैग के साथ मल्टीपल मैमोरी-हैवी ऐप्स पर भी आसानी से चलेगा।
दोनों वेरिएन्ट्स कई फीचर्स जैसे एआई फ्रेम रेट स्टेबिलाइज़र, एआई सिस्टम बूस्टर और क्विक स्टार्टअप के साथ आते हैं, जो एंटरटेनमेन्ट का सहज और बेजोड़ अनुभव प्रदान करते हैं।

यूज़र फ्रैंडली कलर ओएस 12 के साथ आसान ऑपरेटिंग
F21 Pro सीरीज़ ओप्पो के नए कलर ओएस 12 के साथ आती है, जिसमें एंटी पीपिंग प्राइवेसी के लिए नोटिफिकेशन फीचर शामिल है, अगर आपका फोन डिटेक्ट कर लेता है कि मैसेज आने पर आपकी स्क्रीन को कोई और देख रहा है तो यह नोटिफिकेशन को हाईड कर देता है।
उपभोक्ता फोन को छुए बिना कॉल का जवाब देने, म्यूट करने, स्क्रॉल अप या डाउन करने के लिए एयर जेस्चर्स का उपयोग कर सकते हैं। ओमोजी फीचर ओप्पो के अग्रणी फेस कैप्चर एल्गोरिदम फीचर के साथ आता है, जिससे यूज़र अपने पर्सनलाइज़्उइमोजी अवतार के माध्यम से अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त कर सकता है।

आईओटी पोर्टफोलियो
OPPO Enco Air2 Pro, TWS ईयरबड्स हैं जो एक्टिव नॉइस कैंसीलेशन के साथ आस-पास से आने वाले कम फ्रिक्वेन्सी के शोर जैसे बस, सबवे के शोर या हाई-फ्रिक्वेन्सी जैसे डॉरमीटरी या ऑफिस के शोर को न्यूट्रलाइज़ कर देते हैं,
यह 12.4 एमएम टाइटनाइज़्ड डायफ्राम ड्राइवर, कस्टम-मेड लार्ज रियर चैम्बर के साथ आते हैं जो एंकोलाईव बास के साथ डीप बास और संतुलित आवाज़ का अनुभव देता है। OPPO Enco Air2 Pro ड्यूल लेयर ट्रांसपेंरेट बबल डिज़ाइन और रिफरेक्टिव टॉप कवर के साथ आते हैं।
OPPO Enco Air2 Pro 21 अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध होंगे और ये ओप्पो के ऑनलाईन स्टोर और मेनलाईन रीटेल आउटलेट से खरीदे जा सकते हैं।
ऑफर्स
स्मार्टफोन 8 अप्रैल 2022 से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं। उपभोक्ता एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक बैंक, स्टैण्डर्ड चार्टर्ड, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा के क्रेडिट कार्ड पर 10 फीसदी कैशबैक तथा 6 महीने तक की नो-कोस्ट ईएमआई का लाभ उठा सकते हैं वे नई एफ 21 प्रो सीरीज़ के लिए ओप्पो अपग्रेड पर 70 फीसदी अश्योर्ड बायबैक का ऑफर भी पा सकते हैं।
वे किसी भी ब्राण्ड की पुरानी डिवाइस के एक्सचेंज पर रु 2000 तक बोनस और ओप्पो डिवाइस के एक्सचेंज पर रु 3000 तक को बोनस पा सकते हैं। उपभोक्ता 6 महीने तक की नो कोस्ट ईएमआई, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ एक ईएमआई कैशबैक और फाइनैंस पार्टनर्स जैसे बजाज फिनसर्व, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, कोटक बैंक, आईसीआईसीआई, कन्ज़्यूमर फाइनैंस, महिन्द्रा फाइनैंस आदि के साथ अफॉर्डेबल ईएआई स्कीम का लाभ उठा सकते हैं।
एफ21 प्रो सीरीज़ की प्री बुकिंग करने वाले उपभोक्ता 13 अप्रैल 2022 तक अपना स्मार्टफोन पा सकते हैं।
इसके अलावा भाग्यशाली उपभोक्ताओं को स्पिन कर अश्योर्ड उपहार जीतने का मौका भी मिलेगा। यहां तक कि वे ओप्पो एफ 21 प्रो जीतने का मौका भी पा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें।

About Manish Mathur