नई ब्राविया एक्स 70 एल टेलीविजन सीरीज के साथ स्मार्ट मनोरंजन का मजा लें

नई दिल्ली, 30 मई, 2023: सोनी इंडिया ने आज 4के अल्ट्रा एचडी एलईडी डिस्प्ले के साथ नई ब्राविया एक्स70एल टेलीविजन सीरीज लॉन्च किया। यह अत्याधुनिक टेलीविज़न सीरीज़ सर्वोत्तम कोटि के मनोरंजन और वास्तविक दृश्यता अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है। एक्स70एल के साथ, इसके उपयोगकर्ता स्मार्ट मनोरंजन का मज़ा ले सकते हैं और इसकी सुस्पष्ट आवाज, आकर्षक रंग और अद्भुत 4के की स्पष्टता में फिल्मों का आनंद ले सकते हैं।
1. एक्स1 4K प्रोसेसर और लाइव कलर टेक्नोलॉजी के साथ जीवंत रंगों, कंट्रास्ट और फाइन डिटेल्स का आनंद लें

सोनी की नवीनतम एक्स70एल टीवी सीरीज 108सेमी. (43) और 126 सेमी (50) में उपलब्ध है। नए एक्स70एल में एक्स1 पिक्चर प्रोसेसर है। यह दमदार एक्स1 प्रोसेसर शोर कम करने और बेहतर डिटेल्स के लिए उन्नत एल्गोरिदम का उपयोग करता है। स्पष्ट 4के सिग्नल के साथ, आप जो कुछ भी देखते हैं वह 4के रिज़ॉल्यूशन के करीब होता है, जिसमें लाइव कलर टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित जीवंत रंग होते हैं।

2. एक्स-रियलिटी प्रो और मोशनफ्लो ™ एक्सआर के साथ अद्भुतक 4के छवि गुणवत्ता दृश्यता अनुभव को अधिक जीवंत एवं सहज बनाती है
नई ब्राविया एक्स70एल, 4के टेलीविज़न सीरीज़ आपको अद्भुत 4के विज़ुअल्स का आनंद देती है, जो वास्तविक दुनिया के डिटेल्स और बनावट से भरपूर है। 2के और यहां तक कि पूर्ण एचडी फिल्म युक्त छवियों को अद्वितीय 4के डेटाबेस का उपयोग करके 4के एक्स-रियलिटी™ प्रो द्वारा 4के रिज़ॉल्यूशन के करीब तक बढ़ाया जा सकता है। मोशनफ्लो™ एक्सआर के साथ आप तेज़ गति वाले दृश्यों में भी सहज और स्पष्ट डिटेल्स का आनंद ले सकते हैं। यह नवीन तकनीक ओरिजनल फ्रेम्स के बीच अतिरिक्त फ्रेम बनाती है। यह क्रमिक फ़्रेमों पर प्रमुख विजुअल फैक्टर्स की तुलना करता है, फिर अनुक्रमों में गायब एक्शन के विभाजित सेकंड की गणना करता है। कुछ मॉडल्स में काला भी शामिल है।

3. डॉल्बी ऑडियो और क्लियर फेज टेक्नोलॉजी के साथ-साथ शानदार बास, बेहतरीन एवं प्राकृतिक आवाज के साथ व्यापक अनुभव का आनंद लें
ब्राविया एक्स70एल ओपन बैफल डाउन फायरिंग ट्विन स्पीकर्स के साथ आता है जो डॉल्बी ऑडियो के साथ 20-वाट की शक्तिशाली आवाज प्रदान करता है। ओपन बैफल स्पीकर शानदार लो-एंड साउंड देते हैं जो फिल्मों, खेल और संगीत के लिए अत्यंत उपयुक्त है। इससे अब अधिक साफ एवं स्वाभाविक आवाज का अनुभव कर सकते हैं और भरपूर संगीत का आनंद ले सकते हैं। क्लियर फेज टेक्नोलॉजी के साथ ब्राविया™ स्पीकर प्रतिक्रिया में अशुद्धियों के विश्लेषण और प्रतिपूर्ति के लिए एक शक्तिशाली कंप्यूटर मॉडल का उपयोग करता है। यह स्पीकर फ्रीक्वेंसी को उच्च परिशुद्धता के साथ ‘सैम्प्लिंग’ करके करता है। स्पीकर की स्वाभाविक प्रतिक्रिया में किसी भी पीक या डिप को कैंसल करने के लिए यह जानकारी वापस फीड की जाती है – जिसके परिणामस्वरूप शुद्ध, प्राकृतिक ऑडियो स्मूथ, यहां तक कि सभी आवृत्तियों के रिप्रोडक्शन के साथ होता है।
4. एक्स70एल सीरीज़ में गूगल टीवी है जो 700,000+ मूवी और टेलीविज़न सीरीज़ के साथ 10,000+ ऐप्स और गेम्स के माध्यम से असीमित मनोरंजन के साथ स्मार्ट उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है। यह एप्पल एयरप्ले2 और होमकिटास के साथ सहजता से काम करता है

नई ब्राविया एक्स70एल सीरीज के साथ, 10,000+एप्लिकेशन डाउनलोड करें, 700,000+ फिल्में और टीवी एपिसोड देखें, साथ ही लाइव टीवी, सभी का एक ही स्थान पर आनंद लें। गूगल टीवी सभी ऐप्स और सब्सक्रिप्शन से पसंदीदा सामग्री लाता है और उन्हें व्यवस्थित करता है। इसमें कंटेंट को खोजना भी आसान है, आप सभी ऐप्लिकेशन में खोजने के लिए “हे गूगल, एक्शन मूवीज ढूँढो (Hey Google, Find Action Movies)” कह सकते हैं। ग्राहक फोन से वॉचलिस्ट जोड़कर व्यक्तिगत अनुशंसाओं और बुकमार्क शो और फिल्मों के साथ देखने के लिए आसानी से कुछ भी ढूंढ सकते हैं और क्या देखना है इसका ट्रैक रखने के लिए इसे टीवी पर देख सकते हैं। उपयोगकर्ता गूगल सर्च के साथ अपने फ़ोन या लैपटॉप से अपनी वॉचलिस्ट में भी जोड़ सकते हैं और सब कुछ एक ही स्थान पर पा सकते हैं। ब्राविया एक्स70एल एप्पल होम किट और एयरप्ले को सपोर्ट करता है जो आसानी से कंटेंट स्ट्रीमिंग के लिए आईपैड और आईफोन जैसे एप्पल डिवाइस को टीवी के साथ समेकित रूप से एकीकृत करता है।

5. एक्स70एल सीरीज वॉयस इनेबल्ड रिमोट के साथ आती है, जिससे आप बोलकर अपने पसंदीदा शो और फिल्में आसानीपूर्वक चला सकते हैं

वॉयस एनेबल्ड रिमोट के साथ अपनी आवाज की शक्ति का उपयोग करके अपनी पसंदीदा सामग्री को पहले से कहीं ज्यादा तेजी से ढूंढें। अब और जटिल नेविगेशन या थकाऊ टाइपिंग नहीं है, आपको बस पूछना चाहिए। रिमोट में बिल्ट-इन माइक्रोफोन दर्शकों को एक सुविधाजनक अनुभव प्रदान करने की अनुमति देगा। दर्शक बस गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करके टीवी से बात कर सकते हैं ताकि वे जो चाहते हैं उसे जल्दी से ढूंढ सकें या टीवी शो, फिल्में वगैरह चला सकें।

6 एक्सआर प्रोटेक्शन प्रो के साथ, एक्स70एल सीरीज सबसे कठिन परिस्थितियों में प्रदर्शन कर सकती है
नई ब्राविया एक्स70एल सीरीज को नई और बेहतर एक्स-प्रोटेक्शन प्रो तकनीक के साथ बनाया गया है जो लंबे समय तक चलने के लिए बनाई गई है। न केवल ये धूल और नमी से बचाने के लिए उपयुक्त तकनी से लैस हैं, बल्कि वे सोनी के लाइटनिंग परीक्षणों के उच्चतम मानकों के अनुरूप भी हैं, जिसका अर्थ है कि आपका टीवी तड़ित बिजली के गिरने और बिजली की क्षमता में वृद्धि से सुरक्षित है। लंबे समय तक चलने वाले टीवी के साथ सहज मनोरंजन का आनंद लेते रहें।

7 एक70एल में नए बेज़ेल हैं और यह इमर्सिव एंटरटेनमेंट अनुभव प्रदान करने के लिए 6 हॉट-की के साथ आकर्षक स्मार्ट रिमोट के संग आता है
एक्स70एल का आकर्षक डिजाइन स्क्रीन को अधिकतम करता है और बेज़ेल को छोटा करता है ताकि आप छवि का पूरी समग्रता के साथ आनंद ले सकें। चूंकि बेज़ल अत्यंत नैरो है, इसलिए आपकी आंखें स्वाभाविक रूप से चित्र पर ध्यान केंद्रित कर पाती हैं। स्लिमलाइन स्टैंड को टीवी से पूरी तरह मेल खाने और आपके कमरे और इसकी सजावट के साथ तालमेल बिठाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। एक्स70एल छह पार्टनर कुंजियों (नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, डिज्नी + हॉटस्टार, सोनी लिव, यूट्यूब वीडियो और संगीत) के साथ छोटे और उपयोग में आसान रिमोट कंट्रोल के साथ आता है ताकि मनोरंजन और इमर्सिव गेमिंग की दुनिया में गोता लगाने के लिए पसंदीदा वीडियो ऑन डिमांड सेवाओं का उपयोग किया जा सके।

About Manish Mathur