यस बैंक ने निपुण कौशल को चीफ मार्केटिंग ऑफिसर (सीएमओ) नियुक्त किया

मुंबई, 23 जून, 2022, यस बैंक ने आज श्री निपुण कौशल को बैंक के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर (सीएमओ) के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। इस भूमिका में, वह बैंक के मार्केटिंग और कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन (एमसीसी) और कॉर्पोरेट सोशल रेस्पॉन्सबिलिटी (सीएसआर) कार्यों के लिए जिम्मेदार होंगे। वह बड़े पैमाने पर बैंक के समग्र रणनीतिक उद्देश्यों का समर्थन करने वाली विपणन और संचार रणनीतियों को विकसित करने में सहयोग करेंगे। यस बैंक को एक अग्रणी, सामाजिक रूप से जिम्मेदार संगठन के रूप में स्थापित करने के लिए सीएसआर पहलों में तेजी लाने में भी शामिल होंगे। उनकी नियुक्ति ब्रांड के लिए जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथघरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में यस बैंक की स्थिति को और मजबूत करेगी। श्री निपुण कौशल यस बैंक के ग्लोबल हेड-रिटेल बैंकिंग श्री राजन पेंटल को रिपोर्ट करेंगे।
इससे पहले निपुण पीएनबी मेटलाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पीएमएलआई) के सीएमओ थे और व्यावसायिक रणनीति विकसित करने और वितरित करने और ’कस्टमर फर्स्ट’ कल्चर बनाने के लिए जिम्मेदार थे। वह वित्तीय सेवाओं और ऑटोमोबाइल उद्योग में 22 से अधिक वर्षों के समृद्ध अनुभव के साथ एक अनुभवी मार्केटिंग पेशेवर हैं।
नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए यस बैंक के एमडी और सीईओ श्री प्रशांत कुमार ने कहा, ‘हमें बैंक के मार्केटिंग फंक्शन का नेतृत्व करने के लिए निपुण का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। हमें यकीन है कि अपनी विशेषज्ञता और क्षेत्र के ज्ञान के साथ, वह बैंक की इस क्रांतिकारी यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। निपुण की चीफ मार्केटिंग ऑफिसर के रूप में नियुक्ति के साथ ब्रांड की कहानी और आगे बढ़ेगी, ब्रांड निर्माण की उनकी क्षमता का लाभ उठाकर बैंक को विकास के अगले स्तर पर लाने का इच्छुक है, हमें भरोसा है कि निपुण ग्राहकों की खुशी बढ़ाएंगे।’
इस अवसर पर बोलते हुए चीफ मार्केटिंग ऑफिसर श्री निपुण कौशल ने कहा, ‘मुझे यस बैंक के सीएमओ के रूप में नियुक्त होने की खुशी है और इस यात्रा में अपना विनम्र योगदान देने के लिए तत्पर हूं। वर्षों से रचनात्मक ब्रांड अभियान शुरू करने में बैंक हमेशा अग्रणी रहा है और मुझे आशा है कि विपणन प्रयासों में तेजी लाने और इस बढ़ते, उद्देश्य के नेतृत्व वाले संगठन में योगदान करने के लिए मैं अपने पिछले अनुभवों का उपयोग कर सकूंगा।’
निपुण ने ब्रांड मैनेजमेंट, डिजिटल मार्केटिंग, वितरक प्रबंधन बिक्री, उत्पाद प्रबंधन, ई-कॉमर्स और डिजिटल रणनीति में सफलतापूर्वक डिलीवरी की है। वह पीएमएलआई के लिए रीब्रांडिंग गतिविधि के शुभारंभ में शामिल थे, ब्रांड रणनीति को फिर से तैयार किया और 11,000 से अधिक भागीदार बैंक शाखाओं में ब्रांड को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
पीएमएलआई से पहले, निपुण ने टाटा एसेट मैनेजमेंट, स्टार यूनियन दाई-ची लाइफ इंश्योरेंस, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल एसेट मैनेजमेंट और सिटी फाइनेंशियल कंज्यूमर फाइनेंस के साथ काम किया है।

About Patrika Jagat