Metaverse Banner

कामसूत्र ने लॉन्च किए यौन स्वास्थ्य श्रेणी में पहले एनएफटी

भारत, 09 जून 2022:  सेक्सुअल वेलनेस यानी यौन स्वास्थ्य में भारत के अग्रणी ब्रांड कामसूत्र ने इस केटेगरी में देश के पहले एनएफटी लॉन्च किए हैं। सेक्स एक ख़ुशी हैयह सोच भारत के सामने रखने वाला प्रवर्तक ब्रांड कामसूत्र ने दुनियाभर में 65 मिलियन यूज़र्स वाले, देश के सबसे बड़े कन्वर्सेशन मीडिया प्लेटफार्म बॉबल एआई के साथ मिलकर अपने यौन स्वास्थ्य अभियान के तहत 6 अलगअलग एनएफटी प्रस्तुत किए हैं।

यौन स्वास्थ्य श्रेणी में पहली बार एनएफटी लाने वाले कामसूत्र इस रेमंड कंज्यूमर केयर के ब्रांड ने एनएफटी की बिक्री से जुटाए जाने वाले फंड्स को पथफाइंडर इंटरनेशनल को दान करने का निर्णय लिया है। पाथफाइंडर इंटरनेशनल वैश्विक स्तर का एक गैर-लाभकारी संगठन है जो यौन कल्याण और प्रजनन स्वास्थ्य पर केंद्रित काम करता है।

इस श्रेणी में पिछले तीन दशकों से अपनी मज़बूत पहचान कायम करने वाले कामसूत्र ब्रांड द्वारा यह लॉन्च आज की युवा पीढ़ी यानी जेनज़ेड के बीच कामसूत्र ब्रांड और उनके उत्पादों की प्रासंगिकता और उनका उपयोग करने की इच्छा को बढ़ाएगा।

एनएफटी में कामसूत्र के प्रवेश के बारे में रेमंड कंज्यूमर केयर की चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सुश्री पूजा सहगल ने बताया, आज तक के कई यादगार कैंपेन्स के लिए जानेमाने, नामचीन ब्रांड होने के नाते अब इस केटेगरी में पहली बार एनएफटी लॉन्च करते हुए कामसूत्र ने वेब 3.0 जगत में कदम रखा है और यहां हम तेज़ी से आगे बढ़ते जाएंगे। अत्याधुनिक, जो भविष्य में भी अनुरूप हो ऐसे ब्रांड अनुभव बनाना हमारा लक्ष्य है, जो अच्छे सहयोग और आधुनिक प्रौद्योगिकी को अपनाने से ही संभव है। मैडिसन और बॉबल एआई के साथ मिलकर काम करते हुए हमें बहुत ख़ुशी हो रही है, इन प्लेटफॉर्म्स पर आपको अनोखे समाधान मिलते हैं, साथ ही एक अलग दुनिया में ले जानेवाली सोच, बातचीत को सुविधाजनक बनाने वाली प्रवृत्ति यहां बनाई जाती है।”

पहले चरण में कामसूत्र ने एक कन्वर्सेशन मीडिया मार्केटिंग कैंपेन शुरू किया है, जिसमें 9 कामसूत्र-ब्रांडेड स्टिकर्स बनाए गए। कामसूत्र कंडोम्स के आकर्षक फ्लेवर्स को दर्शाते हुए यह स्टिकर्स लोकप्रिय चैट प्लेटफॉर्म्स पर बातचीत के दौरान इस्तेमाल किए जाने योग्य थे। इनमें से तीन सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले स्टिकर्स को कैंपेन के दूसरे चरण के लिए चुना गया, इसमें तीन और एनएफटी भी शामिल हैं जिन्हें स्क्रैच से बनाया गया है, और एनएफटी के रूप में ढाला गया है। इन एनएफटी को कामसूत्र और बॉबल एआई दोनों के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित किया गया है।

इस साझेदारी को जिन्होंने आगे बढ़ाया, वह मैडिसन मीडिया एस की सीओओ सुश्री वंदना रामकृष्ण ने कहा, कामसूत्र के साथ मिलकर हम वीयूसीए क्षेत्र में नए प्रयास कर रहे हैं और नए अवसरों को तलाश रहे हैं। इस केटेगरी में यह पहली बार हो रहा है। डिजिटल दुनिया का अनुभव लेने के हमारे तरीकों को बहुत बड़ा परिवर्तन मेटावर्स लेकर आया है। इसका लाभ उठाने से ब्रांड्स अनोखे, कनेक्टेड अनुभवों का निर्माण कर पाएंगे। हमारे ब्रांड को नयी बुलंदियों पर ले जाते हुए और मेटावर्स में उनके प्रवेश में उनके सहयोगी बनकर हमें बहुत ख़ुशी हो रही है।”

कामसूत्र के साथ साझेदारी पर बॉबल एआई के सह-संस्थापक और सीईओ श्री अंकित प्रसाद ने बताया,इस केटेगरी में पहली बार की जा रही इस पहल का और जेनज़ेड को यौन स्वास्थ्य के प्रति और ज़्यादा जागरूक बनाने के ब्रांड के प्रयासों का हम समर्थन करते हैं। स्टिकर्स, जीआईएफ और ऐसे कई तरीकों से बातचीत को आकर्षक, यादगार बनाने के लिए बॉबल में हम सभी उद्योगों के कई ब्रांड्स के साथ काम करते हैं। कामसूत्र के साथ हमारी साझेदारी के ज़रिए मेटावर्स में हम और एक अगला कदम बढ़ा रहे हैं। उपभोक्ता उनकी रोज़ाना बातचीत में बॉबल एआई के स्टिकर्स को शामिल कर पाएंगे और nft.bobble.ai पर एनएफटी को भी खरीद सकेंगे।”

9 में से 3 स्टिकर्स ने बॉबल एआई प्लेटफार्म पर अपनी लोकप्रियता को लगातार बनाए रखा है।  उन्हें पहले ही महीने में 6.5 मिलियन इम्प्रेशन्स और 55के शेयर्स के अपवर्ड्स मिले हैं। इन स्टिकर थीम्स में कामसूत्र कंडोम्स के बनाना, स्ट्रॉबेरी और ऑरेंज फ्लेवर्स शामिल हैं। मिलेनियल्स और जेनज़ेड अपनी रोज़ाना बातचीत में कामसूत्र-ब्रांडेड कंटेंट को देखकर और उसे शामिल करते हुए बहुत खुश है और उनमें से की nft.bobble.ai पर जाकर एनएफटी खरीद भी सकते हैं। कामसूत्र के लिए मैडिसन मीडिया द्वारा रणनीतिक रूप से संचालित कैंपेन ने मीडिया क्षेत्र के साथ-साथ मिलेनियल्स और जेनज़ेड का भी ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

 

About Manish Mathur