वण्डर सीमेन्ट तापसी पन्नू अभिनीत फिल्म ‘शाबाश मिठू‘ में हर महिला क्रिकेटर की ताकत को दर्शाना चाहता है

Editor- Manish Mathur

जयपुर, 11 जुलाई, 2022। नेशनल वुमन्स क्रिकेट के एक दिवसीय मैचों की पूर्व कप्तान पद्मश्री पुरस्कार विजेता मिताली राज के जीवन पर आधारित फिल्म शाबाश मिठू 15 जुलाई को रिलीज होने जा रही है। इस में मिठू की भूमिका अभिनेत्री तापसी पन्नु ने निभाई है। यह बायोपिक उस महान भारतीय महिला क्रिकेटर की विस्मयकारी कहानी है, जिसने अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाए। एक महत्वाकांक्षी युवा लड़की से एक तेजतर्रार बल्लेबाज और टीम के कुशल कप्तान, जिन्होंने दो बार विश्व कप फाइनल में टीम का नेतृत्व किया, श्रीजीत मुखर्जी की यह फिल्म इस खिलाड़ी की ताकत और लचीलेपन की यात्रा को दर्शाती है, और जहां ताकत और जीत की बात है, तो वहां वण्डर सीमेन्ट को नहीं भूला जा सकता है।
वण्डर सीमेन्ट, भारत की सबसे नौजवान और सबसे तेजी से बढ़ती सीमेन्ट कम्पनियों में से एक है, जो अपनी 10वीं वर्षगांठ मना रही है, एक ऐसी फिल्म के साथ जुड़कर बहुत गर्व महसूस करती है जो भारतीय महिला क्रिकेट टीम के गौरव को बयान करती है। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो पूरे देश को एक धागे में पिरोता है, चाहे उनका धर्म, जाति या लिंग कुछ भी हो। वण्डर सीमेन्ट ने हमेशा ‘साथ7 क्रिकेट महोत्सव‘ जैसे उपभोक्ता जुड़ाव कार्यक्रमों के आयोजन से लेकर उदयपुर में वण्डर क्रिकेट अकादमी के प्रबन्धन हो कई खेल प्रेमियों को प्रशिक्षण देने के लिए खेलों के साथ एक करीबी रिश्ता कायम किया है। यह आगामी एंटरटेनर क्रिकेट को एक भावना के रूप में चित्रित करता है, और शाबाश मिठू के साथ यह साझेदारी इसे देश के अपने उपभोक्ताओं, व्यापार भागीदारों और हर हिस्से में स्थित कर्मचारियों के लिए अपने भावनात्मक दृष्टिकोण ‘जब दिल में हो जज्बात, तभी होती है एक परफेक्ट शुरुआत‘ से अवगत कराने में मदद करेगी।
इस अवसर पर वण्डर सीमेन्ट के डायरेक्टर विवेक पाटनी ने कहा ‘‘हम मानते हैं कि मूवी साझेदारी हमारे ब्राण्ड, उत्पादों और सेवाओं के लिए एक स्थायी रिकॉल वैल्यू बनाने का एक शक्तिशाली माध्यम है क्योंकि यह दर्शकों के मनोवैज्ञानिक, मनोरंजन और भावनात्मक मूल्यों को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करती है।‘‘……और खेल के सम्बन्ध में, वण्डर सीमेन्ट खेल के गौरवशाली सिद्धांतों का पालन करता है। हम सीमेन्ट उत्पादन के अत्यधिक प्रतिस्पर्धी उद्योग में हैं, लेकिन इसने हमें केवल नई आधार बनाने और उच्च रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए प्रेरित किया है।‘‘ अपनी बात जारी रखते हुए कहा ‘‘एक ऐसी कहानी के साथ जुड़ना एक बड़े सम्मान की बात है जो पद्मश्री पुरस्कार विजेता मिताली राज की साहसिक यात्रा और क्रिकेट के प्रति उनके प्रेम को दर्शाती है, जो इसे भावनाओं का खेल बनाती है। यह हमारे ब्राण्ड के विश्वास

के अनुरूप है कि भावनाएं एक आदर्श शुरुआत के द्वार हैं। यह नारी-शक्ति और चमत्कारिक जीत की असीम शक्ति और सम्मान के लिए हमारे सम्मान को भी प्रदर्शित करता है।‘‘
शाबाश मिठू वायकॉम18 स्टूडियो द्वारा निर्मित एक भारतीय हिंदी भाषा की जीवनी पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म
है। इस अवसर पर वॉयकॉम18 स्टूडियो के सीओओ अजीत अंधारे ने कहा किसी ऐसी फिल्म का निर्माण करना जो कि चुनौतीपूर्ण हो ऐसी स्थिति मे हमें वण्डर सीमेन्ट जैसे सुदृढ़ भागीदार का शाबाश मिठु बनाने में सहयोग मिला। इस ब्राण्ड
ने अपनी निर्भर ब्राण्ड होने और सहयोगी होने की भावना को स्पष्ट तौर पर सिद्ध कर दिया है।
कम्पनी का लक्ष्य एक ऐसी फिल्म के साथ जुड़कर क्रिकेट के साथ अपने बंधन को और मजबूत करना है जो भारत की सबसे महान और सबसे प्रसिद्ध महिला क्रिकेट खिलाड़ी के साहस, हिम्मत और गौरव का का उल्लेख करती है। फिल्म में, भारतीय टीम को वण्डर सीमेंट की जर्सी पहने दिखाया जाएगा और वण्डर ब्राण्ड को बल्ले, चारदीवारी और विभिन्न स्टेडियम क्षेत्रों में भी दिखाया जाएगा। ब्राण्ड सभी माध्यमों में सहयोग के माध्यम से अधिकतम ब्राण्ड दृश्यता हासिल करना चाहता है। साथ ही उम्मीद है कि इस फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलेगा।
वण्डर सीमेन्ट के बारे में :-
वण्डर सीमेन्ट लिमिटेड भारत में सबसे युवा और सबसे तेजी से बढ़ने वाली सीमेन्ट निर्माण कंपनियों में से एक है। अपने संचालन के 10 वर्षों में, वण्डर सीमेन्ट ने निम्बाहेड़ा, राजस्थान में एक एकीकृत विनिर्माण संयंत्र और धुले (महाराष्ट्र), बदनावर (मध्य प्रदेश), और झज्जर (हरियाणा) में एक एकीकृत विनिर्माण संयंत्र के साथ देश भर में अपनी क्षमता का निर्माण किया है।
यह निम्बाहेड़ा, अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश) और तुलसीगाम (गुजरात) में ग्रीनफील्ड और ब्राउनफील्ड परियोजनाओं को क्रियान्वित कर रहा है; इस विस्तार के बाद वण्डर सीमेन्ट की क्लिंकर उत्पादन क्षमता 11 एमएनटीपीए होगी और सीमेंट उत्पादन क्षमता 18 एमएनटीपीए तक पहुंच जाएगी। यह विस्तार डब्ल्यूसीएल को भारत में एक दर्जन शीर्ष सीमेन्ट निर्माण कम्पनियों के क्लब में शामिल होने में सक्षम बनाएगा।

About Patrika Jagat