एलएंडटी और वीएमवेयर ने सभी वर्टिकल में डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को अपनाने की दिशा में तेजी लाने के लिए मिलाया हाथ

मुंबई, मई 11, 2022- ईपीसी प्रोजेक्ट्स, हाई-टेक मैन्युफैक्चरिंग और सर्विसेज में जुटी अग्रणी भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी एलएंडटी के स्मार्ट वर्ल्ड एंड कम्युनिकेशन (एसडब्ल्यूसी) बिजनेस और मल्टी-क्लाउड सेवाओं के एक प्रमुख वैश्विक प्रदाता वीएमवेयर इंक ने एक स्ट्रेटेजिक साझेदारी की घोषणा की है। यह साझेदारी वीएमवेयर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (सीओई) के इनक्यूबेशन के माध्यम से उद्योगों में डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस को अपनाने में तेजी लाने के लिहाज से की गई है।

साझेदारी के तहत एक एआई और ऑटोमेशन के नेतृत्व वाला ‘इंटेलिजेंट, सिक्योर एसडी-वैन ऑन-डिमांड’ सॉल्यूशन शामिल होगा, जिससे ग्राहकों को अपने उद्यम नेटवर्क में अनुभव और दक्षता में सुधार करने में मदद मिलेगी।

इस साझेदारी में वीएमवेयर के प्रोडक्ट्स सूट का लाभ उठाते हुए ग्राहकों को मल्टी-क्लाउड समाधानों के माध्यम से डिजिटल वर्सेटिलिटी हासिल करने में मदद मिलेगी। साथ ही साझेदारी के तहत क्लाउड इंजीनियरिंग और डिजास्टर रिकवरी के क्षेत्रों में इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा और व्यवसायों और उद्यमों के लचीलेपन में सुधार करने का प्रयास किया जाएगा।

एलएंडटी एसडब्ल्यूसी 5जी/आईओटी/एज जैसे वर्टिकल में मजबूत और सुरक्षित उद्योग 4.0 सॉल्यूशंस के माध्यम से ग्राहकों के लिए यूनिक वैल्यू प्रीपोजीशन तैयार करने की दिशा में वीएमवेयर के अत्याधुनिक टेल्को क्लाउड उत्पादों का भी लाभ उठाएगा।

एलएंडटी के होलटाइम डायरेक्टर और सीनियर एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट – डिफेंस बिजनेस और स्मार्ट टैक्नोलॉजीज बिजनेस श्री जे डी पाटिल ने कहा, ‘‘5जी के आगमन के साथ, हमारा मानना है कि बाजार मैन्यूफेक्चरिंग, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और अन्य उद्योगों में उद्योग 4.0 सॉल्यूशंस को बड़े पैमाने पर अपनाने के लिए तैयार है। एलएंडटी एसडब्ल्यूसी और वीएमवेयर ने डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर समाधानों का एक मजबूत सूट बनाने के लिए हाथ मिलाया है, ताकि व्यवसायों को अत्यधिक बेहतर और वर्सेटाइल और रिजिल्यंट बनने में मदद मिल सके।’’

वीएमवेयर इंडिया के वीपी, एमडी प्रदीप नायर कहते हैं, ‘‘हम अपने ग्राहकों को एक मल्टी-क्लाउड दुनिया में तेजी से इनोवेशन करने में मदद करने के लिए एलएंडटी एसडब्ल्यूसी के साथ साझेदारी करके खुश हैं। इस सीओई के माध्यम से हम डिजिटल वर्कस्पेस और एज, सुरक्षा, नेटवर्किंग और क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए संयुक्त समाधान बनाने में अपनी मजबूत क्षमताओं को एक साथ ला रहे हैं।’’

एलएंडटी का ‘स्मार्ट वर्ल्ड एंड कम्युनिकेशंस’ (एसडब्ल्यूसी) व्यवसाय बड़े पैमाने पर समाज को लाभ पहुंचाने के लिए दूरसंचार और आईओटी क्षेत्रों में नवीनतम तकनीकी नवाचारों का लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। एसडब्ल्यूसी, एक मास्टर सिस्टम इंटीग्रेटर के रूप में, सुरक्षित और स्मार्ट शहरों और डिजिटल संचार के क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी समाधान और सेवाएं प्रदान करता है। एसडब्ल्यूसी सैटेलाइट रेडियो संचार, टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर, 4जी/5जी, शिक्षा में इंडस्ट्री 4.0 सॉल्यूशंस, स्मार्ट शहरों और अन्य कार्यक्षेत्र, साइबर सुरक्षा समाधान, डेटा सेंटर समाधान और रक्षा संचार में स्केलेबल डिजिटल समाधानों के माध्यम से समस्याओं को हल करने के लिए अपनी तकनीकी शक्ति का लाभ उठाता है।

About Manish Mathur