गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस ने प्रिमाइसेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस (पीएसएस) श्रेणी में 20% की वृद्धि दर्ज की

भारत, 26 जनवरी 2023: गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी, गोदरेज एंड बॉयस के व्यवसाय, गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस ने अपने संस्थागत व्यवसाय – प्रिमाइसेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस (पीएसएस) की उप-श्रेणी के जरिए 20% की वृद्धि दर्ज की है। ब्रांड के कुल राजस्व में पीएसएस का योगदान 15% है। भारत सरकार की स्मार्ट शहर पहल में सुरक्षा पर एक प्रमुख बुनियादी ढाँचा तत्व पर जोर दिए जाने के साथ, इस क्षेत्र में व्यवसाय में लगातार वृद्धि हो रही है। देश के दक्षिणी और उत्तरी क्षेत्रों के बाद पश्चिमी क्षेत्र इस वृद्धि में योगदान दे रहा है।

गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के बिजनेस हेड, श्री पुष्कर गोखले ने कहा, “गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम सुरक्षा समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें इस खंड में मार्केट लीडर होने पर गर्व है। कंपनी ने ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुरूप समाधान विकसित करने के लिए अनुसंधान और विकास में करोड़ रुपये का निवेश भी किया है। हम अपने ग्राहकों की बदलती सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने के लिए नए और बेहतर समाधानों के निर्माण में लगातार निवेश करते रहेंगे।”

उत्कृष्ट उत्पादों और समाधानों के व्यापक पोर्टफोलियो के साथ, गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं, रिटेल, मैन्युफैक्चरिंग, हॉस्पिटैलिटी, आईटी जैसे उद्योगों में ग्राहकों को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम रहा है। व्यवसाय ने वैश्विक प्रौद्योगिकी अपनाने और अनुसंधान एवं विकास पर विशेष बल देने के साथ ग्राहकोन्मुखी दृष्टिकोण को अंगीकार किया है। जीएसएस (गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस) ने अगले दो वर्षों में भारतीय बाजार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तकनीक और नवाचार की दिशा में अपने खर्च में 30% की वृद्धि की। हाल ही में कुछ प्रौद्योगिकी अधिग्रहण किए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त, गोदरेज एंड बॉयस की इस व्यावसायिक इकाई ने तेजी से बढ़ते डेटा सेंटर उद्योग के लिए भी साझेदारियां की है।

विशेष ग्राहक जनांकिकियों और भौगोलिक क्षेत्रों को प्रमुखता से ध्यान में रखते हुए नए साझेदारों से गठबंधन किया जाता है और इस प्रकार, वर्तमान पीएसएस चैनल विस्तार श्रेणी को सक्षम बनाया जा रहा है।

प्रिमाइसेस सिक्योरिटी सॉल्यूशंस सेगमेंट की कुछ बेस्टसेलिंग उत्पाद श्रेणियों में क्रैश रेट बोलार्ड्स, क्रैश रेटेड रोड ब्लॉकर्स, यूवीएसएस, एक्सबीआईएस (एक्स-रे बैगेज इंस्पेक्शन सिस्टम), फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम के साथ फ्लैप बैरियर के एकीकृत सुरक्षा समाधान देखे गए हैं। इसके अतिरिक्त, जीएसएस और उसके भागीदारों ने एंटी-स्पूफिंग तकनीक के साथ नया एफआरएस वॉकथ्रू मोड विकसित करने के लिए सहयोग किया। यह अधिकृत व्यक्तियों को निर्बाध पहुंच प्रदान करता है और फ्लैप बैरियर के साथ एकीकरण के कारण अत्यंत कम गलत स्वीकृति अनुपात के साथ काफी सुरक्षित है। चिमेरा के नाम से जाने जाने वाले एंटी-ड्रोन सिस्टम में शत्रुतापूर्ण ड्रोन का पता लगाने और उन्हें बेअसर करने की क्षमता है। यह इस श्रेणी में शामिल किया गया एक और पेचीदा समाधान है।

भारत में पैदल चलने वालों के एक्सेस कंट्रोल सॉल्यूशंस के शीर्ष निर्माताओं में से एक होने और पीएसएस सेगमेंट में पहली पसंद बनने का प्रयास करते हुए, जीएसएस ने विभिन्न महत्वपूर्ण सरकारी परियोजनाओं जैसे – सेंट्रल विस्टा, टी हब तेलंगाना, पार्लियामेंट आदि के साथ साझेदारी की है।

About Manish Mathur