आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप 2022 के पहले राउण्ड के दूसरे दिन नेक्स्ट-जैन मिलेनियल राइडरों सार्थक और रहीश ने दिया शानदार परफोर्मेन्स

कोयम्बटूर, 14 जून, 2022ःकोयम्बटूर के कारी मोटर स्पीडवे पर आज एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप 2022 रोलऑन राउण्ड का समापन नेक्स्ट-जैन मिलेनियल राइडरों के ज़बरदस्त परफोर्मेन्स के साथ हुआ।
पुणे के सार्थक चवन और मुंबई से सबसे कम उम्र वाले राइडर रहीश खत्री ने आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर और सीबीआर150आर के पहले राउण्ड में दोहरी जीत हासिल की।
पिछले साल होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया ने उपभोक्ताओं को रेसिंग का अनुभव प्रदान करने के लिए होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस की शुरूआत की थी। इस साल भी इसे जारी रखते हुए होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस के पहले राउण्ड में उल्लास संतृप्त दो पोडियम जीत कर घर लौटे।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री प्रभु नागराज- ऑपरेटिंग ऑफिसर, ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘हम बेहद खुश हैं कि हमारे युवा राइडरों नेबहुत जल्दी कारी मोटर स्पीडवे के अनुसार अपने आप को ढाल लिया, वे यहां पहली बार रेस कर रहे हैं। शानदार रेसिंग का प्रदर्शन करते हुए सार्थक चवन और रहीश खत्री ने दूसरे दिन भी जीत हासिल कर एक बार फिर से अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। इससे साफ है कि प्रतिभाशाली भारतीय युवा भविष्य में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपने लक्ष्य की आरे अग्रसर हैं। हालांकि पीएस165सीसी चैम्पियनशिप में आज का दिन राइडरों के लिए थोड़ा मुश्किल रहा, लेकिन हमें विश्वास है कि वे अगले राउण्ड में बेहतर परिणाम देंगे। आज इस राउण्ड के समाप्त होने के साथ, यह चैलेंज चैम्पियनशिप टाइटल्स के लिए अभी भी जारी है।’’

आइडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप-एनएसएफ250आर और सीबीआर150आर कैटेगरीज़
आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ250आर की दूसरी रेस में, कल पोडियम हासिल करने वाले राइडरों सार्थक चवन, श्याम सुंदर और एएस जेम्स ने अपनी जीत को दोहराया। इंटरनेशनल राइडर सार्थक चवन ने एक बार फिर से शुरूआत से लेकर अंत तक लीड बनाए रखी। 16 वर्षीय राइडर ने इस सप्ताहान्त 10 सैकण्ड की बढ़त लेते हुए दूसरी बार चैकर्ड फ्लैग पार कर लिया। उनके पीछे चेन्नई के श्याम सुंदर 12ः34.188 के लैप टाईप के साथ फिनिश लाईन पर पहुंचे। बैंगलुरू के एएस जेम्स कड़ा मुकाबला करते हुए तीसरे स्थान पर रहे।
आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप सीबीआर150आर क्लास की 15 लैप्स वाली दूसरी रेस में 8 नेक्स्ट-जैन राइडरों ने कल की रेस के परिणामों के क्रम से शुरूआत की। 14 वर्षीय रहीश खत्री ने अंत तक अपनी गति बनाए रखी। मुंबई के युवा राइडर ने 25 सैकण्ड के बड़े अंतर के साथ आराम से रेस जीत ली, उनके पीछे कोल्हापुर के सिद्धेश सावंत दूसरे स्थान पर रहे। आठवें पॉज़िशन से रेस शुरू करने के बाद बैंगलुरू के हर्षिथ बोगर दूसरे लैप में पोडियम के दावेदार बन गए। इसके ठीक बाद हैदराबाद के राजेन्द्र बीदानी के साथ उनका मुकाबला हुआ। आखरी लैप में हर्षित ने तीसरे स्थान पर रेस फिनिश की, राजेन्द्र चौथे स्थान पर रहे।

होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस
होण्डा होर्नेट 2.0 वन मेक रेस की दूसरे रेस में चैकर्ड लाईन फिनिश करने के लिए रोचक मुकाबला हुआ। रेस के दौरान लगातार गति बनाए रखते हुए कल की रेस के लीडर उल्लास संतृत्त ने आज पहले स्थान पर पोडियम जीता। कल के पोडियम के दावेदार जी बालाजी पीछे छूट गए और आठवें स्थान पर रहे, अल्विन ज़ेवियर ने अपनी प्रतिस्पर्धी राइडिंग के साथ मैदान पर उल्लास को कड़ी टक्कर दी। आज मैदान पर कई मुश्किलों के बावजूद अल्विन ने 1ः29.283 का सर्वश्रेष्ठ लैप टाईप रिकॉर्ड किया और दूसरे स्थान पर रेस फिनिश की। पोडियम के लिए मुकाबला करते हुए रोमोरियो तीसरे स्थान पर रहे।

एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप- प्रोस्टॉक 165सीसी
आईडेमिट्सु होण्डा एसके69 रेसिंग टीम के अनुभवी राइडर राजीव सेथु शुरूआती लैप्स में तीसरे स्थान पर होण्डा का नेतृत्व कर रहे थे, तभी एक ओर राइडर क्रैश कर गए और राजीव को अपने साथ बाहर ले गए। इसी बीच राजीव के साथी सेंथिल कुमार ने तेज़ी ली और अपनी पूरी क्षमता के साथ राइड करते हुए छठे स्थान पर रेस फिनिश की, उन्होंने टीम के लिए 8 पॉइन्ट्स हासिल किए।

About Manish Mathur