बास्किन रॉबिंस ने जयपुर में 17 नए उत्पाद पेश किए

जयपुर, 23 मई 2023 : दुनिया की सबसे बड़ी आइसक्रीम चेन्स में से एक – बास्किन रॉबिंस के आइसक्रीम की जयपुर में लगातार मांग बढ़ रही है। उपभोक्ताओं की बदलती पसंद, बढ़ती मांग और नए-नए ग्राहकों तक पहुंचने के लिए, बास्किन रॉबिंस ने आकर्षक नए प्रारूपों और स्वादों के साथ अपने प्रोडक्ट लाइन को बढ़ाया है। ब्रांड ने हाल ही में इस गर्मी के मौसम के लिए अपने सभी पार्लर में 17 नए उत्पाद लॉन्च किये।

ये 17 नए उत्पाद न केवल नए स्वाद बल्कि नए-नए प्रारूपों एवं श्रेणियों में भी लॉन्च किए गए हैं। नई रेंज में पेश किया जा रहा आइसक्रीम रॉक्स बाइटआकार के आइसक्रीम हैं जिन पर चॉकलेट लेपित है। ये दो स्वादों में उपलब्ध होंगेआइसक्रीम पिज्जा में पिज्जा को बड़े ही प्यार से आइसक्रीम में मिलाया गया है जैसा कि पहले कभी नहीं देखने को मिला है। इसमें ताज़ा आइसक्रीम फ्लोटफ्रुट क्रीम सन्डै और मरमेड एवं यूनिकॉर्न सन्डै जैसे फेयरीटेल सन्डै भी हैं। नए फ्लेवर में कारमेल मिल्क केकब्लूबेरी और व्हाइट चॉकलेट के साथ – साथ फ्रूट निंजा शामिल हैं। यह ब्रांड खुदरा बाजार में शानदार नए लॉन्च कर रहा है जिनमें ब्राउनी सनडे कपइटैलियन कुकीज़ और आइसक्रीम रॉक्स के साथ फनविच सैंडविच भी शामिल है।

बास्किन रॉबिन्स के पास पहले से ही जयपुर में 16 और राजस्थान में 48 पार्लरहैं। यह राष्ट्रीय स्तर पर 850 से अधिक स्थानों पर परिचालन करता है। इसका लक्ष्य विशेष रूप से लखनऊ में हर साल 3 नए पार्लर के साथ अपनी उपस्थिति बढ़ाना है और इस साल राष्ट्रीय स्तर पर 100 से अधिक नए स्टोर खोलना है।  यह ब्रांड लगातार अपने नेटवर्क के साथ – साथ उत्पादों और लक्षित विपणन पहलों के माध्यम से विचारशील युवा उपभोक्ताओं के बीच अपनी अपील बढ़ा रहा है। इसके अतिरिक्त, ब्रांड सभी प्रमुख सुपरमार्केट चेन और आधुनिक व्यापार स्टोर के साथ – साथ प्रमुख सामान्य व्यापार स्टोर और होटल, रेस्तरां, कैटरर आदि जैसे खाद्य सेवा खातों के माध्यम से भी खुदरा बिक्री करता है।

ब्रांड के न केवल पार्लर्स में लगातार फुटफॉल बढ़ रहा है, बल्कि इसकी ऑनलाइन बिक्री में भी लगातार वृद्धि देखी जा रही है। अब इसकी लगभग एक तिहाई बिक्री ऑनलाइन और डिलीवरी प्लेटफॉर्म जैसे स्विगी, ज़ोमैटो, इंस्टामार्ट, बिग बास्केट, ज़ेप्टो आदि के माध्यम से हो रही है।

उपभोक्ताओं की पसंद के बारे में बोलते हुए, मोहित खट्टर – मुख्य कार्यकारी अधिकारी – ग्रेविस फूड्स प्राइवेट लिमिटेड – बास्किन रॉबिन्स ने बताया कि “आइसक्रीम में नवाचार ने व्यवसाय को बढ़ाने के हमारे प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम ऐसे सर्वोत्तम उत्पादों, बेहतरीन गुणवत्ता और प्रारूपों को लाने पर जोर दे रहे हैं जो उपभोक्ताओं ने पहले भारत में नहीं देखे होंगे। हमें अपने नए ग्रीष्मकालीन कलेक्शन को लॉन्च करने की बेहद खुशी है और उम्मीद है कि देश भर में उपभोक्ताओं को ये उत्पाद पसंद आएंगे।”

जयपुर शहर में वेनिला, कॉटन कैंडी और मिसिसिपी मड जैसे स्वाद बहुत लोकप्रिय हैं, इसके बाद कॉटन कैंडी, हनी नट क्रंच, वेनिला जैसे बास्किन रॉबिन्स के सिग्नेचर फ्लेवर्स और अल्फोंसो मैंगो और ब्लैक करंट जैसे फ्रुट फ्लेवर्स हैं। इसके सन्डै और आइसक्रीम केक की भी स्थिरतापूर्वक मांग बढ़ रही है। शहर के युवाओं के आधार और प्रयोग के उच्च स्तर को देखते हुए, सीजनल स्पेशल्स आमतौर पर यहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इसलिए बास्किन रॉबिंस के लिए गर्मियों में जाने वाले अपने नए लॉन्च से काफी उम्मीदें होना स्वाभाविक है।

बास्किन रॉबिंस ने इस साल भारत में 30 साल का परिचालन पूरा किया है और 850 से अधिक स्टोर के साथ 239 से अधिक शहरों में मौजूद है। नए उत्पाद सभी पार्लरों में उपलब्ध होंगे। आइसक्रीम रॉक्स जैसे उत्पाद प्रमुख खुदरा स्टोर, ई – कॉमर्स प्लेटफॉर्म और डिलीवरी भागीदारों के माध्यम से भी उपलब्ध होंगे।

About Manish Mathur