एयर इंडिया ने मिलान के लिए नॉन-स्टॉप उड़ान शुरू की, यूरोप में कनेक्टिविटी बढ़ाई

नई दिल्ली, 06 फरवरी 2023: भारत की अग्रणी एयरलाइन और स्टार अलायंस की सदस्य एयर इंडिया ने कल दिल्ली से मिलान तक सप्ताह में चार बार नॉन-स्टॉप ऑपरेशन शुरू किया है। दिल्ली से वियना और कोपेनहेगन के लिए एयर इंडिया के आसन्न संचालन के साथ इस उड़ान की शुरुआत यूरोप में एयरलाइन के पदचिह्न को काफी मजबूत करेगी। वापसी की उड़ान एआई 138 आज सुबह मिलान से दिल्ली के आईजीआई हवाईअड्डे पर उतरी।

दिल्ली से मिलान के लिए फ्लाइट AI137 बुधवार, शुक्रवार, रविवार और सोमवार को चलती है। यह 1420 बजे दिल्ली से प्रस्थान करती है और 1830 बजे (एलटी) मिलान में उतरती है। वापसी की उड़ान AI138 उसी दिन 2000 बजे मिलान से रवाना होगी और अगले दिन 0800 बजे दिल्ली पहुंचेगी।

अगली पीढ़ी के बी787-8 ड्रीमलाइनर विमान द्वारा संचालित, जिसमें 18 बिजनेस क्लास और 238 इकोनॉमी क्लास सीटें हैं, दिल्ली-मिलान-दिल्ली सेक्टर पर यह सेवा दोनों देशों के लाखों पर्यटकों, व्यापार और कॉर्पोरेट यात्रियों की आकांक्षाओं को पूरा करती है। ज्यूरिख, रोम, फ्लोरेंस, वियना, वेनिस, मोंटे कार्लो, म्यूनिख, बुडापेस्ट, जिनेवा, कान और कोपेनहेगन जैसे लोकप्रिय शहरों में भारत के पर्यटकों की सड़क मार्ग से आसान पहुंच होगी।

इटली में भारतीय डायस्पोरा के साथ-साथ भारतीय उपमहाद्वीप के विभिन्न शहरों का दौरा करने और दक्षिण पूर्व एशिया, पूर्वी एशिया, काठमांडू और यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के गंतव्यों की यात्रा करने के इच्छुक इटालियंस को इस नॉन-स्टॉप उड़ान से लाभ होगा। दिल्ली और मिलान। दोनों देशों की ओर से मिली उत्साहजनक प्रतिक्रिया के सम्मान में एयर इंडिया इस रूट पर आकर्षक प्रमोशनल फेयर भी पेश करेगी।

इससे पहले, एयर इंडिया के चीफ कस्टमर एक्सपीरियंस एंड ग्लोबल हेड ग्राउंड हैंडलिंग श्री राजेश डोगरा की अध्यक्षता में लॉन्च इवेंट के बाद कल समय पर 204 यात्रियों के साथ फ्लाइट AI137 आईजीआई एयरपोर्ट, दिल्ली से रवाना हुई थी। एयर इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों और जीएमआर और एआईएसएटीएस के अधिकारियों के साथ, श्री डोगरा ने इस अवसर को चिह्नित करने के लिए औपचारिक दीप जलाया और रिबन काटा। T3 पर समर्पित सजाए गए काउंटर पर उड़ान के लिए रिपोर्टिंग करने वाले पहले अतिथि को एक बड़ा डिज़ाइनर बोर्डिंग कार्ड भी सौंपा गया था। इस लॉन्च फ़्लाइट का मुख्य आकर्षण विशेष रूप से तैयार किया गया मेन्यू था जिसमें मेहमानों के लिए संपूर्ण ऑन-बोर्ड डाइनिंग अनुभव बनाने के लिए प्रामाणिक इतालवी व्यंजनों के साथ भारतीय भोजन के समृद्ध स्वादों का संयोजन किया गया था।

इस अवसर को मनाने के लिए आयोजित समारोह में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा मिलान के मालपेंसा हवाई अड्डे पर उड़ान का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। वापसी की उड़ान एआई 138 ने 249 मेहमानों के साथ मिलान से प्रस्थान किया, जो 0800 बजे आईएसटी पर वापस दिल्ली में उतरा।

इन उड़ानों को फिर से शुरू करने के साथ, एयर इंडिया यूरोप के 7 शहरों में 79 साप्ताहिक नॉन-स्टॉप उड़ानें – 48 यूनाइटेड किंगडम के लिए और 31 कॉन्टिनेंटल यूरोप के लिए सेवा प्रदान करेगी। यह विस्तार तब होता है जब एयरलाइन लीज्ड विमानों के साथ बेड़े को बढ़ाने और मौजूदा विमानों की सक्रिय सेवा में वापसी में प्रगति कर रही है।

इस विस्तार पर टिप्पणी करते हुए एयर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी श्री निपुन अग्रवाल ने कहा, “मिलान के लिए इस उड़ान के लॉन्च के साथ, हम यूरोप में प्रमुख स्थलों को कवर करने के लिए अपने पंख फैलाएंगे और हमारे पांच के एक प्रमुख तत्व को पूरा करेंगे- वर्ष परिवर्तन योजना, Vihaan.AI, जो कि भारत के वैश्विक नेटवर्क को मजबूत करना है। इन उड़ानों की शुरूआत उस यात्रा में एक और कदम है, जो हमारे बेड़े के विस्तार के अनुरूप है। हम मेहमानों का स्वागत करने और उनके साथ एयर इंडिया के गर्मजोशी भरे भारतीय आतिथ्य को साझा करने के लिए उत्सुक हैं।”

About Manish Mathur