गोदरेज कैपिटल ने इंडस्ट्री में पहली बार 25-वर्ष की ऋण अवधि वाले उत्पाद, एलएपी 25 की पेशकश की

मुंबई, 30 जून, 2022: गोदरेज कैपिटल लिमिटेड (जीसीएल) ने अपनी सहायक कंपनियों के माध्यम से आज अपने संपत्ति पर ऋण (एलएपी) पोर्टफोलियो में एक नए उत्पाद पेशकश की घोषणा। इस उत्पाद को एलएपी 25 (LAP 25) नाम दिया गया है। यह उद्योग की ऐसी पहली उत्पाद पेशकश है जो 25 वर्षों तक की अवधि के लिए है। यह पेशकश मुख्य रूप से लघु और मध्यम उद्यमों (एसएमई) पर केंद्रित है ताकि ऋण अवधि के दौरान कम बहिर्वाह की छूट मिल सके।

अपनी लचीली पेशकशों के साथ, गोदरेज कैपिटल एसएमई सेगमेंट का पसंदीदा ऋणदाता बनने के लिए प्रयासरत है। ‘डिज़ाइन योर ईएमआई’ पर प्रमुखता से जोर देने के साथ, गोदरेज कैपिटल ने मौसमी और असमान नकदी प्रवाह की बारीकियों को गहराई से समझा है जो कि भारत में एसएमई के संदर्भ में देखने को मिलता है। उदाहरण के लिए, पात्र ग्राहक ऋण के शुरुआती तीन वर्षों तक केवल ब्याज का भुगतान करने के विकल्प का चुनाव कर सकते हैं; इससे वो प्राप्त वित्त पोषण का कुशलतापूर्वक उपयोग कर सकेंगे। लचीले तरीके से ऋण अदायगी का लाभ उठाने के विकल्पों को और बढ़ाने के लिए, गोदरेज कैपिटल जल्द ही त्रैमासिक या द्वि-मासिक (2 महीने में एक बार) किश्तों का भुगतान करने का विकल्प भी लॉन्च करेगा।

गोदरेज कैपिटल का लक्ष्य 2023 तक अपनी बैलेंस शीट को 6000 करोड़ रुपये और 2026 तक 30,000 करोड़ रुपये तक बढ़ाना है।

उत्पाद को लॉन्च किए जाने के बारे में बताते हुए, गोदरेज कैपिटल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मनीष शाह ने कहा: “हम हमसे जुड़े उपभोक्ताओं की बढ़ती विविधता और माइक्रो क्लस्टर्स की हमारी समझ के आधार पर उत्पाद पेश करते हैं। हमारा इरादा और दृष्टिकोण हमेशा निष्पक्ष, तेज और लचीली पेशकशों के माध्यम से ऋण आपूर्ति अंतर को दूर करना रहा है। हमारे विस्तार के साथ, इंडस्ट्री की पहली उत्पाद पेशकश, एलएपी 25 लचीलेपन पर हमारे बढ़ते जोर को रेखांकित करती है ताकि हम हमारे ग्राहक आधार को सशक्त बना सकें।”

गोदरेज कैपिटल के रणनीतिक विस्तार के तहत, एलएपी 25 मुंबई, पुणे, दिल्ली एनसीआर, अहमदाबाद और बेंगलुरू के मौजूदा बाजारों के अलावा चेन्नई, इंदौर, जयपुर, चंडीगढ़, सूरत और हैदराबाद जैसी जगहों में भी उपलब्ध होगा जहाँ शीघ्र ही इसकी सहायक कंपनियां सेवा प्रदान करना शुरू करेंगी।

About Manish Mathur