आईआईएम उदयपुर के 2021-23 के एमबीए बैच ने अंतिम प्लेसमेंट में नए बेंचमार्क स्थापित किए

उदयपुर, 9 मार्च 2023 : आईआईएम उदयपुर ने आज अप्रैल 2023 में स्नातक होने वाले अपने प्रमुख 2-वर्षीय एमबीए कोर्स के हाल ही में समाप्त अंतिम प्लेसमेंट के टॉपलाइन आंकड़े साझा किए। आईआईएम उदयपुर उन 4 आईआईएम में से एक है जो इंडियन प्लेसमेंट रिपोर्ट स्टैंडर्ड्स (आईपीआरएस) का पालन करते हैं और पोस्टिंग करेंगे। बाहरी ऑडिट समाप्त होने पर इसकी वेबसाइट पर एक विस्तृत रिपोर्ट।

2021-23 के 2 वर्षीय एमबीए बैच में छात्रों की संख्या 305 है, जिनमें से 301 छात्र प्लेसमेंट समर्थन मांग रहे थे। अंतिम प्लेसमेंट सीज़न के अंत में, आंकड़ों ने औसत सीटीसी में 14% और मेडियन में 16% की उल्लेखनीय वृद्धि दिखाई। उच्चतम सीटीसी रु। 36 लाख / वर्ष। बैच के शीर्ष 25% को औसतन रुपये का सीटीसी मिला। 28 लाख / वर्ष, और शीर्ष 50% ने औसतन रु। 24 लाख / वर्ष। पूरे बैच का औसत सीटीसी 20.3 लाख/वर्ष रहा।समर इंटर्नशिप के माध्यम से प्री-प्लेसमेंट ऑफर में 30% की वृद्धि हुई, जो आईआईएमयू छात्र प्रतिभा की उद्योग द्वारा बढ़ती स्वीकृति का संकेत है, ग्रीष्मकालीन परियोजनाओं और काम पर संबद्ध प्रदर्शन के माध्यम से मूल्यांकन किया गया।

संस्थान ने अपनी स्थापना के केवल ग्यारह वर्ष पूरे किए हैं और हैशटैग #10YearsUnstoppable के साथ अपनी नींव के बाद से दशक पर कब्जा कर लिया है। अनुसंधान और परिवर्तनकारी शिक्षा पर इसके ध्यान के अलावा, इसने अपनी वैश्विक रैंकिंग, प्रत्यायन और विभिन्न पहलों के माध्यम से विशिष्ट प्रमुखता प्राप्त की है, जिसमें डिजिटल, आपूर्ति श्रृंखला और स्वास्थ्य देखभाल जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करना शामिल है। यह भारत का इकलौता बी-स्कूल है जहां कंज्यूमर कल्चर लैब है।

FT रैंकिंग में MIM टॉप 100 ग्लोबल रैंकिंग 2022 में, आईआईएम उदयपुर केवल आईआईएम है, आईआईएम बैंगलोर के साथ, लगातार 4 वें वर्ष के लिए शीर्ष 100 में स्थान दिया गया है। आईआईएम उदयपुर सूची में सबसे कम उम्र का बी-स्कूल भी है। क्यूएस टॉप 150+ एमआईएम ग्लोबल रैंकिंग 2022 में, आईआईएमयू दुनिया का सबसे युवा बी स्कूल बना हुआ है और सूची में शामिल होने वाले केवल 7 आईआईएम में से एक है।

प्लेसमेंट परिणामों पर बोलते हुए, प्रोफेसर अशोक बनर्जी, निदेशक, आईआईएम उदयपुर ने कहा, “मुझे खुशी है कि हमारे छात्रों ने अपने अंतिम प्लेसमेंट में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है। उद्योग-प्रासंगिक पाठ्यक्रम, व्यावहारिक शिक्षा और परामर्श पर हमारा ध्यान रंग लाया है। और हमारे स्नातक अब विभिन्न क्षेत्रों में शीर्ष कंपनियों में संपन्न हो रहे हैं। हम इस गति को बनाए रखने और अपने छात्रों को अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने और वैश्विक कारोबारी माहौल पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए कौशल, ज्ञान और आत्मविश्वास से लैस करने के लिए समर्पित हैं।”

अंतिम प्लेसमेंट के लिए कुछ प्रमुख री-विज़िटिंग रिक्रूटर्स में आईबीएम, एक्सेंचर स्ट्रैटेजी, अमेज़ॅन, बैन एंड कंपनी, बजाज ऑटो, बीएनवाई, सिस्को, अर्न्स्ट एंड यंग, गोल्डमैन सैक्स, जनरल इलेक्ट्रिक, जेपीएमसी, मैकिन्से, पिडिलाइट, पीडब्ल्यूसी, वेल्स फ़ार्गो और शामिल हैं। अन्य। कुछ नए रिक्रूटर्स में कर्नी, अदानी ग्रुप, बैंक ऑफ अमेरिका, क्लियरिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, एवरेस्ट ग्रुप, गोदरेज एंड बॉयस, ओरिएंट इलेक्ट्रिक, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स, श्नाइडर इलेक्ट्रिक, शालिना हेल्थकेयर, स्टेट स्ट्रीट और टाइम्स ग्रुप शामिल हैं।

About Manish Mathur