स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) ने देश में खेल संस्कृति को समृद्ध बनाने के लिए मजबूत संकल्प लिया

जयपुर, 16 जून 2023: भारत का अग्रणी टेक-इनेबल्ड मल्टी-स्पोर्ट ग्रासरूट कॉम्पिटिशन प्लेटफॉर्म, स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) देश भर में जमीनी स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने पर जोर देता है। संपन्न खेल संस्कृति के लिए सरकार के मिशन पर मजबूती से बल देते हुए, एसएफए जयपुर के जीवंत शहर को गले लगाने के लिए अपने पदचिह्न का विस्तार कर रहा है।

भारत के खेल डीएनए को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध, एसएफए के लिए प्रमुख फोकस क्षेत्र देश में सार्वजनिक और निजी खेल पहलों को सक्षम बनाने के साथ-साथ एसएफए चैंपियनशिप के माध्यम से एक नींव का निर्माण करना है। स्थापना के बाद से पिछले 8 वर्षों में, एसएफए ने भौगोलिक क्षेत्रों में 12 एसएफए चैंपियनशिप के माध्यम से 200,000 एथलीटों के लिए अपनी आईपी तकनीकी विशेषज्ञता को सक्षम किया है। इसके अलावा, 36वें राष्ट्रीय खेल, गुजरात, 2022 और खेलो इंडिया यूथ गेम्स, हरियाणा, 2021 को एसएफए के गेम्स मैनेजमेंट सिस्टम (तकनीकी आईपी) द्वारा संचालित किया गया था। 2023 में, एसएफए ने अगले 5 वर्षों के लिए खेलो इंडिया यूथ गेम्स, मध्य प्रदेश संस्करण के प्रायोजक के रूप में हस्ताक्षर किए।

स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) के सीओओ राजास जोशी ने कहा, “स्पोर्ट्स फॉर ऑल भारत में स्कूली खेलों को देखने के तरीके को बदल देगा। स्कूल स्तर पर प्रदर्शन का आकलन करने और बढ़ाने में तकनीक और दृश्य सामग्री की संयुक्त शक्ति लाने से यह सुनिश्चित होगा। भविष्य के चैंपियन के लिए एक स्थायी मंच। राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय लीग के समान स्तर पर जीवन के शुरुआती खेलों को खेलने की क्षमता, प्रत्येक इच्छुक एथलीट को सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी खेल वातावरण में सीखने और पनपने में मदद करेगी। एसएफए में हमारा प्रयास है हमारे युवाओं को सशक्त बनाएं और सोने के लिए देश की खोज को साकार करने में मदद करें।”

2023 में, एसएफए 4 महीने के अंतराल में 10 एसएफए चैंपियनशिप के माध्यम से 2 लाख एथलीटों को प्रोत्साहित करेगा। तकनीक और डेटा एनालिटिक्स में क्षमताओं के माध्यम से एसएफए चैंपियनशिप को स्कूली स्तर पर खेल क्षमता की खोज करने और भविष्य के चैंपियन तैयार करने के लिए तंत्रिका तंत्र बनाना है। प्रौद्योगिकी का बड़े पैमाने पर लाभ उठाकर, उनके प्रदर्शन के वीडियो और डेटा एनालिटिक्स को रिकॉर्ड करके, शहर-दर-शहर, एसएफए भारत में खेलों के लिए नंबर एक स्कूल की खोज करेगा।

About Manish Mathur