गोदरेज अप्लायंसेज ने “पूरे भारत में अपने एयर कूलर बिजनेस की संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला” का कॉन्ट्रैक्ट डेल्हीवरी लिमिटेड को दिया

गुरुग्राम, 30 जनवरी 2023गोदरेज एंड बॉयस की व्यावसायिक इकाईगोदरेज अप्लायंसेज ने अपने एयर-कूलर व्यवसाय के लिए अखिल भारतीय आपूर्ति श्रृंखला के निर्माण और प्रबंधन का कॉन्ट्रैक्ट भारत के सबसे बड़े पूर्ण एकीकृत लॉजिस्टिक्स प्रदाता, डेल्हीवरी लिमिटेड को दे दिया है। इस साझेदारी के माध्यम सेडेल्हीवरी बाजार में गोदरेज एयर कूलर की पैठ बढ़ाने के लिए अपने एकीकृत भंडारण एवं वितरण समाधानों को तैनात करेगा।

डेल्हीवरी और गोदरेज एप्लायंसेज ने संयुक्त रूप से गाजियाबाद (एनसीआर) में एक नए गोदाम का उद्घाटन किया हैताकि पूरे भारत में पूर्ति से जुड़ी सभी आवश्यकताएं पूरी की जा सकें। गोदरेज सिस्टम्स को डेल्हीवरी के संपूर्ण सप्लाई चेन प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत करने से एकलप्रौद्योगिकी-सक्षम प्लेटफॉर्म के माध्यम से संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला दृश्यता सुनिश्चित हो सकेगी।

गोदरेज ऐसी पहली कंपनी थी जिसने बिजली की बचत और दक्षता बढ़ाने के लिए एयर कूलर में इन्वर्टर टेक्नोलॉजी लायी और इसे खास तौर पर उत्तरी और मध्य भारत के उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए डिज़ाइन किया गया हैजहां गर्मी में तापमान काफी बढ़ जाता है। ब्रांड की योजना कई नई पेशकशों के साथ इस श्रेणी में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की है।

घोषणा पर टिप्पणी करते हुएगोदरेज अप्लायंसेज के प्रोडक्ट हेड – एयर कूलरअमित जैन ने कहा, “उच्च ब्रांड विश्वास के साथगोदरेज के पास मजबूत बिक्री और सर्विस नेटवर्क भी है। हालांकि हम नए स्थानों में प्रवेश करने के लिए इसका लाभ उठाते हैंलेकिन हमारे साथ ऐसे भागीदार भी होने चाहिए जो दूर-दराज के क्षेत्रों सहित पूरे देश भर में हमारे उत्पादों को तुरंत उपलब्ध कराने में निर्बाध एवं किफायती रूप से हमें समर्थन दे सकें। एयर कूलर अत्यंत मौसमी श्रेणी है और इसलिएत्वरित वितरण और पुनःपूर्ति इस श्रेणी के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। डेल्हीवरी के प्रौद्योगिकी-संचालित आपूर्ति श्रृंखला समाधान उन्हें हमारे व्यवसाय के लिए पसंदीदा भागीदार बनाते हैं।”

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुएडेल्हीवरी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंटसप्लाई चेन सॉल्यूशंसराजगणेश सेतुपति ने कहा, “हमें गोदरेज अप्लायंसेज के पसंदीदा भागीदार बनने की खुशी है और उनके साथ दीर्घकालिक संबंध की उम्मीद करते हैं। हमारे सप्लाई चेन सॉल्यूशंस का कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्सव्हाइट गुड्सऑटोमोटिव स्पेयर पार्ट्सइंडस्ट्रियलफार्माहेल्थकेयरएफएमसीजीरिटेलई-कॉमर्स और आधुनिक डी2सी ब्रांड जैसे क्षेत्रों में व्यापक रूप से उपयोग होता है। हम लॉजिस्टिक्स की विश्वसनीयता और गुणवत्ता को बढ़ाते हुए ठोस लागत अनुकूलन को सक्षम करते हैं।”

डेल्हीवरी के हेड ऑफ कंज्यूमर बिजनेससप्लाई चेन सॉल्यूशंसविवेक गुप्ता ने बताया, “हमारी एलटीएल और एफटीएल सेवाओं में केवल परिवहन सेवाओं की पेशकश के साथ शुरू हुई यात्रा एकीकृत समाधान के रूप में विकसित हो चुकी है। हमें विश्वास है कि हमारा मॉडल गोदरेज एप्लायंसेज के लिए वांछित परिणाम देगा और न केवल टियर और 2 शहरों में बल्कि टियर 3और 5 में भी लगातार बढ़ती मांग हेतु वितरण को सक्षम करके बढ़ते एयर-कूलर बाजार की एक बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने में उनकी मदद करेगा।” 

About Manish Mathur