124591_0034

इंडियन प्रीमियर लीग राइट्स की नीलामी पर वॉल्ट डिज्नी कंपनी की ओर से जारी वक्तव्य

डिज्नी स्टार ने 2023-2027 इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट सीज़न के लिए विशेष टेलीविज़न अधिकार पैकेज हासिल किया है। निम्नलिखित का श्रेय रेबेका कैंपबेल, अध्यक्ष, अंतर्राष्ट्रीय सामग्री और संचालन, द वॉल्ट डिज़नी कंपनी को दिया जा सकता है:

हम इंडियन प्रीमियर लीग के साथ अपने जुड़ाव का विस्तार करते हुए प्रसन्न हैं और टेलीविजन चैनलों के अपने पोर्टफोलियो में अगले पांच सत्रों की पेशकश करने के लिए तत्पर हैं। हमने लंबी अवधि के मूल्य पर ध्यान देते हुए अनुशासित बोलियां लगाईं। हमने उस पैकेज को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कीमत को देखते हुए डिजिटल अधिकारों के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया। आईपीएल भारत में टेलीविजन चैनलों के हमारे पोर्टफोलियो का एक महत्वपूर्ण घटक है, जो हमें वॉल्ट डिज़नी कंपनी के शक्तिशाली वैश्विक ब्रांडों और प्रतिष्ठित कहानी कहने के साथ-साथ डिज़नी स्टार के स्थानीय मूल सामग्री के प्रभावशाली संग्रह को लाखों दर्शकों को दिखाने का एक अविश्वसनीय अवसर प्रदान करता है। भारत।

हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भविष्य के अधिकारों सहित अन्य मल्टीप्लेटफार्म क्रिकेट अधिकारों की खोज करेंगे, जो वर्तमान में हमारे पास क्रमशः 2023 और 2024 सत्रों के दौरान है। इसके अतिरिक्त, हमारे पास प्रो कबड्डी लीग अधिकार, इंडियन सुपर लीग फुटबॉल अधिकार, साथ ही विंबलडन चैंपियनशिप और इंग्लिश प्रीमियर लीग सहित विभिन्न अंतरराष्ट्रीय खेल अधिकार हैं।

साथ ही, हम इस क्षेत्र में डिज्नी+ हॉटस्टार और हमारे टेलीविजन चैनलों के लिए मूल मनोरंजन सामग्री के अपने मजबूत स्लेट को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

भारत में 70 से अधिक टेलीविजन चैनलों का हमारा विशाल पोर्टफोलियो सामान्य मनोरंजन, फिल्मों, खेल, इंफोटेनमेंट, बच्चों और जीवन शैली की सामग्री में कटौती करता है, जो इस क्षेत्र में 90% पे केबल और सैटेलाइट टीवी घरों तक पहुंचता है।

डिज्नी+ हॉटस्टार ने भारतीयों के अपने मनोरंजन देखने के तरीके को बदल दिया है – पसंदीदा स्थानीय रूप से निर्मित मूल टीवी शो से, वैश्विक ब्लॉकबस्टर फिल्मों और लोकप्रिय खेल आयोजनों में। पिछले साल, डिज्नी+ हॉटस्टार भारत में शीर्ष दस हिंदी एसवीओडी मनोरंजन श्रृंखलाओं में से सात का घर था, और वर्तमान में इस वित्तीय वर्ष में प्रीमियर के लिए 80 से अधिक स्थानीय मूल के साथ हमारी सामग्री पाइपलाइन में 100 से अधिक स्थानीय मूल टाइट्ल्स हैं।

About Manish Mathur