जयपुर में सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2023 के 8वें मैच में मुंबई हीरोज ने पंजाब शेर को हरा दिया

सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग 2023 रीलोडेड में जयपुर में सीसीएल 2023 के 8वें मैच में पंजाब दे शेर और मुंबई हीरोज के बीच बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिला। मुंबई हीरोज ने शैली में प्रतियोगिता जीती। मैच दोनों पक्षों के खिलाड़ियों द्वारा कुछ शानदार प्रदर्शन के साथ अद्भुत था। यह गेम मनोरंजक था और बिल्कुल नए प्रारूप में क्रिकेट के मज़े का पावरहाउस था।
क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार है कि कोई टी20 मैच 10 ओवर की 2 पारियों में खेला जाएगा। नया प्रारूप संबंधित फिल्म उद्योग (तेलुगु वारियर्स, कर्नाटक बुलडोजर, चेन्नई राइनोस, केरल स्ट्राइकर्स, बंगाल टाइगर्स, भोजपुरी दबंग्स, मुंबई हीरोज और पंजाब दे शेर) का प्रतिनिधित्व करने वाली 8 टीमों के सिने सितारों के साथ अधिक क्रिकेट, अधिक मनोरंजन और अधिक मनोरंजन प्रदान करता है। ) सीसीएल 2023 ताज के लिए प्रतिस्पर्धा।
मैच 8: पंजाब दे शेर बनाम मुंबई हीरोज
प्लेइंग इलेवन: पंजाब दे शेर अमित भल्ला, अनुज खुराना (विकेटकीपर), दक्ष अजीत, सोनू सूद (कप्तान), मनमीत सिंह, देव खरोड़, बब्बल राय, राजीव ऋषि, बलराज स्याल, मयूर मेहता, बिन्नू ढिल्लों
प्लेइंग इलेवन: मुंबई हीरोज माधव देओचके, फ्रेडी दारुवाला, रजनीश दुग्गल, रितेश देशमुख (c), साकिब सलीम (wk), शब्बीर अलुवालिया, राजा भेरवानी, शरद केलकर, अपूर्व लखिया, समीर कोचर, नवदीप तोमर
टॉस: पंजाब दे शेर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया।
इसके अलावा बॉलीवुड और पंजाबी फिल्म उद्योग के स्टार खिलाड़ियों ने संबंधित टीमों से खेला। प्रसिद्ध अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा अपने पति रितेश देशमुख के साथ अन्य अभिनेत्रियों और प्रभावशाली लोगों के साथ मुंबई हीरोज का हौसला बढ़ाने में शामिल हुईं, साथ ही पंजाब दे शेर के लिए भी उतने ही ग्लैमरस समर्थक।
मुख्य विशेषताएं:
पहली पारी में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई हीरोज ने निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट पर 133 रन बनाए। समीर कोचर ने सबसे ज्यादा 24 गेंदों में 67 रन बनाए। इसके बाद अपूर्व लखिया ने 20 रनों की बहुमूल्य पारी खेली।
जवाब में:
पहली पारी में पंजाब दे शेर ने 10 ओवर के निर्धारित कोटे में 17 रन देकर 6 विकेट पर 116 रन बनाए। पंजाब दे शेर के लिए अनुज खुराना और देव खरोड़ ने क्रमश: 29 और 28 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। मुंबई हीरोज के लिए माधव देओचके ने 2 ओवर के निर्धारित कोटे में 20 रन देकर 3 विकेट लिए।
दूसरी पारी में
मुंबई हीरोज ने बढ़त को बढ़ाया और अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाकर पंजाब दे शेर के लिए 125 रन का लक्ष्य रखा। अभिनेता शरद केलकर ने 16 गेंदों में सर्वाधिक 37 रन बनाए और माधव देओचके ने 22 गेंदों में 34 रनों का योगदान दिया। अभिनेता राजीव ऋषि ने अपने निर्धारित 2 ओवर के कोटे में 10 रन देकर 2 विकेट लिए।
जवाब में: जीत के लिए 126 रन चाहिए
दूसरी पारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब दे शेर ने धमाकेदार शुरुआत की और मयूर मेहता ने 25 रन के साथ पारी की शुरुआत की और रन चेज के लिए टोन सेट करते हुए 17 गेंदों पर 47 रन बनाकर शीर्ष स्कोरिंग किया, हालांकि वे रन चेज में अपना रास्ता खो बैठे। उन्होंने 9 विकेट पर 103 रन बनाकर पारी का अंत किया
नतीजा: मुंबई हीरोज ने पंजाब डी शेर को 22 रन से हराया
लीग में सीसीएल 2023 के लिए पार्ले टाइटल स्पॉन्सर है और कौशल आधारित गेमिंग प्लेटफॉर्म ए23 इस सीजन का प्रेजेंटिंग स्पॉन्सर है।
सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के संस्थापक और प्रबंध निदेशक श्री विष्णु वर्धन इंदुरी के अनुसार, “हम सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग 2023 के नए सिरे से तैयार, ताज़ा और रीलोडेड संस्करण को वापस लाकर खुश हैं। दर्शकों के लिए टी20 के नए प्रारूप के साथ प्रति टीम 10 ओवर की 2 पारियों के साथ। हम पहले 8 मैचों की प्रतिक्रिया से उत्साहित हैं और बाकी खेलों में और अधिक उत्साह की उम्मीद करते हैं।
आपके संदर्भ के लिए अंक तालिका: http://ccl.in/points
अभिनेता-निर्माता रितेश देशमुख मुंबई हीरोज का नेतृत्व कर रहे हैं, पंजाब दे शेर कप्तान अभिनेता सोनू सूद हैं, भोजपुरी दबंगों के कप्तान अभिनेता मनोज तिवारी हैं, अभिनेता जिशु सेनगुप्ता बंगाल टाइगर्स का नेतृत्व कर रहे हैं, कर्नाटक बुलडोजर का नेतृत्व अभिनेता किच्चा सुदीप करेंगे, तेलुगु योद्धा अभिनेता अखिल अक्किनेनी के नेतृत्व में, केरल स्ट्राइकर्स के कप्तान के रूप में अभिनेता कुंचाको बोबन हैं और अभिनेता आर्या चेन्नई गैंडों के कप्तान हैं।

मैचों का सीधा प्रसारण ज़ी टीवी नेटवर्क पर 6 अलग-अलग चैनलों पर किया जाएगा।
सीसीएल के सभी 19 खेलों का प्रसारण ज़ी अनमोल सिनेमा पर, घरेलू टीम के 4 लीग मैच, और 2 सेमीफाइनल + 1 फाइनल उनकी संबंधित क्षेत्रीय भाषा कमेंट्री में किया जाना है। मुंबई हीरोज के मैचों का प्रसारण एंड पिक्चर्स हिंदी पर होगा, पीटीसी पंजाब पंजाब दे शेर, ज़ी सिनेमालू, ज़ी थिराई, ज़ी पिचर, ज़ी बाइस्कोप, ज़ी बांग्ला के मैचों का प्रसारण करेगा तेलुगु योद्धाओं, चेन्नई गैंडों, कर्नाटक बुलडोज़र, भोजपुरी के मैचों का प्रसारण करेगा दबंग, बंगाल टाइगर्स और केरल स्ट्राइकर्स के मैचों का प्रसारण फ्लॉवर टीवी पर किया जाएगा।
सीसीएल 2023 क्रिकेट और फिल्म प्रशंसकों को अपने नए सीज़न में समान रूप से रोमांचित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है –

About Manish Mathur