सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग ने उद्घाटन फ्रेंचाइजी के रूप में पंचशील रेसिंग की घोषणा की

पुणे, 06 जुलाई, 2023: सीएट इंडियन सुपरक्रॉस लीग ने पंचशील रेसिंग को इसके उद्घाटन सत्र के लिए लीग की पहली टीम फ्रेंचाइजी होने का प्रतिष्ठित सम्मान प्रदान किया है। पंचशील रियल्टी के सम्मानित अध्यक्ष, श्री अतुल चोर्डिया के नेतृत्व में, इस प्रतिष्ठित पोजिशन का अधिग्रहण खेल के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। टीम के घरेलू आधार के रूप में, पुणे, जो भारत में सुपरक्रॉस रेसिंग के मक्का के रूप में प्रसिद्ध है, पंचशील रेसिंग की जीत और आकांक्षाओं को भव्य मंच पर जीवंत होते देखेगा।

स्वयं एक पूर्व रेसर रह चुके, श्री चोर्डिया ने विभिन्न राष्ट्रीय रेस में उल्लेखनीय सफलता हासिल की है और इस दौरान कई सम्मान अर्जित किए हैं। उनके गहरे उत्साह और अटूट समर्थन ने उन्हें खेल के लिए एक अमूल्य संपत्ति बनने के लिए प्रेरित किया है। पंचशील रियल्टी ने अग्रणी परियोजनाओं के एक उल्लेखनीय पोर्टफोलियो के साथ रियल एस्टेट उद्योग में एक शानदार प्रतिष्ठा स्थापित की है। सैटेलाइट टावरों से लेकर चमत्कारी आवासीय परियोजनाओं से लेकर व्यावसायिक केंद्रों और अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर (आईसीसी) तक, पंचशील ने पुणे के परिदृश्य को नया आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और अब यह पूरे देश में फैल गया है।

इस अवसर पर बोलते हुए, पंचशील रियल्टी के चेयरमैन, श्री अतुल चोर्डिया ने कहा, “पंचशील रेसिंग में, हम सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग में शामिल होने वाली अग्रणी टीम बनकर रोमांचित हैं। एक एथलीट के रूप में मेरे अनुभव और खेल के प्रति गहरे जुनून के साथ, हम भारत में सुपरक्रॉस की अपार संभावनाओं को पहचानते हैं। सीएट आईएसआरएल हमें देश में खेल के विकास के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने के लिए एक असाधारण मंच प्रदान करता है। पुणे में स्थित, हमारी पूर्ण सुपरक्रॉस रेस टीम को खेल के उच्चतम मानकों का पालन करते हुए, अत्यधिक व्यावसायिकता के साथ प्रबंधित किया जाएगा। हम रोमांचकारी और उच्च गुणवत्ता वाली रेसिंग देने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो देश भर में सुपरक्रॉस उत्साही लोगों को मंत्रमुग्ध कर देगी। मैं आईएसआरएल को अपनी शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि यह वैश्विक सुपरक्रॉस आयोजनों में एक नया मानदंड स्थापित करता है।”

इस महत्वपूर्ण अवसर पर, सुपरक्रॉस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक और निदेशक ईशान लोखंडे ने कहा, “हम सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग के पहले फ्रेंचाइजी मालिक के रूप में मिस्टर चोर्डिया और पंचशील रियल्टी का स्वागत करते हुए खुश हैं। भारत के एक जाने-माने और सम्मानित नाम को लेकर हमें विश्वास है कि वे लीग में एक बड़ा योगदान देंगे। इसके अलावा, पंचशील रेसिंग और लीग के साथ जुड़ाव साझा दृष्टिकोण और मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। खेल में अतुल का समृद्ध अनुभव और कौशल निश्चित रूप से टीम और लीग को नई ऊंचाइयों तक पहुंचने में मदद करेगा। वर्षों से सुपरक्रॉस के प्रति उनके अटूट जुनून और संरक्षण को देखते हुए, श्री अतुल चोर्डिया को उद्घाटन टीम के मालिक के रूप में पाकर हमें बहुत गर्व है।”

एफएमएससीआई के सुपरक्रॉस रेसिंग कमीशन के अध्यक्ष श्री सुजीत कुमार ने कहा, “मुझे विश्वास है कि आने वाले वर्षों में पंचशील रेसिंग एक ताकत होगी। उल्लेखनीय श्री अतुल चोर्डिया के नेतृत्व में, उनकी टीम भारत में सच्चे पथप्रदर्शकों के रूप में सुपरक्रॉस इतिहास के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने के लिए तैयार है। खेल में श्री चोर्डिया की व्यापक भागीदारी के साथ, उन्होंने न केवल एक अमिट छाप छोड़ी है, बल्कि अन्य टीमों और राइडर्स के लिए भी इसका अनुसरण करने का मार्ग प्रशस्त किया है। खेल के प्रति उनके अटूट समर्थन को देखकर मुझे बहुत गर्व होता है और मैं आने वाले दिनों में उनके द्वारा किए जाने वाले रोमांचक कारनामों का बेसब्री से इंतजार करता हूं।”
सीएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग, फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया (एफएमएससीआई) के सहयोग से, एक अभूतपूर्व, दुनिया की पहली फ्रेंचाइजी-आधारित सुपरक्रॉस रेसिंग लीग है, जो विभिन्न प्रारूपों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए दुनिया भर से राइडर्स को एक साथ लाती है। और श्रेणियां. लीग देश में मोटरस्पोर्ट्स की दुनिया में क्रांति लाने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसमें एड्रेनालाईन-पंपिंग एक्शन, मनोरंजन, ग्लैमर और भयंकर प्रतिस्पर्धा एक साथ आएगी।
उद्घाटन सत्र अक्टूबर 2023 में राष्ट्रीय राजधानी, नई दिल्ली के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शुरू होगा, जिसके बाद प्रमुख मेट्रो शहरों में रोमांचक कार्यक्रम होंगे। अक्टूबर से दिसंबर 2023 तक, इन शहरों के प्रशंसक कौशल, साहसी युद्धाभ्यास और उच्च गति की कार्रवाई के लुभावने प्रदर्शन देखेंगे जो सुपरक्रॉस रेसिंग को फिर से परिभाषित करेंगे।

About Manish Mathur