एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और करूर वैश्य बैंक ने किया कॉर्पोरेट एजेंसी टाई-अप

चेन्नई, 04 अप्रैल 2023 – देश के सबसे भरोसेमंद निजी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने करूर वैश्य बैंक (केवीबी) के साथ एक कॉर्पोरेट एजेंसी टाई-अप किया है। चेन्नई मुख्यालय वाला करूर वैश्य बैंक 100 से अधिक वर्षों की परंपरा को साथ लेकर चलने वाले बैंक है। इस रणनीतिक साझेदारी के पीछे का उद्देश्य एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के व्यापक बीमा समाधान और सेवाओं को भारत में बैंक शाखाओं में बैंक ग्राहकों के लिए आसानी से सुलभ बनाना है।

समझौते पर श्री संतोषकुमार एम.आर., हेड-थर्ड पार्टी प्रोडक्ट, करूर वैश्य बैंक और श्री गणेश वी, रीजनल डायरेक्टर – आंध्र प्रदेश, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर श्री अभिजीत गुलनिकर, प्रेसिडेंट-बिजनेस स्ट्रैटेजी, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस; सुश्री स्वीटी शेट्टी, ईवीपी और चीफ ऑफ इंस्टीट्यूशनल एलायंस (अधिग्रहण) और सीएसजी, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, श्री अनुराग मिश्रा, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट – इंस्टीट्यूशनल एलायंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस; सुश्री स्वाति सिंह, एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट – इंस्टीट्यूशनल एलायंस, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और अन्य सम्मानित गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

देश भर में 799 से अधिक करूर वैश्य बैंक शाखाओं के साथ, कॉर्पोरेट एजेंसी टाई-अप करूर वैश्य बैंक के ग्राहकों को विभिन्न बीमा समाधान प्रदान करेगा। इस टाई-अप के माध्यम से एसबीआई लाइफ का लक्ष्य ग्राहकों की सुरक्षा, बचत, पेंशन, क्रेडिट लाइफ और स्वास्थ्य समाधानों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करना है। एसबीआई लाइफ अपने विस्तृत रेंज के इंश्योरेंस सॉल्यूशंस के माध्यम से ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करेगा और इस तरह बीमा समाधानों तक ग्राहकों की पहुंच और आसान हो जाएगी।

यह सहयोग न केवल करूर वैश्य बैंक के ग्राहकों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करेगा, बल्कि इस तरह उन्हें एसबीआई लाइफ की मूल्य वर्धित सेवाओं का लाभ उठाने की सुविधा भी मिलेगी। ये ऐसी सेवाएं हैं, जिन्हें ग्राहकों की सुविधा के लिए डिजिटल रूप से पेश किया जा रहा है। इनोवेशन और निरंतरता के साथ, साझेदारी का उद्देश्य ग्राहकों को दोनों संगठनों की सर्वश्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करना है।

साझेदारी के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ श्री महेश कुमार शर्मा ने कहा, ‘‘यह साझेदारी देशभर में बड़ी आबादी के लिए समग्र बीमा समाधान सुलभ बनाकर बीमा क्षेत्र को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। हम करूर वैश्य बैंक के साथ सहयोग करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं, जो अपने ग्राहकों के लिए एक सदी से अधिक का व्यापक अनुभव लेकर आया है। हम अपने वैल्यू-पैक जीवन बीमा समाधानों और तकनीक-सक्षम सेवाओं के साथ करूर वैश्य बैंक के ग्राहकों की वित्तीय प्रतिरक्षा को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं। हमें विश्वास है कि यह साझेदारी हमें देश भर में बैंक की उपस्थिति के माध्यम से बीमा बाजार का विस्तार करने में सक्षम बनाएगी।’’

इस समझौते पर टिप्पणी करते हुए करूर वैश्य बैंक के एमडी और सीईओ श्री बी रमेश बाबू ने कहा, ‘‘केवीबी 105 वर्षों से अधिक की अपनी परंपरा के साथ एक प्रमुख खिलाड़ी है, विशेष रूप से तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक जैसे राज्यों में। प्रमुख सेवा प्रदाताओं के साथ गठजोड़ के माध्यम से केवीबी वित्तीय सेवाओं की संपूर्ण श्रृंखला प्रदान करता है। जीवन बीमा क्षेत्र में अपने ग्राहकों को व्यापक विकल्प प्रदान करने के प्रयास में, केवीबी ने आज एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के साथ एक समझौता किया है। मुझे यकीन है कि हम दोनों मिलकर आने वाले दिनों में ग्राहकों को न केवल पसंद के, बल्कि गुणवत्ता वाले विकल्प प्रदान करने में भी सक्षम होंगे।’’

About Manish Mathur