आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने ‘लाइफी: लाइफ इन्वेस्टमेंट फॉर यू’ लॉन्च किया

मुंबई, 23 मई, 2022 – निवेश, सुरक्षा और ऋण उत्पादों के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म, आईसीआईसीआई डाइरेक्ट ने आज लाइफी (LIFEY) – लाइफस्टेज इन्वेस्टमेंट्स फॉर यू लॉन्च किया। यह एक नया उपकरण है जिसका उद्देश्य ग्राहकों को उनके “जीवनकाल” के महत्वपूर्ण लक्ष्यों को हासिल करने में सहायता करना है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, श्री अनुपम गुहा, हेड – प्राइवेट वेल्थ, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा, “हर व्यक्ति वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करना चाहता है। इस यात्रा में ‘लाइफस्टेजमाइलस्टोन्स’ हैं जैसे – नई कार खरीदना, घर खरीदना, शादी-विवाह के खर्च के लिए पैसे बचाना, बच्चों की उच्च शिक्षा या रिटायरमेंट के लिए धन संचय। आईसीआईसीआई डाइरेक्ट, इस नए टूल – लाइफी के लॉन्च के जरिए, ग्राहकों को इस दिशा में सुनियोजित कदम उठाने में मदद करेगा। लाइफी (LIFEY) ग्राहकों को स्मार्ट तरीके से परिसंपत्ति आवंटन और सावधानीपूर्वक तैयार किए गए पोर्टफोलियो के निर्माण में सहायता करेगा, जिसमें मुख्य रूप से आईसीआईसीआई डाइरेक्ट के शोध द्वारा फंड चयन के आधार पर म्यूचुअल फंड शामिल हैं। सिफारिशें डेटा – संचालित हैं, ग्राहक की जोखिम उठाने की क्षमता के आधार पर हैं, और उनका उद्देश्य उनकी वित्तीय यात्रा में उनका मार्गदर्शन करना है।”

श्री गुहा ने आगे कहा, “लाइफी, ‘डू – इट – योरसेल्फ’ फंड बास्केट्स बनाने में भी मदद करेगा, और ग्राहकों को उनकी व्यक्तिगत जरूरतों के आधार पर अतिरिक्त विशेषीकृत जीवन लक्ष्य हासिल करने में सहायता करेगा।”

आईसीआईसीआईडाइरेक्ट हमेशा अपने ग्राहकों के लिए नए-नए निवेश समाधान लाने में सबसे आगे रहा है। इस नए टूल के साथ, आईसीआईसीआई डाइरेक्ट का उद्देश्य न केवल अपने ग्राहकों को उनकी व्यक्तिगत वित्तीय और जोखिम उठाने की क्षमता के आधार पर जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों को तय करने का विकल्प प्रदान करना है, बल्कि उन्हें हासिल करने हेतु व्यापक डैशबोर्ड भी प्रदान करना है। यह डैशबोर्ड ग्राहकों को उनकी प्रगति का पता लगाने और उन्हें उनके जीवन के महत्वपूर्ण लक्ष्यों को सरलतापूर्वक एवं सहज तरीके से प्रबंधित करने में सक्षम बनाता है।

About Manish Mathur