आवासीय होम लोन में 6 लाख करोड़ से ज्यादा हुआ एसबीआई का एयूएम, होम लोन लेने वालों के लिए उत्सव बोनान्ज़ा की घोषणा

मुंबई, 13 अक्टूबर, 2022: भारत का सबसे बड़ा होम लोन प्रदाता, भारतीय स्टेट बैंक होम लोन सेगमेंट में अग्रणी बना हुआ है और इसने प्रबंधन के तहत संपत्ति में 6 ट्रिलियन (6 लाख करोड़ रुपये) के आंकड़े को पार कर लिया है। इस मील के पत्थर का जश्न मनाने और उत्सव का स्वागत करने के लिए, एसबीआई ने अपने होम लोन खरीदारों के लिए उत्सव बोनांजा लॉन्च किया है। एसबीआई ने जनवरी 2021 में 5 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार किया था।

एसबीआई का लक्ष्य मौजूदा त्योहारी सीजन के बीच सभी संभावित खरीदारों के लिए होम लोन को किफायती बनाना है। फेस्टिव बोनान्ज़ा के एक हिस्से के रूप में, एसबीआई होम लोन पर 0.25%, टॉप अप लोन पर 0.15% और प्रॉपर्टी पर लोन पर 0.30% तक की छूट प्रदान करेगा। बैंक ने 31 जनवरी 2023 तक के होम लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क माफ करके सौदे को और अधिक मधुर बना दिया है। ऑफ़र विशेष रूप से सभी सेगमेंट में खरीदारों की विविध आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए हैं। एसबीआई उन ग्राहकों के लिए किफायती आवास को सुविधाजनक बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है जो एक घर के मालिक होने का सपना देखते हैं।

6 लाख करोड़ रुपये के मील के पत्थर पर टिप्पणी करते हुए बैंक के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा, “एसबीआई होम फाइनेंस में अग्रणी होने के नाते, प्रत्येक भारतीय के आवास सपने को सक्षम करने के लिए स्वामित्व लेता है। हम अपने ग्राहकों के बहुत आभारी हैं, जिनमें 28+ लाख से अधिक परिवार शामिल हैं, जिन्होंने हम पर भरोसा किया है और हमें घर-स्वामित्व की यात्रा में अपना भागीदार बनने के लिए चुना है। पिछले कुछ वर्षों में की गई प्रक्रिया और डिजिटल पहलों की एक श्रृंखला ने 6  लाख करोड़ रुपये की हमारी यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमारे माननीय प्रधान मंत्री के सपने को साकार करने का प्रयास कर रहे हैं – सभी के लिए आवास।”

फेस्टिव बोनान्ज़ा पर टिप्पणी करते हुए, श्री आलोक कुमार चौधरी, प्रबंध निदेशक, रिटेल बैंकिंग एंड ऑपरेशंस ने कहा, “एसबीआई हमेशा विभिन्न ऑफ़र लॉन्च करके उपभोक्ताओं की भावनाओं को बढ़ावा देने में सबसे आगे रहा है। जैसे ही हम कोविड प्रतिबंधों के लंबी अवधि के बाद उत्सव के मौसम में प्रवेश करते हैं, इस त्योहारी सीजन में हमारे प्रस्तावों का उद्देश्य संभावित घर खरीदारों के लिए बहुत आवश्यक सहायता प्रदान करना है क्योंकि वे घर के स्वामित्व के लिए अपनी यात्रा शुरू करते हैं। देश भर में होम लोन के लिए मजबूत ब्याज को देखते हुए, हमें सीमित अवधि के लिए रियायती ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस में छूट की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।”

एसबीआई ने पहली बार होम लोन सेगमेंट में अनूठी पेशकशों की एक श्रृंखला शुरू की है। नए होम लोन के साथ-साथ टेकओवर के खरीदारों के लिए ब्याज दर 8.40% से शुरू होती है और फर्नीशिंग /रिनोवेशन/होम मेकओवर के लिए टॉप-अप लोन 8.80% से शुरू होते हैं।

About Manish Mathur