पॉलीकैब के बीएलडीसी ऊर्जा-बचत वाले पंखों के साथ दें गर्मी को मात और बचाएं 65% तक बिजली

भारत, 16 जून, 2022 – बिजली के सामान बनाने वाली देश की अग्रणी कंपनी, पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड (पीआईएल) ने ऊर्जा-बचत करने वाले बहुप्रतीक्षित पॉलीकैब बीएलडीसी (ब्रशलेस डायरेक्ट करंट) पंखे लॉन्च किए हैं। विशेष रूप से कम बिजली की खपत के लिए डिज़ाइन किए गए पॉलीकैब बीएलडीसी पंखे आम सीलिंग पंखों की तुलना में बिजली के बिलों में बहुत बचत करते हैं। इस संदर्भ में, यह देखते हुए कि एक आम पंखा औसतन प्रतिदिन सोलह घंटे चलता है, और बिजली की औसत कीमत 6 रुपए प्रति यूनिट है। आम पंखे की तुलना में पॉलीकैब बीएलडीसी पंखे से आपके बिजली बिल पर प्रति वर्ष 1,500 रुपए की बचत होती है।

  • ब्रशलेस मोटर एक ऐसी उन्नत तकनीक है जिसके लाभ पारंपरिक पंखों की तुलना में बहुत से अधिक हैं। पॉलीकैब बीएलडीसी ऊर्जा-बचत पंखा शोर-मुक्त है और इसके सुपर-एफिशिएंट मैकेनिज्म के कारण यह लंबे समय तक चलता है।

पॉलीकैब ने उन्नत ब्रशलेस मोटर टैक्नोलॉजी के विभिन्न फायदों के बारे में उपभोक्ताओं के बीच जागरूकता पैदा करने की योजना बनाई है और एक आकर्षक डिजिटल अभियान #SavingsWalaFan लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य घरों और कार्यालयों में ब्रशलेस मोटर सीलिंग फैन को बढ़ावा देना है। इस तरह पॉलीकैब ब्रशलेस मोटर पंखों को एक स्मार्ट विकल्प के तौर पर देखा जा सकता है।

#SavingsWalaFan अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड के प्रेसीडेंट और चीफ मार्केटिंग ऑफिसर नीलेश मलानी ने कहा, ‘‘पॉलीकैब बीएलडीसी ऊर्जा-बचत करने वाले पंखे दरअसल भविष्य के सीलिंग फैन हैं, और हमारा ध्यान उपभोक्ताओं के बीच जागरूकता पैदा करने पर है, ताकि वे इन पंखों को अपनाने की दिशा में आगे बढ़ें। ऐसी उन्नत तकनीक भारतीय परिवारों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। हम ऐसी नई टैक्नोलॉजी को विकसित करने और बड़े पैमाने पर लोगों को उपलब्ध कराने की दिशा में प्रयास करते हैं, ताकि वे ज्यादा से ज्यादा भारतीय परिवारों को सस्टेनेबिलिटी की ओर मोड़ा जा सके। पॉलीकैब का डिजिटल अभियान #SavingsWalaFan डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाइव है और अपने व्यापक ग्राहकों के बीच अपनी ऊर्जा दक्षता के बारे में सफलतापूर्वक जागरूकता पैदा कर रहा है।’’

उपभोक्ताओं के लिए पॉलीकैब की डिजिटल प्रतियोगिता विशेष रूप से कस्टमाइज्ड फिल्टर के साथ सोशल मीडिया पर लाइव है, उपभोक्ता आकर्षक वीडियो पोस्ट करने और पॉलीकैब से आकर्षक पुरस्कार जीतने के लिए दोस्तों और परिवार को नामांकित कर सकते हैं।

About Manish Mathur