ड्रीमफोक्स सर्विसेज लिमिटेड का आईपीओ 24 अगस्त, 2022 को खुलेगा

मुंबई, 23 अगस्त, 2022: ड्रीमफोक्स सर्विसेज लिमिटेड (“कंपनी”) बुधवार, 24 अगस्त, 2022 को अपना आईपीओ (“ऑफर”) खोलेगी।

ऑफर के लिए प्राइस बैंड ₹308 से ₹326 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। इसके बाद न्यूनतम 46 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 46 इक्विटी शेयरों के गुणकों में बोली लगाई जा सकती है।

आईपीओ में प्रमोटर सेलिंग शेयरहोल्डर द्वारा 17,242,368 इक्विटी शेयरों की बिक्री के प्रस्ताव के माध्यम से इक्विटी शेयरों की पेशकश शामिल है। बिक्री के लिए प्रस्ताव में मुकेश यादव द्वारा 6,531,200 इक्विटी शेयर, दिनेश नागपाल द्वारा 6,531,200 तक इक्विटी शेयर और लिबर्टा पीटर कल्लट द्वारा 4,179,968 इक्विटी शेयर तक शामिल हैं।

भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड  (इश्यू ऑफ कैपिटल एंड डिस्क्लोजर रिक्वायरमेंट्स) विनियमन, 2018 के नियम 31, यथासंशोधित“सेबी आईसीडीआर रेगुलेशंस”), के साथ पठित प्रतिभूति अनुबंध (विनियमन) नियम, 1957 के नियम 19(2)(बी), यथा संशोधिततथा सेबी आईसीडीआर रेगुलेशंस के नियम 6(2) के अनुसार बुक बिल्डिंग प्रक्रिया के जरिए यह ऑफर उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसमें ऑफर का कम से कम 75% हिस्सा आनुपातिक आधार पर पात्र संस्थागत खरीदारों (“क्यूआईबी”) को आवंटित किया जाएगा (ऐसे हिस्से को “क्यूआईबी हिस्सा” कहा गया है), बशर्ते कि हमारी कंपनी और विक्रेता शेयरधारक बीआरएलएम के परामर्श से विवेकानुसार, क्यूआईबी हिस्से का 60% तक सेबी आईसीडीआर रेगुलेशंस के अनुसार एंकर निवेशकों  (“एंकर इन्वेस्टर हिस्सा”) को आवंटित कर सकते हैं,जिसमें से एक तिहाई घरेलू म्यूचुअल फंड के लिए आरक्षित होगा, बशर्ते घरेलू म्यूचुअल फंड से उस कीमत पर या उससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों, जिस पर एंकर निवेशकों को आवंटन किया जा रहा है (एंकर निवेशक आवंटन मूल्य)। एंकर इन्वेस्टर पोर्शन में अंडर-सब्सक्रिप्शन, या गैर-आवंटन की स्थिति में, शेष इक्विटी शेयरों को क्यूआईबी हिस्से में शामिल कर दिया जाएगा।

आगे, शुद्ध क्यूआईबी हिस्सा (एंकर निवेशक हिस्सा को छोड़कर) केवल म्यूचुअल फंड्स (“म्यूचुअल फंड हिस्सा”) को आनुपातिक आधार पर आवंटित किए जाने के लिए उपलब्ध होगा, और शुद्ध क्यूआईबी हिस्से का शेष, म्यूचुअल फंड्स सहित सभी क्यूआईबी (एंकर निवेशकों को छोड़कर) को आनुपातिक आधार पर आवंटित किए जाने के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते ऑफर मूल्य पर या इससे ऊपर वैध बोलियां प्राप्त हों। हालांकि, म्यूचुअल फंड से प्राप्त होने वाली कुल मांग शुद्ध क्यूआईबी हिस्से के 5% से कम होने पर, म्यूचुअल फंड हिस्से में आवंटन हेतु उपलब्ध शेष इक्विटी शेयर, क्यूआईबी को आनुपातिक आधार पर आवंटित किए जाने हेतु शेष शुध क्यूआईबी हिस्से में शामिल हो जाएंगे।आगे, ऑफर का अधिकतम 15% हिस्सा गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को आवंटन किए जाने के लिए उपलब्ध होगाजिसमें से (अ) इस तरह के हिस्से का एक-तिहाई ₹0.2 मिलियन से लेकर ₹1 मिलियन तक के आवेदन वाले आवेदकों के लिए आरक्षित होगा; और (ब) इस तरह के हिस्से का दो-तिहाई ₹1 मिलियन से अधिक के आवेदन वाले आवेदकों के लिए आरक्षित होगा, हालांकि इस तरह की उप-श्रेणियों में से किसी का अनसब्सक्राइब्ड हिस्सा अन्य उप-श्रेणी के गैर-संस्थागत बोलीदाताओं को आवंटित किया जा सकता है, और ऑफर 10% से अनधिक हिस्सा सेबी आईसीडीआर रेगुलेशंस के अनुसार खुदरा व्यक्तिगत बोलीदाताओं को आवंटित किए जाने के लिए उपलब्ध होगा, बशर्ते उनसे ऑफर मूल्य पर या इससे अधिक पर वैध बोलियां प्राप्त हों। यदि ऑफर का कम से कम 75% हिस्सा क्यूआईबी को आवंटित नहीं हो पाता है, तो आवेदन का पूरा पैसा वापस कर दिया जाएगा। सभी बोलीदाताओं (एंकर निवेशकों को छोड़कर) के लिए एप्लिकेशन सपोर्टेड बाय ब्लॉक्ड एमाउंट (“एएसबीए”) प्रक्रिया के जरिए ऑफर में भाग लेना अनिवार्य है और इसके लिए उन्हें अपने बैंक खातों (यूपीआई बोलीदाताओं हेतु यूपीआई सहित) का विवरण देना होगा। ऑफर में भाग लेने के लिए बोली राशि को सेल्फ सर्टिफाइड सिंडिकेट बैंक्स (“एससीएसबी”) और यूपीआई विधि के जरिए स्पॉन्सर बैंक द्वारा, जैसा लागू हो, ब्लॉक कर दी जाएगी। एंकर निवेशकों को एएसबीए प्रक्रिया के जरिए एंकर निवेशक हिस्से में भाग लेने की अनुमति नहीं है।

विवरण के लिए, रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के पृष्ठ 289 पर शुरू होने वाले “ऑफर प्रॉसिजर” देखें।

इस रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से पेश किए गए इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

इक्विरस कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड और मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर (“बीआरएलएम“) हैं।

About Manish Mathur