आईआईएफएल फाइनेंस ने ‘सपना आपका लोन हमारा अभियान’ चलाया, पूरे भारत में 350 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं तक पहुँचने का लक्ष्य

खुदरा-केंद्रित गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी, आईआईएफएल फाइनेंस ने अपने पूरी भारत अपने चलाये जा रहे मार्केटिंग आउटरीच अभियान के अंतर्गत शीर्ष अभिनेत्री, तमन्ना भाटिया के साथ सपना आपका ऋण हमारा अभियान शुरू किया है। आईआईएफएल का लक्ष्य अगले छह महीनों में इस अभियान के जरिए अपनी पेशकशों के साथ 350 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं तक पहुंचना और गोल्ड लोन, होम लोन, बिजनेस लोन और माइक्रोफाइनेंस लोन सेगमेंट में अपनी अग्रणी स्थिति को और भी बेहतर बनाना है।

बड़े पैमाने पर देश भर में चलाया जा रहा यह विपणन अभियान टीवी, डिजिटल, सिनेमा, रेडियो और प्रिंट मीडिया आदि में चल रहा है। इस अभियान का उद्देश्य बैंकिंग सुविधा विहीन एवं अल्प सुविधा प्राप्त खंड के ग्राहकों की बढ़ती ऋण आवश्यकताओं को पूरा करना है। आईआईएफएल फाइनेंस 8 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है।

ब्रांड फिल्म के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, आईआईएफएल के मुख्य विपणन अधिकारी, श्री मानव वर्मा ने कहा, “हम भारतीय अर्थव्यवस्था को चलाने में छोटे उद्यमियों की शक्ति में विश्वास करते हैं। उन्हें केवल सही समय पर ऋण की आवश्यकता होती है, जिस बात को आईआईएफएल फाइनेंस सबसे अच्छी तरह समझता है। ‘सीधी बात’ या ‘स्ट्रेट टॉक’ हमारे सभी व्यापारिक सौदों और ब्रांड की विचारधारा का अंतर्निहित विषय है।”

ब्रांड के अभियान ‘सपना आपका, ऋण हमारा’ का उद्देश्य लाखों छोटे उद्यमियों और व्यक्तिगत उधारकर्ताओं के लिए पसंदीदा ऋण प्रदाता बनना और उनके सपनों को पूरा करने में मदद करना है।

वरिष्ठ फिल्म निर्माता, हिमांशु तिवारी द्वारा निर्देशित अभियान ‘सीधी बात’ इस ब्रांड की विचारधारा के अनुरूप है और यह मनोरंजक एवं व्यावहारिक तरीके से संदेश संप्रेषित करता है। ऋण के लिए अपने विकल्पों पर विचार करते समय, उपभोक्ता के पास ढेर सारी जानकारियां उपलब्ध होती हैं, जो अक्सर गलत होती हैं या उनमें गलत व्याख्या की गई होती है। इसके परिणामस्वरूप उपभोक्ता को ऋण प्राप्त करने हेतु कठिन और कष्टप्रद प्रक्रिया से गुजरना होता है, जिसके कारण देरी होती है या ऋण से वंचित रह जाते हैं जिससे उन्हें उनकी योजनाओं से समझौता करने के लिए बाध्य होना पड़ता है। इस फिल्म में किसी भी प्रकार के ऋण के लिए आईआईएफएल फाइनेंस को एक विश्वसनीय ब्रांड के रूप में स्थापित किया गया है।

आईआईएफएल फाइनेंस, दिग्गज उद्यमी निर्मल जैन द्वारा स्थापित वित्तीय समूह आईआईएफएल ग्रुप का हिस्सा है और 4,000 शाखाओं एवं कई डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से पूरे भारत में मौजूद है। एनबीएफसी ने इस साल की शुरुआत में तमन्ना भाटिया को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था।

About Manish Mathur