गोदरेज इंटेरियो ने उत्तर भारत में अपना ओम्नीचैनल रिटेल उपस्थिति बढ़ाई

मुंबई, 08 जुलाई, 2022: गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी, गोदरेज एंड बॉयस ने घोषणा की कि उनका व्यवसाय गोदरेज इंटेरियो, जो भारत का प्रमुख फर्नीचर और इंटीरियर समाधान ब्रांड है, उत्तर भारत पर अपना ध्यान केंद्रित करेगा ताकि वह विभिन्न माध्यमों के जरिए अपनी मौजूदगी बढ़ा सके। ब्रांड ने भारत के उत्तरी क्षेत्र में वित्त वर्ष 2025 तक व्यवसाय को 35% बढ़ाने की योजना बनाई है।

गोदरेज इंटेरियो देश में सबसे मजबूत, वास्तविक रूप में ओम्नीचैनल, सर्वव्यापी फर्नीचर ब्रांड बनाने के लिए प्रमुख डिजिटल तकनीकों, ऑटोमेशन, प्रक्रियाओं और लोगों में भारी निवेश कर रहा है। देश के उत्तरी क्षेत्र से व्यवसाय में 20% हिस्से के साथ, ब्रांड की योजना उत्तरी भारत के पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश और झारखंड में 25 चैनल भागीदारों को जोड़कर उत्तर भारत में जमीनी उपस्थिति को मजबूत करने की है। अपनी पहुंच बढ़ाने एवं समग्र ओम्नीचैनल पहल और अपने चैनल भागीदारों को और अधिक सशक्त बनाने के लक्ष्य के साथ, गोदरेज इंटेरियो वित्त वर्ष 22 के अंत तक अपने डी2सी प्लेटफॉर्म की बिक्री रन-रेट को दोगुना करने की योजना बना रहा है। ऑफ़लाइन स्टोर के माध्यम से वित्त वर्ष 23 तक 20% की वृद्धि की योजना है।

उत्तरी बाजार के महत्व पर बोलते हुए, गोदरेज इंटेरियो के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (बी2सी), सुबोध मेहता ने कहा, “अपने उच्च ब्रांड रिकॉल और बड़े ग्राहक आधार के कारण गोदरेज इंटेरियो की उत्तरी भारत में मजबूत उपस्थिति है। हाल के वर्षों में, इस क्षेत्र में दुनिया भर से प्रमुख इंटीरियर डिजाइन कंपनियाँ आई हैं। हमें विश्वास है कि निकट भविष्य में यह क्षेत्र निश्चित रूप से हमारे राजस्व में और अधिक योगदान देगा। हम वित्त वर्ष 2013 के अंत तक इस क्षेत्र में 25 चैनल भागीदारों को शामिल करने की योजना बना रहे हैं और अगले तीन वर्षों में 35% की वृद्धि की योजना बना रहे हैं। यह उत्तर में हमारी ओम्नीचैनल उपस्थिति को और मजबूत करेगा।

हम उत्तरी भारत के बाजार से औसतन 150 करोड़ रुपये का कारोबार करते हैं क्योंकि हम सभी फर्नीचर खंडों में मौजूद हैं। गोदरेज इंटेरियो में इंटीरियर डिजाइनर हैं जो ग्राहकों के साथ फर्नीचर खरीदने के बाद घर के लेआउट की कल्पना करने में मदद करते हैं और डिजाइन परामर्श भी प्रदान करते हैं। पूरे भारत में, हमारे बी2सी उत्पादों की लगभग 18% की वृद्धि दर है और कुल मिलाकर, गोदरेज इंटेरियो की विकास दर 20% तक है। अगले वित्त वर्ष में हम सभी उत्पाद श्रेणियों में 25% से अधिक की वृद्धि करने की योजना बना रहे हैं।”

About Manish Mathur