भारत में मंदी की कोई संभावना नहीं : अमर अंबानी, यस सिक्योरिटीज

मुंबई, अगस्त 10, 2022: भारत के संबंध में, मंदी की कोई संभावना नहीं है क्योंकि उपभोक्ता खर्च उतना लीवरेज या क्रेडिट संचालित नहीं है जैसा कि पश्चिमी देशों में है। भारत की अग्रणी वेल्थ ब्रोकिंग और निवेश सलाहकार फर्म में से एक, यस सिक्योरिटीज के इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के प्रमुख अमर अंबानी के का मानना है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में धीमापन तो होगा लेकिन मंदी नहीं।

यस सिक्योरिटीज की शोध टीम ने निफ्टी को 2022 तक 21,000 और 2025 में 32,000 तक पहुंचने की संभावना जताई है। असंगठित क्षेत्र से संगठित क्षेत्र में एक स्पष्ट व्यापार बदलाव, डिजिटल सुपर साइकिल में एक उल्लेखनीय त्वरण, निरंतर मार्जिन सहित कई अनुकूल कारकों को देखते हुए महामारी-लागू विवेकपूर्ण लागत प्रबंधन से, सभी सूचीबद्ध स्थान को लाभान्वित कर रहे हैं। जैसे-जैसे वैश्विक स्तर पर चीजें सुधरती हैं, यस सिक्योरिटीज का भी मानना है कि एफपीआई वापस आएंगे, जो इन बाजारों को काफी ऊंचे स्तर पर ले जाएंगे और इस साल की तुलना में वित्त वर्ष 24 में बेहतर रिटर्न दे सकते हैं।

भारत का जनसांख्यिकीय लाभांश दुनिया की शीर्ष 10 अर्थव्यवस्थाओं में भारत की युवा आबादी के साथ इस खपत को बढ़ावा देगा। गिग इकॉनमी में इस दशक में 80 मिलियन से अधिक नौकरियों के जुड़ने की उम्मीद है और सकल घरेलू उत्पाद में योगदान 10% तक बढ़ने की उम्मीद है।

आय का मौसम दूरसंचार, पूंजीगत सामान, फार्मा, बैंक, परिसंपत्ति प्रबंधन, रियल एस्टेट, सीमेंट, विवेकाधीन और भवन निर्माण सामग्री जैसे क्षेत्रों के लिए विकास को बढ़ावा देगा।

About Manish Mathur