डेल्हीवरी ने लॉजिस्टिक्स में करियर के अवसर उपलब्ध कराने के लिए लॉन्च किया ‘‘डेल्हीवरी ट्रेनिंग एण्ड रिक्रूटमेन्ट प्रोग्राम’

श्री गंगानगर , 20 जनवरी, 2023: भारत के सबसे बड़े पूर्णतया एकीकृत लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता डेल्हीवरी ने लॉजिस्टिक्स उद्योग में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए डेल्हीवरी ट्रेनिंग एण्ड रिक्रूटमेन्ट प्रोग्राम के लॉन्च की घोषणा की है। यह प्रोग्राम प्रवेश एवं मध्यम-स्तर की संचालनात्मक भूमिकाओं में गारंटी के साथ नौकरियां उपलब्ध कराता है।

कंपनी गंगानगर, उज्जैन, कुरूर, पुरूलिया एवं श्रीनगर जैसे दूसरे और तीसरे स्तर के 25 शहरों को ध्यान में रखते हुए 19 फरवरी 2023 को राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा का संचालन करेगी। इस परीक्षा के द्वारा उम्मीदवारों को गुरूग्राम में 5 सप्ताह के प्रशिक्षण प्रोग्राम के लिए चुना जाएगा। इस प्रशिक्षण में क्लासरूम के साथ-साथ व्यवहारिक प्रशिक्षण भी शामिल होगा, जहां ऑपरेशनल प्रोसेस, सॉफ्टवेयर टूल्स, सॉफ्ट स्किल्स एवं पीपल मैनेजमेन्ट जैसे सभी विषयों को कवर किया जाएगा। प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद देश भर में डेल्हीवरी की युनिट्स में प्रबंधकीय भूमिकाओं के लिए भर्तियां की जाएंगी।

22 से 32 वर्ष के उम्मीदवार जो 10वीं/12वीं पास हैं या डिप्लोमा धारक हैं और जो अंग्रेज़ी पढ़ने एवं लिखने की क्षमता रखते हैं, वे इस प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस पहल के बारे में बात करते हुए पूजा गुप्ता, चीफ़ ह्युमन रिसोर्स ऑफिसर, डेल्हीवरी ने कहा, ‘‘हमारी यह पहल देश भर के प्रतिभाशाली युवाओं के साथ जुड़ने के दीर्घकालिक दृष्टिकोण के अनुरूप है, जिसके तहत हम भारत के तेज़ी से विकसित होते सेक्टरों में रोज़गार के अवसर उपलब्ध कराना चाहते हैं। हम रिक्रूटर्स के पहले सेट का स्वागत करने जा रहे हैं और डेल्हीवरी में उनके विकास एवं सफलता में निवेश करने जा रहे हैं।’’

प्रोग्राम के बारे में बात करते हुए सुराजु दत्ता, हैड ऑफ डेल्हीवरी एकेडमी ने कहा, ‘‘हमारा 5 सप्ताह का प्रशिक्षण व्यापक, इन-हाउस प्रोग्राम जिसे डेल्हीवरी एकेडमी द्वारा डिज़ाइन किया गया है, यह लॉजिस्टिक्स में प्रतिभाशाली युवाओं की भर्ती पर ध्यान केन्द्रित करता है। यह प्रोग्राम युवाओं को लॉजिस्टिक्स के क्षेत्र में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए सशक्त बनाएगा।

प्रोग्राम के बारे में अधिक जानकारी के लिए विज़िट करें: <https://delhiveryrecruitment.hirepro.in/>.

About Manish Mathur