जावा येज्डी नोमैड्स स्ट्रीट रश की दमदार सवारी का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाएं

पुणे, 22 अप्रैल, 2023: अपनी विरासत पर खरा उतरते हुए, जावा और येज्डी मोटरसाइकिल मॉडल्स हमेशा से प्रदर्शन के मामले में बढ़त रखते हैं। देश में स्पोर्टी आधुनिक क्लासिक मोटरसाइकिल देने वाले जावा 42 से लेकर किसी भी इलाके में चलने के लिए येज्डी एडवेंचर को तैयार करने और भारत के पहले ट्रू ब्लू स्क्रैम्बलर येज्डी स्क्रैम्बलर तक, इन मोटरसाइकिलों ने ब्रांड के प्रति उत्साही लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है।

राइडर्स को बेहतर अनुभव देने और उन्हें अपनी मोटरसाइकिलों की सीमाओं का पता लगाने में सक्षम बनाने के लिए, जावा येज्डी मोटरसाइकिलें सवारों की आवश्यकताओं के अनुरूप प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर रही हैं। इस लाइन में ‘स्ट्रीट रश’ नवीनतम है।

स्ट्रीट रश ने अपनी कोमुनिटी को रोमांचक प्रशिक्षण कार्यक्रमों से जोड़े रखने के लिए जावा येज्डी नोमैड्स बैनर तले ब्रांड की पहल को आगे बढ़ाया है जो सवारों को उनकी मशीनों से अधिकतम लाभ उठाने में सक्षम बनाता है। जबकि ‘ट्रेल अटैक’ ऑफ-रोड राइडिंग पर केंद्रित था, यह कार्यक्रम अधिक शहरी सेटिंग के उद्देश्य से है और रोड-राइडिंग कौशल को सम्मानित करने पर केंद्रित है। यह मालिकों के लिए अपनी तरह का एक अनूठा जिमखाना इवेंट है जहां उन्हें क्लोज्ड सर्किट पर रेसिंग के रोमांच का अनुभव करते हुए अपनी जावा और येज्डी मोटरसाइकिलों की सीमाओं को आगे बढ़ाने का मौका मिलता है; सभी एक नियंत्रित वातावरण में। स्ट्रीट रश इवेंट का पहला संस्करण 30 अप्रैल को हैदराबाद के चिकेन सर्किट में आयोजित किया जाएगा।

प्रतिभागियों को रूस्तम पटेल द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा, जो ऑफ-रोड और रैली कार्यक्रमों के साथ-साथ प्रशिक्षण कार्यक्रमों में एक प्रसिद्ध नाम है। रुस्तम, जिनके नाम पर तीन अंतरराष्ट्रीय और आठ राष्ट्रीय खिताब हैं, वर्तमान में अजमेरा रेसिंग इंडिया के मुख्य कोच हैं और प्रतिभागियों को व्यावहारिक प्रशिक्षण प्रदान करेंगे। यह इवेंट सभी जावा और येज्डी ओनर्स के लिए खुला है। इवेंट के लिए पंजीकरण शुल्क मात्र 499 रुपये है और इच्छुक राइडर्स इवेंट के लिए अपना ऑनलाइन पंजीकरण यहां कर सकते हैं: https://jawanomads.maxperience.in/

यह एक दिवसीय कार्यक्रम सवारों को नए कौशल सीखने और ट्रैक पर एक मजेदार दिन बिताने के दौरान अपनी मोटरसाइकिल की क्षमताओं में महारत हासिल करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। दिन के दौरान, सवार मोटरसाइकिल नियंत्रण, त्वरण, थ्रॉटल नियंत्रण, कॉर्नरिंग, टर्निंग-इन और प्रभावी ब्रेकिंग जैसी सवारी तकनीकों की मूल बातें सीखेंगे। इन अवधारणाओं से परिचित होने के बाद, सवारों को अपने कौशल का परीक्षण करने के लिए एक बंद सर्किट के चारों ओर समयबद्ध चक्कर लगाने की अनुमति दी जाएगी।

सुरक्षा इस घटना के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है और जावा येज्डी मोटरसाइकिल सभी प्रतिभागियों से अपने सत्र के दौरान उचित सवारी गियर पहनने का आग्रह करती है। इसमें उच्च गुणवत्ता वाला हेलमेट, सुरक्षात्मक राइडिंग जैकेट और पैंट/नी गार्ड, दस्ताने और राइडिंग बूट शामिल हैं।

About Manish Mathur