वार्डविज़र्ड ने वित्तीय वर्ष 22 में बेचीं इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की 30,000 युनिट्स

वड़ोदरा, 4 अप्रैल, 2022: देश में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के ब्राण्ड जॉय ई-बाईक के अग्रणी निर्माता वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ने 30,761 युनिट्स की अब तक की अधिकतम बिक्री के साथ वित्तीय वर्ष 22 का समापन किया, इस तरह कंपनी ने सभी चुनौतियों के बीच 702 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। कंपनी ने वित्तीय वर्ष 21 में 3834 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचे थे।

अपने लोकप्रिय दोपहिया वाहनों की बिक्री में मजबूत परफोर्मेन्स को जारी रखते हुए कंपनी ने मार्च 22 में 5020 युनिट्स बेचीं, इस तरह कंपनी ने मार्च 2021 की तुलना में 328 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है, जब कंपनी ने कुल 1174 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचे थे।

बिक्री के शानदार आंकड़ों के साथ वित्तीय वर्ष का समापन करते हुए श्रीमति शीतल भालेराव, चीफ़ ऑपरेशन्स ऑफिसर, वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ने कहा, ‘‘तेज़ी से विकसित होते ईवी ब्राण्ड के रूप में हम उपभोक्ताओं की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें गुणवत्तापूर्ण एवं आधुनिक तकनीक से युक्त प्रोडक्ट उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। सेल्स के लगातार बढ़ते आंकड़े उपभोक्ताओं के हममें बढ़ते भरोसे की पुष्टि करते हैं। वित्तीय वर्ष 23 में कंपनी आर एण्ड डी, अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के विस्तार तथा बाज़ार में अपनी मौजूदगी को सशक्त बनाने के लिए निवेश करती रहेगी। ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं और लोग तेज़ी से इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। ऐसे में हमें विश्वास है कि आने वाले समय में हम सेल्स के नए बेंचमार्क स्थापित करेंगे।’

वित्तीय वर्ष 22 में, कंपनी ने उद्योग बाज़ार में अपनी मौजूदगी का सशक्त बनाते हुए उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की हैं। कंपनी ने ज़रूरी कच्चे माल के स्थानीय उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए वड़ोदरा में भारत के पहले इलेक्ट्रिक व्हीकल एंसीलरी क्लस्टर के विकास हेतु 4 मिलियन वर्गफीट ज़मन का अधिग्रहण किया। नई ऑटोमेटिक असेम्बली लाईन के साथ एक ही पारी में अपनी सालाना उत्पादन क्षमता को 1 लाख युनिट्स से बढ़ाकर दो लाख युनिट किया है। कंपनी ने पहले फ्लीट मैनेजमेन्ट मॉडल सहित नए हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए तथा मार्च 2022 में पहली बार 5000 युनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया।

About Manish Mathur