जेजेएस में 23-26 दिसम्बर को देश के दिग्गज जौहरी होंगे शामिल

जयपुर, 21 दिसंबर।‘जयपुर ज्वलैरी शो’-2022 (जेजेएस) में देश के प्रतिष्ठत और दिग्गज जौहरी शामिल होने जा रहे हैं। जेजेएस चेयरमैन, श्री विमल चंद सुराणा ने बताया कि भारत के 400 से अधिक टॉप ज्वैलरी रिटेलर्स ने जेजेएस में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। इतनी बड़ी संख्या में ब्रांडेड ज्वेलरी के प्रमुख पहले बार जयपुर ज्वेलरी शो में आयेंगे। यह उल्लेखनीय है कि जेजेएस के निमंत्रण पर ये रिटेलर्स हर वर्ष शो में विजिट करते हैं और शो के दौरान बी2बी बायर्स के रूप में अपने प्रोडक्टस की ख़रीददारी के लिये आगामी महीनो तक सम्पर्क बनाये रखते हैं। गौरतलब है कि देश के नंबर वन बी2बी एवं बी2सी शो – ‘जयपुर ज्वलैरी शो’ का आयोजन ‘एमरल्ड…टाईमलेस एलिगेंस’ थीम के साथ जयपुर के सीतापुरा स्थित जयपुर एग्जीबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में 23 से 26 दिसंबर 2022 को होने जा रहा है। जेजेएस में इस वर्ष लगभग 901 बूथ्स होंगे।

जेजेएस सचिव, श्री राजीव जैन ने कहा कि इस वर्ष 24 दिसंबर को बोर्ड की बैठक में 50 से अधिक जीजेसी- ऑल इंडिया जेम्स एंड ज्वैलरी डोमेस्टिक काउंसिल मेम्बर्स के सदस्य भाग लेंगे। श्री जैन ने बताया कि ऑल इंडिया जेम्स एंड ज्वैलरी डॉमेस्टिक काउंसिल (जीजेसी) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को शो के लिए जेजेएस द्वारा आमंत्रित किया गया है। जीजेसी पूरे भारत में रत्न और आभूषण के व्यापार का विकास और प्रचार के लिए नेशनल ट्रेड फेडरेशन है। देश के 50 से अधिक शीर्ष ज्वैलरी रीटेलर्स इस शानदार कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। उन्हें शो में बड़ी संख्या में बूथों से आइटम्स देखने- परखने का अवसर भी मिलेगा। उनकी उपस्थिति एक्सीबीटर्स को जैम एंड ज्वैलेरी क्षेत्र से संबंधित मुद्दों पर विशेषज्ञों से चर्चा करने का अवसर भी प्रदान करेगी।

जेजेएस प्रवक्ता श्री अजय काला ने बताया कि जेजेएस में पहली बार प्रतिष्ठित संस्थान आईबीजेए के 30 से अधिक सदस्यों को आमंत्रित कर होस्ट किया गया है। 23 दिसंबर को ज्वैलेरी ट्रेड के लाभ के लिए श्री सुरेंद्र मेहता द्वारा गोल्ड के सभी पहलूओं पर एक सेमिनार भी आयोजित किया जाएगा।

काला ने कहा जेजेएस ‘दिसंबर शो’ के रूप में दुनिया भर में अपनी खास पहचान बना चुका है, जिसमें शीर्ष जवाहरात कारोबारी अपनी नयी डिजायन और बेहतरीन कारीगरी को प्रदर्शित करते हैं और देश-विदेश के सालाना कलैण्डर में जेजेएस को स्थान दिया जाता है।

जेजेएस में लगभग 35,000 देशी एवं विदेशी विजिटर्स शामिल होंगे। इस शो की खासियत व्यापारी व ग्राहक को एक साथ जयपुर की दक्षता व हुनर का प्रदर्शन है। देश में किसी ज्वैलरी शो में आम ग्राहक को इस भव्यता व व्यवस्थित ढंग से माल देखने को नहीं मिलता। इस दौरान आगंतुकों को रत्न और आभूषण उद्योग द्वारा पेश की गई नवीनतम और बेहतरीन ज्वैलरी और जेम्स को देखने का अवसर मिलता है।

About Manish Mathur