एसबीआई ने 5 ट्रिलियन व्यक्तिगत बैंकिंग अग्रिम को पार किया

मुंबई, 07 दिसंबर, 2022: देश के सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 30 नवंबर, 2022 को 5 ट्रिलियन व्यक्तिगत बैंकिंग अग्रिम की उपलब्धि हासिल कर ली। यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है क्योंकि बैंक ने इस अंतिम 1 ट्रिलियन रुपये की वृद्धि को सिर्फ 12 महीने में पूरी की। एसबीआई ने जनवरी 2015 में पहले 1 ट्रिलियन के निशान को पार कर लिया, जिसके बाद जनवरी 2018 में 2 ट्रिलियन रु., कोविड-19 के चरम प्रकोप की स्थिति के दौरान अगस्त 2020 में 3 ट्रिलियन रु., और नवंबर 2021 में 4 ट्रिलियन के निशान को पार किया। प्रक्षेपवक्र त्वरित गति से बैंक की प्रगति को इंगित करता है।

एसबीआई हमेशा अपने सम्मानित ग्राहकों के लिए बेहतर मूल्य प्रस्ताव पेश करने में आगे रहा है। व्यक्तिगत बैंकिंग अग्रिम में मुख्य रूप से व्यक्तिगत ऋण, पेंशन ऋण, ऑटो ऋण, शिक्षा ऋण, पी – गोल्ड ऋण और अन्य व्यक्तिगत ऋण उत्पाद शामिल हैं।

इस 5 ट्रिलियन रु. की उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, श्री दिनेश खारा, अध्यक्ष ने कहा, “मुझे एसबीआई द्वारा हासिल एक और मील का पत्थर की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। बैंक ने हमेशा उद्योग के लिए आकांक्षात्मक मानदंड स्थापित करने और स्थापित करने का प्रयास किया है। हम अपने ग्राहकों और हितधारकों के लिए बेहद आभारी हैं जिन्होंने हम पर भरोसा किया है और इस विकास को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पिछले कुछ वर्षों के दौरान किए गए श्रृंखलाबद्ध रणनीतिक उपायों और डिजिटल पहलों ने व्यक्तिगत बैंकिंग अग्रिमों (आवास को छोड़कर) के अंतर्गत 5 ट्रिलियन के निशान को पार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हम बैंकिंग को अपने ग्राहकों के लिए एक सुखद अनुभव बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

About Manish Mathur