भारतपे ने नए अवतार में पेबैक इंडिया लॉन्च किया: ‘ज़िलियन’ के रूप में की रीब्रांडिंग

नई दिल्ली, 05 मई, 2023: फिनटेक उद्योग में भारत के प्रमुख नामों में से एक, भारतपे ग्रुप ने आज घोषणा की कि वह देश के सबसे बड़े मल्टी-ब्रांड लॉयल्टी प्रोग्राम पेबैक इंडिया की ब्रांडिंग नए सिरे से ज़िलियन के रूप में करेगा। यह नई ब्रांड पहचान देश भर में जिलियन को लॉयल्टी और रिवार्ड्स के लिए सर्वव्यापी बनाने के कंपनी के विजन के अनुरूप है। नए ब्रांड की पहचान का उद्देश्य सभी आयु समूहों के ग्राहकों को लक्षित करना है और श्रेणियों और ब्रांडों में उनके समग्र खरीदारी अनुभव में एक नया आयाम जोड़ना है।

ज़िलियन ग्राहकों को देश भर में भागीदारों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कमाई और रिडीम करने के लिए विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करेगा। ग्राहक अपने नियमित खर्च के लिए ‘ज़िलियन कॉइन’ अर्जित कर सकेंगे, जो बदले में उनके जीवन में खुशी का पल देगा। ज़िलियन लोगो में इसे शामिल किया गया है, जो आनंद का अनुभव करने और हर जगह ‘अहा’ क्षणों को खोजने का प्रतीक है। ग्राहक किराने का सामान, ईंधन, मनोरंजन, यात्रा, परिधान और अन्य सहित ऑफ़लाइन और ऑनलाइन भागीदारों के नेटवर्क पर ज़िलियन सिक्के अर्जित कर सकेंगे। ज़िलियन का नया वेब पता https://zillionrewards.in/ है।

रिब्रांडिंग के बारे में ज़िलियन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री रिजिश राघवन ने कहा, “यह हमारे लिए सुदीर्घ और संतोषजनक यात्रा रही है, जिसने पेबैक को 130 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ भारत के सबसे बड़े लॉयल्टी प्रोग्राम के रूप में वर्षों से स्थापित किया है। आज का दिन एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि हम अपनी यात्रा में एक नए युग की शुरुआत कर रहे हैं – ज़िलियन के रूप में। नई ब्रांड पहचान हमारी रणनीति में आला लॉयल्टी प्रोग्राम से लेकर श्रेणियों में भागीदारों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ एक परिवर्तनकारी बदलाव का प्रतीक है। नया नाम और पहचान हमें ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ बेहतर ढंग से जुड़ने में भी मदद करेगी – जेन जेड और मिलेनियल्स सहित। हमारा उद्देश्य देश भर के खुदरा विक्रेताओं के लिए ज़िलियन को एक वास्तविक ग्राहक प्रसन्नता उपकरण बनाना है। मुझे विश्वास है कि आने वाले महीनों में ज़िलियन लाखों ग्राहकों के लिए पसंदीदा लॉयल्टी प्रोग्राम के रूप में उभरेगा।”

भारतपे के मुख्य विपणन अधिकारीपार्थ जोशी ने कहा, “ज़िलियन को आज के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है – यह युवा, साहसी और ऊर्जावान है और इसका उद्देश्य ग्राहकों के जीवन को हर दिन खुशियों से भरना है। हमें विश्वास है कि ब्रांड का यह नया संस्करण व्यापक ग्राहक आधार को आकर्षित करेगा और अधिक अहा पल प्रदान करने में सक्षम होगा और ग्राहकों के लिए हर दिन को विशेष बना देगा। हम आने वाले महीनों में ज़िलियन के बारे में जागरूकता पैदा करने और उपभोक्ताओं को जोड़ने के लिए मार्केटिंग अभियान शुरू करेंगे।”

ज़िलियन ऐप्प डाउनलोड करें,

1-एंड्रॉयड:https://play.google.com/store/apps/details?id=com.loyalty.android

2- आईओएस: https://apps.apple.com/in/app/zillion/id6447864577

ज़िलियन (पूर्वनाम पेबैक इंडिया) एक अनूठा मल्टी-ब्रांड लॉयल्टी प्रोग्राम है, जिसे ग्राहकों के साथ जुड़ने और उनकी खरीदारी के लिए उन्हें लॉयल्टी कॉइन के साथ पुरस्कृत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसे बाद में भुनाया जा सकता है। वर्तमान में, इसके सदस्य 50+ ब्रांडों पर सिक्के कमा सकते हैं – इनस्टोर और ऑनलाइन और उन्हें चुनिंदा भागीदारों या प्रमुख ब्रांडों के उत्पादों और वाउचर के लिए रिडीम कर सकते हैं। ज़िलियन के भागीदारों में खुदरा, ईंधन, बैंकिंग, भुगतान, मनोरंजन, आतिथ्य और यात्रा सहित कई उद्योगों के प्रसिद्ध ब्रांड शामिल हैं। इसके कुछ प्रमुख साझेदारों में एचपीसीएल, बुकमायशो, अमेरिकन एक्सप्रेस, अमेज़न, फ्लिपकार्ट और कई अन्य शामिल हैं।

About Manish Mathur