राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने फ्लीका इंडिया को ‘राजीव गांधी इनोवेशन अवार्ड’ से सम्मानित किया

जयपुर | 22 मार्च, 2023 : टायर प्रबंधन और टीपीएमएस स्टार्टअप कंपनी, फ्लीका इंडिया ने अपनी मूल नगरी राजस्थान में ‘राजीव गांधी इनोवेशन अवार्ड’ जीता। राजस्थान सरकार के सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग (डीओआईटी एंड सी) ने राजस्थान आईटी डे पर ख़ास आई-स्टार्ट राजीव गांधी इनोवेशन अवार्ड समारोह को आयोजित किया था। सभी नवाचारी स्टार्टअप कंपनी में से, फ्लीका इंडिया राज्य के स्टार्टअप इकोसिस्टम में सबसे शीर्ष नवाचारी व्यापार विचार उत्पन्न करने वाले कंपनी के रूप में उभरा व् चुना गया। फ्लीका इंडिया के संस्थापक और मैनेजिंग डायरेक्टर टीकम जैन को माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा प्रथम पुरस्कार ट्रॉफी और 75 लाख रुपये के अनुदान से सम्मानित किया गया।

पुरस्कार जीतने पर फ्लीका इंडिया के संस्थापक और एमडी टीकम जैन ने कहा, “जब आपको घरेलू मैदान में पुरस्कार मिलते हैं तो यह आपको राज्य के विकास में योगदान करने के लिए और अधिक प्रेरित करता है। यह जीत फ्लीका इंडिया की पूरी टीम के लिए बहुत मायने रखती है और मैं उन सभी समर्थकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जो शुरुआत से ही मेरे साथ बने रहे। मैं भविष्य में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों के लिए राजस्थान का प्रतिनिधित्व करता रहूँगा।”

फ़्लीका इंडिया बी-टू-बी हेवी व्हीकल्स सेगमेंट में एक टायर मैनेजमेंट कंपनी है जो फ्लीट ऑपरेटरों को उनके ट्रकों के टायरों के तकनीकी प्रबंधन के माध्यम से सशक्त बनाती है। देश के प्रमुख राजमार्गों पर 1500+ फ्लीका सेंटर्स द्वारा ट्रकों व टायर मैनेजमेंट में फ़्लीका इंडिया लॉजिस्टिक उद्योग को भी बल प्रदान करता है। फ्लीका इंडिया को ब्रिजस्टोन इंडिया द्वारा फंडिंग और अन्य समर्थन मिला है। यह स्टार्टअप कंपनी देश में टायर की जांच, रखरखाव और निगरानी सहित टायर प्रबंधन क्षेत्र में क्रांति लाना चाहती है।

About Manish Mathur