एसबीआई ने आर्मी सेंट्रल वेलफेयर फंड में 4.70 करोड़ रूपये का दिया योगदान

मुंबई, 21 जुलाई, 2022: सशस्त्र बलों को समर्थन देने का प्रयास करते हुए, देश के सबसे बड़े ऋणदाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने आर्मी सेंट्रल फंड में 4.70 करोड़रुपये का योगदान दिया है. मुख्य रूप से, यह धन मोहाली स्थित इंडियन आर्मी पैराप्लेजिक होम की

गतिविधियों और विकलांग कर्मियों/पूर्व सैनिकों से संबंधित कल्याणकारी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

श्री दिनेश खारा, चेयरमैन, एसबीआई ने सेना मुख्यालय, नई दिल्ली में थल सेनाध्यक्ष, जनरल मनोज पांडे, पीवीएसएम, एवीएसएम, वीएसएम, एडीसी को सौंपा. इस मौके पर श्री पीसी कांडपाल, डीएमडी (एसबीआई), श्री देवेंद्र कुमार, सीजीएम (एसबीआई), लेफ्टिनेंट जनरल सीबी पोनप्पा, एवीएसएम, वीएसएम, एडजुटेंट जनरल (भारतीय सेना) मौजूद थे.

इस अवसर पर, एसबीआई के चेयरमैन श्री दिनेश खारा ने कहा, “एसबीआई देश भर में रक्षा कर्मियों को वित्तीय और बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता पर गर्व करता है. एसबीआई लगातार ऐसे बैंकिंग समाधान विकसित करने का लक्ष्य रखता हैं जो सीमावर्ती नायकों और उनके परिवारों के जीवन में मूल्य जोड़ते हैं. हमें इन नायकों द्वारा राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरों के बीच काम करते देख कर गर्व का अनुभव होता है. इसलिए, हम अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं के साथ रक्षा बलों का समर्थन करने का वादा करते हैं.”

एसबीआई ने समावेशिता और सतत विकास को बढ़ावा देने वाली विभिन्न पहलों के माध्यम से कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत अपनी जिम्मेदारियों को पूरा किया है. अपनी सीएसआर गतिविधियों से अलग, एसबीआई ने हमेशा देश के रक्षा बलों की सेवा को सर्वोपरि महत्व दिया है. ऐसे ही एक प्रयास के तहत, एसबीआई 500 से अधिक रक्षा गहन शाखाएं और रक्षा बैंकिंग सलाहकारों की एक समर्पित टीम स्थापित कर रहा है.

एसबीआई अपनी शाखाओं, एटीएम और डिजिटल बैंकिंग चैनलों के विशाल नेटवर्क के माध्यम से रक्षा कर्मियों को आराम और सुविधा के साथ रक्षा वेतन पैकेज के तहत बैंकिंग सेवा और विशेषाधिकारों का एक गुलदस्ता भी प्रदान करता है.

About Manish Mathur