बॉलीवुड की धड़कन अर्जुन कपूर ने दुनिया का पहला फ्रेंचाइजी-आधारित सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग लॉन्च किया

दिल्ली, 2 जून 2023: बॉलीवुड अभिनेता और उत्साही सुपरक्रॉस प्रशंसक अर्जुन कपूर ने फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (एफएमएससीआई) के सहयोग से सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग का अनावरण किया। यह अभूतपूर्व लीग अब तक की पहली फ्रैंचाइजी-आधारित सुपरक्रॉस रेसिंग लीग है, जो दुनिया भर के राइडर्स को विभिन्न प्रारूपों और श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक साथ लाती है।
सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग (आईएसआरएल) मोटरस्पोर्ट्स की दुनिया में क्रांति लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो एड्रेनालाईन-पंपिंग एक्शन और भयंकर प्रतिस्पर्धा को एक साथ लाएगा। सिएट के टाइटल स्पॉन्सर और टोयोटा हिलक्स के आईएसआरएल के आधिकारिक वाहन भागीदार के रूप में, ब्रांडों और लीग के बीच यह साझेदारी नवाचार, प्रदर्शन और सीमाओं को आगे बढ़ाने के उनके साझा मूल्यों का प्रमाण है।
उद्घाटन सत्र अक्टूबर 2023 में राष्ट्रीय राजधानी, नई दिल्ली में प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शुरू होगा, इसके बाद मुंबई, पुणे और अहमदाबाद जैसे प्रमुख मेट्रो शहरों में रोमांचक कार्यक्रम होंगे। अक्टूबर से दिसंबर 2023 तक, इन शहरों के प्रशंसक कौशल, साहसी युद्धाभ्यास और हाई-स्पीड एक्शन के सांस रोक देने वाले प्रदर्शन देखेंगे, जो सुपरक्रॉस रेसिंग को फिर से परिभाषित करेगा।
सुपरक्रॉस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक और निदेशक, ईशान लोखंडे बताते हैं, “सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग का उद्देश्य मोटरस्पोर्ट्स के प्रति उत्साही लोगों के दिलों पर कब्जा करना है, रोमांच और सीमाओं को आगे बढ़ाना है। सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग का शुभारंभ (सीआईएसआरएल) भारत के मोटरस्पोर्ट्स और ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण विकास है। लीग का उद्देश्य युवा सवारों को उभरने और अंतरराष्ट्रीय सवारों के साथ अपनी प्रतिभा का पोषण करने, प्रायोजकों और निर्माताओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है। यह ऑटो निर्माताओं के लिए भी शानदार अवसर पैदा करेगा। अपने भविष्य के उत्पादों और नवीन तकनीकों का प्रदर्शन करने के लिए। आईएसआरएल भारत में मोटरस्पोर्ट्स के विकास और मान्यता को बढ़ावा देने के लिए एक सकारात्मक कदम है, और विश्व स्तरीय प्रतिस्पर्धा के माध्यम से ऑटो उद्योग पर इसका महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।”
इस अवसर पर बोलते हुए, एफएमएससीआई के अध्यक्ष श्री अकबर इब्राहिम ने कहा, “एसएक्सआई टीम द्वारा देश में मोटरस्पोर्ट संस्कृति को बढ़ावा देने की विचार प्रक्रिया और पहल से संघ अभिभूत है। यह पहल न केवल वैश्विक प्रतिभाओं को देश में लाएगी बल्कि युवा प्रतिभाओं को पोषित करने और खेल के वैश्विक मानचित्र पर भारत को स्थान दिलाने के लिए एक मंच भी प्रदान करेगी।”

उत्साह व्यक्त करते हुए श्री. अर्जुन कपूर ने कहा, ”बचपन के शुरुआती दिनों से ही मैं सुपरक्रॉस रेसिंग के उत्साह और रोमांच से प्रभावित था। आज, जब मैं इस शानदार अखाड़े के चारों ओर देखता हूं, जो इंजनों की गर्जना और हवा में स्पष्ट उत्साह से भरा होता है, तो मैं कृतज्ञता से अभिभूत हो जाता हूं। सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग दुनिया के बेहतरीन राइडर्स की मेजबानी करेगी जो हमारे घर की धरती पर इससे जूझ रहे हैं, लेकिन इसने आने वाली पीढ़ियों के लिए सुपरक्रॉस के रोमांच और खुशियों को अपनाने का मार्ग भी प्रशस्त किया है।”

सिएट लिमिटेड के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर श्री लक्ष्मीनारायणन बी ने कहा, “हम इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग के टाइटल स्पॉन्सर बनकर रोमांचित हैं। इस खेल के साथ सिएट का जुड़ाव प्रतिस्पर्धी खेल आयोजनों के जुनून और रोमांच को समर्थन देने और बढ़ावा देने की हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को दर्शाता है। सिएट ने 2014 से डर्ट बाइकिंग की दुनिया में निवेश किया है और 2023 में अपनी नई ग्रिप एमएक्स रेंज लॉन्च करेगा। सिएट के उन्नत और उच्च प्रदर्शन वाले टायर सुपरक्रॉस के चुनौतीपूर्ण इलाकों के लिए पूरी तरह से अनुकूल हैं, जो सवारों के लिए बेहतर पकड़ और नियंत्रण सुनिश्चित करते हैं। शीर्षक प्रायोजकों के रूप में, हमारा उद्देश्य सुपरक्रॉस रेसिंग के उत्साह और एड्रेनालाईन को बढ़ाना है और आगे एक शानदार सीजन की उम्मीद है। हमें इस रोमांचक खेल का हिस्सा बनने और भारत में इसकी वृद्धि और लोकप्रियता में योगदान करने पर गर्व है।”
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के सेल्स और स्ट्रेटजिल मार्केटिंग के वाइस-प्रेसिडेंट, श्री अतुल सूद ने कहा, “हम पहली बार भारतीय सुपरक्रॉस रेसिंग लीग के लिए आधिकारिक वाहन भागीदार के रूप में जुड़कर बेहद प्रसन्न हैं। यह मंच हमें । टोयोटा हिलक्स के साथ विशेष सुपरक्रॉस बाइक्स की आवाजाही के लिए आवश्यक समर्थन देने का अनूठा अवसर प्रदान करता है, जो अपनी ऑफ-रोडिंग क्षमताओं के लिए प्रसिद्ध है। जाहोर तौर पर, विश्व स्तर पर मोटरस्पोर्ट्स के साथ हमारा जुड़ाव लंबे समय से रहा है, और हम भारत में इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं।
सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग की मूल कंपनी टीम एसएक्सआई, पूर्व अंतरराष्ट्रीय रेसर्स, ईशान लोखंडे, वीर पटेल और अश्विन लोखंडे के नेतृत्व में एक शानदार पहल के शीर्ष पर है। अपने व्यापक व्यक्तिगत अनुभव और खेल के प्रति अटूट जुनून को ध्यान में रखते हुए, उन्होंने सावधानीपूर्वक संकल्पना की है, महत्वपूर्ण अंतराल की पहचान की है, और वैश्विक स्तर पर सुपरक्रॉस रेसिंग को फिर से परिभाषित करने के लिए एक श्रृंखला प्रदान की है। खेल की अपनी गहरी समझ और उत्कृष्टता की निरंतर खोज के साथ, वे सुपरक्रॉस के एक नए युग का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं जो दुनिया भर के दर्शकों को आकर्षित करेगा।

About Manish Mathur