अवाडा ग्रुप ने किशोर नायर को अपनी नवीकरणीय शाखा अवाडा एनर्जी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया

13 अप्रैल2023: ऊर्जा परिवर्तन मूल्य श्रृंखला में व्यावसायिक हित रखने वाले भारत के अग्रणी एकीकृत ऊर्जा समूह, अवाडा ग्रुप ने किशोर नायर को अपनी नवीकरणीय शाखा अवाडा एनर्जी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है। श्री किशोर इस समूह की स्थापना के बाद से इससे जुड़े रहे हैं और एक ऊँचाई तक पहुँचे हैं। वह 2017 से कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में सेवा दे रहे हैं।

किशोर नायर कई जटिल परियोजनाओं के विकास और कार्यान्वयन में विविधतापूर्ण अनुभव के साथ ऊर्जा उद्योग से जुड़े अग्रणियों में शामिल हैं। उनके पास प्रमुख इंफ्रास्ट्रक्चर और पावर स्पेस कंपनियों के साथ बड़ी इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं को डिलीवर करने का 36 से अधिक वर्षों का वैश्विक अनुभव है। उनके पास ऊर्जा क्षेत्र में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं के लिए व्यवसाय विकास, परियोजना प्रबंधन और रणनीतिक व्यापार योजना का व्यापक अनुभव है। अक्षय ऊर्जा परियोजनाओं के लिए अवडा एनर्जी को देश के मार्केट लीडर के रूप में विकसित करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

वह वास्तव में एक प्रेरणादायक नेतृत्वकर्ता हैं, जिन्होंने संगठन में गहरा बदलाव लाया है और अपने सभी हितधारकों के लिए मूल्य सृजन के साथ स्थिरतापूर्ण व्यवसाय बनाकर अवाडा एनर्जी की संपूर्ण क्षमता को उभारा है। कर्मचारियों के संबंध में उनकी सोच उत्पादकता और सहयोग की समावेशी और एकीकृत संस्कृति को बढ़ावा देने पर केंद्रित है। वह संगठन के भीतर अपनेपन और स्वामित्व की भावना को बढ़ावा देने में विश्वास करते हैं। अवाडा ग्रुप के चेयरमैन, विनीत मित्तल कहते हैं, “उनके व्यापक अनुभव को देखते हुएहमें विश्वास है कि हम उनके गतिशील और ऊर्जावान नेतृत्व में नई ऊंचाइयों तक पहुंचेंगे।”

श्री नायर ने अक्षय ऊर्जा क्षेत्र के लिए विभिन्न राज्य सरकारों और केंद्र सरकार के साथ नीतियों का समर्थन करने और उद्योग की चिंताओं को उठाने के लिए उद्योग संघों और मंडलों के साथ मिलकर काम किया है। वो कई अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रतिनिधिमंडलों में शामिल रहे हैं और उन्होंने राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में अपने विचार प्रकट किए हैं। वह वर्तमान में एसोचैम रिन्यूएबल एनर्जी काउंसिल के सह-अध्यक्ष हैं।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में अपनी नियुक्ति पर, श्री किशोर नायर ने कहा, मैं बोर्ड और हमारे संस्थापक को मुझ पर विश्वास और भरोसा जताने के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे विश्वास है कि अपनी ऊर्जावान टीम के सहयोग सेमैं नेतृत्व और कंपनी की अपेक्षाओं को पूरा कर सकूंगा। मैं इस अवसर पर अपनी टीम को भी धन्यवाद देता हूंजिन्होंने कंपनी को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद की है और अब एक नए मिशन को पूरा करने के लिए तैयार हैं।”

About Manish Mathur