न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर इंडिया ने 7वें EIMA एग्रीमैक एक्सपो 2022 में नया कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर – ब्लू सीरीज़ सिम्बा लॉन्च किया

बेंगलुरू, 02 सितंबर 2022: सीएनएच इंडस्ट्रियल के ब्रांड, न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर ने आज बेंगलुरु में 7वें EIMA एग्रीमैक एक्सपो 2022 के दौरान भारत में  ब्लू सीरीज़ सिम्बा के लॉन्च के साथ सब 30 एचपी कॉम्पैक्ट ट्रैक्टर सेगमेंट में अपने प्रवेश की घोषणा की। ब्रांड की ब्लू सीरीज रेंज के अंतर्गत पेश किया गया, यह ट्रैक्टर विशेष अनुप्रयोगों जैसे कि अंगूर के बाग, फलोद्यान, गन्ने और कपास आदि के खेतों में छिड़काव, रोटावेशन और क्यारी खेती के लिए डिज़ाइन किया गया है लॉन्च के दौरान 21 ट्रैक्टरों का पहला लॉट ग्राहकों को सौंपा गया।

इस अवसर पर, श्री रौनक वर्मा,प्रबंध निदेशक और कंट्री हेड, सीएनएच इंडस्ट्रियल – भारत और सार्क, ने कहा, “हम सब-30 एचपी ट्रैक्टर्स के इस नए खंड प्रवेश से उत्साहित हैं। एक कंपनी के रूप में, हम अपने ग्राहकों को संपूर्ण कृषि उपकरण और मशीनीकरण समाधान उपलब्ध कराना चाहते हैं। ब्लू सीरीज सिम्बा के साथ, अब हम अपने ग्राहकों को विशेष अनुप्रयोगों के लिए ठोस ट्रैक्टर की रेंज प्रदान कर रहे हैं।”

श्री वर्मा ने आगे कहा, “EIMA एग्रीमैक हमारे मौजूदा और संभावित ग्राहकों के साथ जुड़ने एवं हमारे उत्पादों की रेंज प्रदर्शित करने का एक शानदार अवसर है। हमें अपनी नई पेशकश, एक्सपो में ब्लू सीरीज सिम्बा 30 लॉन्च करने पर गर्व है।”

तीन सिलेंडर 29 एचपी मित्सुबिशी इंजन द्वारा चालित, ब्लू सीरीज सिम्बा 30 सेगमेंट में उच्च शक्ति और ईंधन दक्षता पर केंद्रित है। यह उच्च शक्ति और पतली ट्रैक के संयोजन का अनूठा लाभ भी प्रदान करता है जो इसे इसकी श्रेणी में सबसे बहुपयोगी ट्रैक्टर बनाता है। इस बहुपयोगी ठोस ट्रैक्टर में साइड शिफ्ट ट्रांसमिशन मोड्स के साथ नौ फॉरवर्ड और तीन रिवर्स गियर, ऑयल-इमर्ज्ड ब्रेक्स, 750 कि.ग्रा. की लिफ्ट क्षमता  और ऑटोमेटिक डेप्थ एवं ड्राफ्ट कंट्रोल (ADDC) मौजूद हैं जिसके इसके साथ सभी तरह के इम्प्लीमेंट्स का आसानी से उपयोग किया जा सकता है।

यह ट्रैक्टर का एर्गोनॉमिक्स सर्वोत्तम कोटि का है। इसमें सेमी-फ्लैट प्लेटफॉर्म, फ्लोर मैट और अनुकूलित ऊंचाई की ऑपरेटर सीट के साथ हीट शिल्ड मौजूद है। इसमें न्यूट्रल सेफ्टी स्विच और डिफरेंशियल लॉक भी है जिससे ट्रैक्टर को किसी भी स्थिति में और सभी सतहों पर सुरक्षित और आसानीपूर्वक चलाने में मदद मिलती है। ब्लू सीरीज सिम्बा 30 में फोर-व्हील ड्राइव फ्रंट एक्सल है और यह समायोजित किए जा सकने योग्य रिम टायर विकल्प से लैस है जिससे मशीन की समग्र चौड़ाई कम की जा सकती है। आसान रखरखाव के लिए, ट्रैक्टर में शुष्क प्रकार का एयर क्लीनर है जिसमें क्लॉगिंग सेंसर लगा हुआ है जो एयर फिल्टर जाम हो जाने पर चालक को सावधान करता है।

नई ब्लू सीरीज सिम्बा 30 वर्तमान में महाराष्ट्र और कर्नाटक में न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर डीलरशिप पर उपलब्ध है और जल्द ही अन्य बाजारों में उपलब्ध होगी।

एग्रीमैक एक्सपो में, न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर अपने अत्याधुनिक कृषि उपकरण भी प्रदर्शित कर रहा है। एक्सपो में 1 सितंबर से 3 सितंबर तक स्टाल नंबर ओडी7 पर ट्रैक्टर और मशीनीकरण समाधान प्रदर्शित किए जाएंगे। ब्लू सीरीज़ सिम्बा 30के अलावा, न्यू हॉलैंड के अन्य ब्रांडेड उत्पादों में एक्सेल 4710, 3600 -2  ऑल – राउंडर और एक्सेल अल्टिमा 5510 ट्रैक्टर, टीसी5.30 कम्बाइन हार्वेस्टर, आरकेजी 129 रेक और बीसी 5060 स्क्वायर बेलर शामिल हैं।

About Manish Mathur